Advertisment

Elon Musk, iPhone 16 और Gemini Live के अलावा यहां पढ़ें हफ्ते भर की सभी टेक खबरें

Tech Recap: आप यहां सभी बड़ी टेक खबरें पढ़ सकते हैं. स्मार्टफोन से लेकर एलन मस्क और जेमिनी लाइव तक, आपको यहां सभी खबरें मिलेंगी.

author-image
Garima Singh
New Update
Tech Recap News

Tech Recap News

Tech Recap News : अगर आप भी जानना चाहते हैं कि इस एक हफ्ते में टेक्नोलॉजी की दुनिया में क्या-क्या बदलाव हुए हैं, तो यहां वो सारी बातें हैं जो आपको जाननी चाहिए. तो चलिए जानते हैं इससे जुड़ी खबरों के बारे में.

Advertisment

इस हफ्ते की टेक रीकैप:

Apple का OLED डिस्प्ले की ओर बढ़ रहा कमद: बता दें कि Apple अब सभी iPhones में OLED डिस्प्ले का यूज करने का प्लान बना रहा है. यह कदम iPhone के डिस्प्ले को और भी बेहतर बनाने की दिशा में उठाया गया है, जिससे यूजर्स को एक बेहतर विजुअल अनुभव मिल सकेगा.

Elon Musk का X एल्गोरिदम: Elon Musk ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म "X" (पहले Twitter) के एल्गोरिदम के पीछे की वजह को विस्तार से समझाया. Musk के मुताबिक, X एल्गोरिदम को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह यूजर्स को सबसे पापुलर और दिलचस्प कंटेंट दिखाए, ताकि उनकी स्क्रीन टाइम और इंटरैक्शन बढ़ सके.

Gemini Live अब ज्यादा यूजर्स के लिए हुआ रोल आउट: Gemini Live ने अपनी सर्विस को और ज्यादा यूजर्स के लिए उपलब्ध कराना शुरू कर दिया है. यह एक AI-बेस्ड प्लेटफॉर्म है जो नई सर्विस के साथ आता है. 

कुछ अपडेट: इस हफ्ते टेक्नोलॉजी की दुनिया में और भी कई तरह के अपडेट्स किए गए हैं. इनमें से कुछ में WhatsApp के नए फीचर्स, लैपटॉप और स्मार्टफोन लॉन्च किए गए हैं. 

दिए गए लिंक को क्लिक करके आप पढ़ सकते हैं.

iPhone 16 सारीज लॉन्च से पहले बंद हो जाएंगे ये पुराने मॉडल्स, अगर आप भी करते है यूज तो हो जाएं सावधान

iPhones Discontinue After 9 Sep: Apple कंपनी जल्द भारत के साथ ग्लोबल मार्केट में अपनी iPhone 16 सीरीज को लॉन्च करने जा रही है. इस लॉन्चिंग के पहले iPhone यूजर्स के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. इसके अनुसार कंपनी मार्केट में अपनी नई सीरीज लॉन्च के साथ कई पुराने आईफोन्स को डिस्कंटीन्यू करने जा रही है. इसका मतलब Apple कंपनी कई सारे आफोन्स को जल्द ही बंद कर सकती है. अब ऐसे में अगर आप भी आईफोन का इस्तेमाल करते है, तो यह खबर आपके लिए बड़े काम की है. क्योंकि अगर आपके पास कोई पुराना आईफोन मॉडल है तो आपको थोड़ा अलर्ट रहने की जरूरत है. 

Samsung Crystal 4K डायनेमिक TV भारत में 41,990 रुपये में लॉन्च, बेहतरीन साउंड क्वालिटी

Advertisment

Samsung ने अपना लेटेस्ट प्रीमियम टेलीविजन क्रिस्टल 4K डायनेमिक TV भारत में लॉन्च कर दिया है. इस नए  TV में बेहतरीन विजुअल और ऑडियो के साथ-साथ बेहतर होम एंटरटेनमेंट अनुभव मिलता है. इसेआप Amazon से खरीद सकते हैं. सैमसंग क्रस्टल 4K डायनेमिक टीवी की कीमत और  फीचर के बारे में आपको जो कुछ भी जानना चाहिए, वह यहां दिया गया है. तो चलिए जानते हैं. 

Video Editing के लिए भारत में मिलने वाले बेस्ट लैपटॉप, ऑनलाइन खरीदें

Best Laptops For Video Editing: अगर आप एक वीडियो एडिटर हैं या आपको वीडियो एडिटिंग के लिए बेस्ट लैपटॉप की तलाश है. तो यह आर्टिकल आपके लिए ही है. आज हम आपको इस आर्टिकल में बेस्ट सेलिंग लैपटॉप के बारे में बताने जा रहे हैं. चाहे आप अपने लिए लैपटॉप ले रहे हो या किसी और के लिए, वीडियो एडिटिंग के लिए कौन सा लैपटॉप खरीदें, यह सवाल हर किसी के मन में एक बार जरूर आता है. वीडियो एडिटिंग के लिए लैपटॉप खरीदने से पहले हम यह समझना बेहद जरूरी होगा कि उसका ग्राफिक गुणवत्ता सही है या नहीं. वीडियो एडिटिंग के लिए लैपटॉप खरीदने से पहले उसके ग्राफिक्स क्वालिटी के साथ-साथ प्रोसेसर पर ध्यान देना होगा. इसे आप अमेजन के जरिए ऑनलाइन खरीद सकते हैं. इसके लिए हम कुछ बेहतरीन लैपटॉप के ऑप्शन बताने जा रहे हैं.

Elon Musk Tech Recap News iPhone 16 tech news gadget news Gemini Live hindi tech news News Nation Tech News Gadget news in Hidni
Advertisment
Advertisment