Advertisment

Apple कर रहा अनोखा फीचर लाने की तैयारी, iPhone, iPad या Mac आपके दिन की धड़कन से होंगे अनलॉक

अमेरिका की दिग्गज टेक कंपनी Apple अब अपने iPhone, Mac और iPad जैसे डिवाइसेज के लिए एक अनोखा फीचर लाने की तैयारी कर रही है. इस फीचर के आने से iPhone, Mac और iPad आपके दिल की धड़कन के रिदम से अनलॉक होंगे.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Apple devices

Apple devices

Apple: अमेरिका की दिग्गज टेक कंपनी Apple अब अपने iPhone, Mac और iPad जैसे डिवाइसेज के लिए एक अनोखा फीचर लाने की तैयारी कर रही है. एप्पल का यह फीचर यूजर को हैरान कर सकता है. इस फीचर में कंपनी iPhone, Mac और iPad को आपके दिल की धड़कन के रिदम से अनलॉक करने पर काम कर रही है. यह फीचर आने के बाद आपका फोन पासवर्ड, पिन, फेस आईडी, फिंगरप्रिंट सेंसर से नहीं बल्कि धड़कन के रिदम से अनलॉक होगा. 

Advertisment

दिल की धड़कन से अनलॉक होगा Apple डिवाइस

Apple के दिल की धड़कन से फोन के अनलॉक होने वाले फीचर का खुलासा Apple Insider की एक रिपोर्ट में किया गया. इस रिपोर्ट के अनुसार एप्पल अपने डिवाइसेज के लिए ECG यानी हार्ट रेट पर बेस्ड बायोमैट्रिक फीचर लाने का प्लान बना रहा है. कंपनी इस फीचर को iPhone, iPad और Mac में जल्द ला सकती है. इस फीचर में एप्पल के ये डिवाइस आपके ECG यानी हार्ट रेट के रिदम पर अनलॉक होंगे.

यह भी पढ़ें: Nothing Phone (2a) Plus हुआ लॉन्च, बजट रेंज में पाएं दमदार बैटरी और तगड़े फीचर्स

Advertisment

यह फीचर Apple Watch के साथ करेगा काम

कंपनी की यह नई टेक्नोलॉजी Apple Watch से अन्य डिवाइस के लिंक होने पर काम करेंगी. इसका मतलब है कि जब कोई यूजर इस फीचर का उपयोग अपने iPhone, iPad या Mac में करना चाहेगा तो उसको Apple Watch के साथ उस डिवाइस को लिंक करना होगा, इसके बाद वॉच पहने यूजर्स ECG ऐप का इस्तेमाल करके दिल की धड़कन के रिदम से डिवाइस को अनलॉक कर पाएंगे. इस फीचर से iPhone, iPad या Mac में एक अतिरिक्त सिक्योरिटी लेयर मिलेगी. अब यूजर्स फेस अनलॉक या फिर फिंगरप्रिंट और पासवर्ड के साथ-साथ हार्ट रेट के रिदम के जरिए भी अपने डिवाइस को अनलॉक कर सकेंगे. यह फीचर कब तक आ पाएंगा इसकी कोई जानकारी अभी उपलब्ध नहीं है.

iPhone apple Apple Watch IPad macbook
Advertisment
Advertisment