Advertisment

Apple फोल्डेबल इस दिन होने जा रहा लॉन्च, जबकि iPhone 16 सितंबर में होगा पेश

Apple मार्केट में अपना iPhone 16 जल्द ही लॉन्च करने जा रहा है. वहीं एप्पल फोल्डेबल को 2026 में लॉन्च किया जा सकता है.

author-image
Garima Singh
New Update
Apple foldable

Apple foldable

Apple आखिरकार आने वाले सालों में अपना खुद का फोल्डेबल डिवाइस लॉन्च करने जा रहा है. अपकमिंग Apple फोल्डेबल डिवाइस के बारे में कई अफवाहों और लीक सामने आ रहे हैं. हालिया रिपोर्ट  से पता चलता है कि कंपनी फ्लिप-स्टाइल फोल्डेबल iPhone पर काम कर रही है. वहीं रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि Apple 18.8-इंच के इंटरनल डिस्प्ले वाले iPad,MacBook हाइब्रिड पर भी विचार कर रहा है.

Advertisment

इसे पढ़ें: How to upgrade mobile network : स्मार्टफोन डेटा नेटवर्क को 4G से 5G में कैसे अपग्रेड करें, जानें यहां

iPhone 16 और iOS 18

हालांकि Apple के फोल्डेबल डिवाइस की रिलीज अभी दूर है, फिलहाल iPhone 16 सीरीज को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा. जी हां Apple अगले महिने सितंबर में iPhone 16 सीरीज को लॉन्च करने जा रहा है. WWDC 2024 के दौरान, कंपनी ने अपने Apple Intelligence फीचर्स को दिखाया था. 

Advertisment

Apple iOS 18 के लॉन्च के बाद कुछ Apple इंटेलिजेंस फीचर भी पेश किए जा सकते हैं. जी हां अक्टूबर में iOS 18.1 के साथ Apple इंटेलिजेंस फीचर पेश किए जाएंगे. उदाहरण के लिए, बहुप्रतीक्षित Siri ओवरहाल और OpenAI होगा.

इसे पढ़ें:iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max की कीमत हो सकती है और भी ज्यादा

iPhone 18 सीरीज के साथ लॉन्च होगा iPad,MacBook 

Advertisment

Apple विश्लेषक Jeff Pu ने बताया कि अगर Apple हार्डवेयर लॉन्च जारी रखता है, तो iPad,MacBook हाइब्रिड मॉडल iPhone 18 सीरीज के साथ आ सकता है. वहीं हाइब्रिड मॉडल फोल्डेबल iPhone से पहले आने वाला पहला मॉडल होगा, जो 2026 की दूसरी तिमाही में लॉन्च किया जा सकता है. वहीं फोल्डेबल iPhone को 2026 के लास्ट पेश किया जा सकता है. लेकिन यह कयास लगाए जा रहा है कि इसकी मार्केट उपलब्धता 2026 के लास्ट तक हो सकती है.

रिलीज टाइम लाइन का खुलासा नहीं

बता दें कि विश्लेषक रिलीज के समय को लेकर अभी कोई खुलासा नहीं किया है. उनका कहना है कि Apple अभी भी तय समय पर काम कर रहा है, खास तौर पर हाल ही में फोल्डेबल iPhone को लेकर. वहीं इस फोन को 2026 में लॉन्च किया जाएगा. जिसे अभी पेश होने में ज्यादा समय लगेगा.

Advertisment

इसे पढ़ें: Telephoto Camera smartphone: बेहतरीन Android फोन, जिन्हें आप खरीद सकते हैं

AI फीचर

Apple ने एशिया में सप्लायर्स के साथ मिलकर डिवाइस के लिए कॉम्पोनेंट्स का उत्पादन करने का प्लान बना रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक, Apple का फोल्डेबल iPhone एडवांस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) जैसे फीचर के साथ आ सकता है. वहीं इस बात की गारंटी नहीं है कि Apple अपने फोल्डेबल iPhone को कब जारी करेगा. कंपनी ने अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, और जब तक Apple हरी झंडी नहीं देता, तब तक कुछ भी कहना मुस्किल है.

apple Tech Hindi News Apple foldable smartphone Apple Foldable Phone Apple Foldable iPhone Apple Ai features apple launches ipad pro
Advertisment
Advertisment