Advertisment

Nokia Lumia 920 की तरह दिखने वाला स्मार्टफोन भारत में होने जा रहा लॉन्च

HMD जल्द ही भारत में अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है. इस लॉन्च में Nokia Lumia 920 को पेश किया जाएगा. यह स्मार्टफोन 120Hz रिफ्रेश रेट वाली OLED डिस्प्ले के साथ आएगा.

author-image
Garima Singh
New Update
HMD Skyline phone

HMD

HMD Global एक नए स्मार्टफोन पर काम कर रहा है जो Nokia Lumia 920 की तरह दिखता है. ऐसा माना जा रहा है कि यह डिवाइस Lumia सीरीज की पापुलर डिजाइन को फिर से पेश करेगा, जिसमें पॉलीकार्बोनेट बॉडी और चमकदार कलर ऑप्शन होंगे, जो 2010 के दशक की शुरुआत में पापुलर थे.

Advertisment

लीक्स के मुताबिक, इस अपकमिंग फोन में Lumia 920 के पसंदीदा डिजाइन को फिर से लाया जा सकता है, जैसे कि घुमावदार किनारे और बेहतरीन कैमरा मॉड्यूल का प्लेसमेंट. हालांकि, इसके अंदर के हिस्से आधुनिक होंगे, जिसमें मौजूदा समय स्मार्टफोन मानकों को पूरा करने के लिए अपडेटेड स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स होंगेॉ. इसमें एक हाई-रिजॉल्यूशन डिस्प्ले, बेहतर कैमरा तकनीक, और लेटेस्ट स्नैपड्रैगन चिपसेट शामिल हो सकते हैं.

Lumia सीरीज के प्रशंसकों और रेट्रो डिजाइन की सराहना करने वालों के लिए यह नया रिलीज विशेष रूप से आकर्षक हो सकता है. डिवाइस की सटीक लॉन्च डेट और स्पेसिफिकेशंस का खुलासा अभी तक नहीं किया गया है, लेकिन आने वाले हफ्तों में ज्यादा जानकारी सामने आने की संभावना है.

Nokia की तरह क्यों लॉन्च हुआ HMD Skyline फोन, निकाल सकेंगे बैटरी और सिम

स्पेसिफिकेशन

स्पेसिफिकेशंस कि बात करें तो इसमें HMD Hyper का मुकाबला Honor X9B से होने वाला है, जो कि समान प्रोसेसर के साथ आता है. इसके अलावा, दोनों डिवाइसों में समान डिस्प्ले और रिफ्रेश रेट भी हैं. लेकिन जब कैमरे की बात आती है, तो Honor X9B का HMD Hyper पर थोड़ा बढ़त है, क्योंकि इसमें 108MP के प्राइमरी सेंसर के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है.

RAM और इंटरनल स्टोरेज

HMD Hyper में OLED डिस्प्ले होगा, जो 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगा. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस डिवाइस को Qualcomm Snapdragon 6 Gen 1 प्रोसेसर पर बेस्ड किया जाएगा, जिसमें 8GB RAM और 256GB की इंटरनल स्टोरेज होगी. यह भी कहा जा रहा है कि इस डिवाइस में स्टोरेज के लिए एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट शामिल किया गया है.

कैमरा और बैटरी

कैमरे की बात करें तो, इसमें आपको एक ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता है, जिसमें 50MP का प्राइमरी शूटर होगा जो ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) के साथ आएगा, 13MP का सेकेंडरी शूटर और 8MP का टर्शरी शूटर शामिल होगा. सेल्फी और वीडियो कॉल्स के लिए डिवाइस में 50MP का फ्रंट सेंसर कैमरा शामिल होगा.

Advertisment

HMD Hyper में 4,700mAh की बैटरी होगी, जो 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी. हालांकि, HMD Hyper की कीमत और उपलब्धता के बारे में जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है. फिर भी, उम्मीदें हैं कि जैसे-जैसे लॉन्च की डेट करीब आएगी, डिवाइस के बारे में और भी ज्यादा जानकारी सामने आएगी.

Ahmdabad News tech news gadget news Nokia Lumia 920 hmd global Latest Smartphone News Smartphone News hindi tech news HMD Skyline hmd Gadget news in Hidni
Advertisment
Advertisment