Advertisment

Apple iPhone 17 सीरीज सितंबर 2025 में होगी लॉन्च, 12GB रैम के साथ मिलेंगे कई AI फीचर्स

Apple iPhone 17: Apple कंपनी 9 सितंबर ग्लोबल मार्केट के साथ भारत में भी अपनी iPhone 16 सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. कंपनी के अपकमिंग सीरीज के लॉन्च से पहले कुछ लीक्‍स में iPhone 17 को लेकर कई जानकारियां सामने आ रही है.

author-image
Santosh Mishra
New Update
Apple iPhone 17

Apple iPhone 17

Apple iPhone 17: Apple कंपनी 9 सितंबर ग्लोबल मार्केट के साथ भारत में भी अपनी iPhone 16 सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. कंपनी इस सीरीज में iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro, iPhone 16 Pro Max को लॉन्च करेंगी. कंपनी के लॉन्चिंग डेट के ऐलान के साथ ही करोड़ों फैंस का इंतजार भी अब जल्द ही खत्म होने जा रहा है. लेकिन अब कंपनी के अपकमिंग सीरीज के लॉन्च से पहले कुछ लीक्‍स में iPhone 17 को लेकर कई जानकारियां सामने आ रही है. इन लीक्स के अनुसार कंपनी iPhone 17 को साल 2025 में  लॉन्च कर सकती है. हम यहं आपको इस लीक से जुड़ी कुछ जानकारियां देने जा रहें है...

Advertisment

iPhone 17 में होंगे कई दमदार फीचर्स

एक मीडिया लीक के अनुसार साल 2025 में आने वाले iPhone 17 सीरीज के स्मार्टफोन में आपको कई दमदार फीचर्स देखने को मिल सकते है. आईफोन 17 रैम के मामले में अभी तक के सभी iPhone से अलग हो सकता है. iPhone 17 के सभी मॉडल में कंपनी 12GB तक रैम ऑफर कर सकती है. जबकी अभी लॉन्च होने जा रहें iPhone 16 सीरीज में आपको 8GB तक रैम देखने को मिल सकता है. इससे पहले लॉन्च हुए iPhone 15 सीरीज के प्रो मॉडल में कंपनी ने 8GB की रैम दी थी.  

यह भी पढ़ें: Infinix Zero 40 5G स्मार्टफोन लॉन्च, 108MP कैमरे के साथ पाएं जोरदार फीचर

Advertisment

AI फीचर्स को बढ़ा सकती है कंपनी

iPhone 17 सीरीज में कंपनी ऑन-डिवाइस AI (आर्टिफ‍िशियल फंक्‍शनैलिटीज) को और बढ़ा सकती है. जैसा की आपको पता है, किसी भी डिवाइस में सीधे AI को रन करने पर पर्याप्‍त प्रोसेसिंग पावर की जरूरत होती है, इसीलिए कंपनी iPhone 17 सीरीज में 12GB रैम दे रही है. इससे पहले Google ने भी ऐसे ही पिक्‍सल-9 सीरीज के सभी मॉडलों में 12GB तक रैम ऑफर किया. जिससे इस स्‍मार्टफोन पर एआई फीचर अच्‍छे से चल सकें. iPhone 16 सीरीज में भी अपको कई एआई फीचर्स मिलेंगे, लेकिन इसमें ज्‍यादातर क्‍लाउड आधारित होंगे.

यह भी पढ़ें: Jio ने Google और Apple को छोड़ा पीछे, AI Cloud सर्विस में यूजर्स को दिया 100GB स्टोरेज का ऑप्शन

iPhone 16 Series iPhone 16 iphone 17 iPhone 17 Pro Max
Advertisment
Advertisment