Advertisment

Apple Event 2024: iPhone 16 Series को आज किया जाएगा लॉन्च, लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिए लिंक पर क्लिंक करें

Apple iPhone 16 Launch Event: iPhone 16 सीरीज कल यानी 9 सितंबर को अपनी नई सीरीज लॉन्च करने जा रही है. कंपनी इस इवेंट में iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro, iPhone 16 Pro Max के साथ Apple Watch Series 10 और नेक्स्ट जेनरेशन Apple Airpods 4 को मार्केट में पेश करने जा रही है.

author-image
Santosh Mishra
एडिट
New Update
Apple iPhone 16 Launch Event

Apple iPhone 16 Launch Event

Apple iPhone 16 Launch Event:  Apple कंपनी कल यानी 9 सितंबर को अपना नया iPhone 16 सीरीज लॉन्च करने जा रही है. कंपनी इस सीरीज में चार स्मार्टफोन iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro, iPhone 16 Pro Max के साथ Apple Watch Series 10 और नेक्स्ट जेनरेशन Apple Airpods 4 को भी मार्केट में उतारने जा रही है. कंपनी अपनी इस सीरीज को एप्पल इवेंट 'It’s Glowtime' में लॉन्च करने जा रही है. कंपनी का यह लॉन्च इवेंट यूएस के क्यूपर्टिनो स्थित के Apple पार्क में किया जाएगा. अगर आप यह लॉन्च इवेंट Live देखना चाहते है तो हम यहा आपको उसकी जानकारी दें रहें है. 

Advertisment

Live देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

यहां देखें लॉन्च इवेंट

iPhone 16 सीरीज का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहें है. कंपनी यह सारीज 9 सितंबर को मार्केट में पेश करने जा रही है. कंपनी iPhone 16 सारीज को अपने 'It’s Glowtime' ना के लॉन्च इवेंट में पेश करने वाली है. इस इवेंट को यूएस के क्यूपर्टिनो स्थित Apple पार्क में आयोजित किया जाएगा. Apple पार्क के स्टीव जॉब्स थिएटर में इस लॉन्च इवेंट को भारतीय समय के अनुसार रात 10:30 बजे शुरू हो सकता है. इस इवेंट की पूरी कवरेज आप एप्पल की ऑफिशियल साइट और उसके सोशल मीडिया हैंडल पर देख सकते हैं. इसके साथ आप इस इवेंट को कंपनी के यूट्यूब चैनल पर भी देख सकते है. कंपनी ने अपने यूट्यूब चैनल पर इस इवेंट का प्लेसहोल्डर पहले ही शेयर कर दिया है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: Amazon इन स्मार्टफोन पर दे रहा है शानदार ऑफर, कीमत जानकर खरीदने पर हो जाएंगे मजबूर

iPhone 16 सीरीज की कीमत

iPhone 16 सीरीज की कीमत को लेकर फिलहाल अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है. लेकिन अभी तक लीक रिपोर्ट से मिली जानकारी के आधार पर इस फोन के टॉप मॉडल की कीमत 2 लाख रुपये के आसपास रह सकती है. तो वहीं इसके iPhone 16 की कीमत 79,900 रुपये से शुरू हो सकती है. और इसके iPhone 16 Plus की कीमत 89,900 रुपये से शुरू हो सकती है. और iPhone 16 Pro की कीमत 1,44,900 रुपये से शुरू हो सकती है. iPhone 16 Pro Max की कीमत लगभग 1,70,000 रुपये हो सकती है.  इसकी कीमत पर अलग-अलग टिप्सटर का अभी अलग-अलग मत है. अब फोन के लॉन्च पर इसकी सही कीमत का पता चलेगा.

Advertisment

iPhone 16 सीरीज में मिलेंगे कई खास फीचर

इससे पहले iPhone 16 सीरीज के फीचर्स को लेकर कई लीक्स सामने आ चुके है. इन लीक्स से पता चला है कि कंपनी इन स्मार्टफोन्स में कई बड़े बदलाव कर सकती है. Apple कंपनी iPhone 16 सीरीज में एक 'कैप्चर' बटन जोड़ने का प्लान बना रही है, जिसका यूज फास्ट फोटो कैप्चर करने के लिए किया जा सकेगा. वहीं, ज्यादा महंगे iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max मॉडल्स में बेहतरीन अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा, और अन्य फोन्स की तुलना में 0.2 इंच का बड़ा डिस्प्ले और बड़ी बैटरी दी जा सकती है. iPhone 16 सीरीज के सभी चार मॉडल्स में Apple की नई ऑन-डिवाइस AI और Siri भी देखने को मिल सकता है. वहीं मीडिया में iPhone 16 Pro Max के फीचर्स की कुछ डिटेल्स भी लीक रिपोर्ट से सामने आ रही है.  iPhone 16 सीरीज को कंपनी लेटेस्ट A18 चिपसेट प्रोसेसर के साथ लॉन्च करने वाली है. iPhone 16 सारीज में कंपनी 6GB RAM से बढ़ाकर 8GB RAM दे सकती है. वहीं, iPhone 16 Pro और Pro Max में महत्वपूर्ण कैमरा अपग्रेड देखने को मिलेगा, जिसमें 48 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड लेंस शामिल होगा, और बैटरी लाइफ में भी सुधार हो सकता है. 

यह भी पढ़ें: Amazon सेल में Samsung और OnePlus के फोन पर मिल रहा तगड़ा डिस्काउंट, कम कीमत में यहां खरीदें फोन

apple event 2024 date in india apple event 2024 date and time iPhone 16 apple event 2024 apple iphone 16 launch
Advertisment
Advertisment