Advertisment

Apple Watch For Your Kids फीचर भारत में लॉन्च, माता-पिता अपने बच्चों पर रख सकेंगे नजर

भारत में Apple Watch For Your Kids फीचर को पेश कर दिया गया है. इस फीचर से बच्चों पर माता-पिता अपनी नजर रख सकते हैं. वहीं अगर बच्चें एप्पल वॉच पर किसी भी तरह के ऐप (APP)डाउनलोड कर रहें तो उनके माता-पिता अपने आईफोन से उस ऐप को डाउनलोड करने की मंजूरी देगें.

author-image
Garima Singh
New Update
Apple Watch For Your Kids (social media)

social media

Apple Watch For Your Kids : जब बच्चे घर से बाहर जाते हैं तो माता-पिता उनके बारे में सोचकर परेशान रहते हैं. उन्हें लगता है कि अगर बच्चे अकेले बाहर जाएंगे तो उन्हें परेशानी हो सकती है. इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए Apple नें बच्चों के लिए Apple Watch For Your Kids फीचर पेश किया है. इस फीचर से आप अपने बच्चों पर नजर रख सकते हैं. कई माता-पिता ऐसे हैं जो चाहते हैं कि उनके बच्चे स्मार्टफोन का यूज न करें, इसलिए यह डिवाइस उन बच्चों के लिए भी एकदम सही है.

Advertisment

इस फीचर से माता-पिता अपने बच्चों से बातचीत करने, उनके हेल्थ और फिटनेस डेटा को ट्रैक कर सकते हैं. Apple Watch अपने सभी सेफ्टी फीचर्स का यूज करने की सुविधा देता है. इसका मतलब है कि बच्चों को मैसेज और फोन कॉल्स की सुविधा के साथ-साथ हेल्थ और फिटनेस फीचर्स भी मिलेंगे जो आमतौर पर Apple Watch पर मिलते हैं.

इसें पढ़ें: Meta AI: अब WhatsApp के जरिए अलग-अलग भाषाओं में कर सकेंगे बात, लॉन्च हुआ फीचर

Apple Watch फीचर लाइव

बता दें कि यह फीचर अब भारत में लाइव कर दिया गया है और यह Apple Watch SE और Apple Watch 4 या उसके बाद के सभी वर्जन पर उपलब्ध है. इस फीचर के लिए वॉच को WatchOS 7 या उसके बाद के वर्जन पर और iPhone को iOS14 या उसके बाद के वर्जन पर चलया जा सकता है.

बच्चों के लिए Apple Watch कैसे सेट करें, जानें यहां

Apple ने इस फीचर को पेश करने के लिए Jio के साथ साझेदारी की है. Apple Watch में इस फीचर को चलाने के लिए के लिए आपको एक नया Jio कनेक्शन लेना होगा.

अगर आप अपने बच्चों के लिए Apple Watch सेट अप करना चाहते हैं तो, माता-पिता में किसी एक के पास iPhone होना जरूरी हो जाता है. यह फीचर तभी एक्टिव होगा जब यह फीचर किसी iPhone के साथ पेयर किया जाएगा. बच्चे के पास eSIM सेटअप के जरिए से अपनी खुद की नंबर होगी. इसका बेस्ट तरीका यह होगा कि पहले Apple Watch और iPhone को पेयर करें और फिर eSIM सेटअप करें.

अगर बच्चें एप्पल वॉच पर किसी भी तरह के ऐप (APP)डाउनलोड कर रहें तो उनके माता-पिता अपने आईफोन से उस ऐप को डाउनलोड करने की मंजूरी देगें.

एप्पल वॉच फॉर योर किड्स (Apple Watch For Your Kids) बच्चों को उनकी स्वतंत्रता देगा और माता-पिता को बिना किसी परेशानी के अपने बच्चों को ट्रैक कर सकते है. वहीं माता-पिता यह जान सकते हैं कि उनके बच्चें किससे जुड़ रहे हैं. यह फीचर माता-पिता को अपने बच्चों के स्थान को उनके iPhone से ट्रैक करने करने का परमिशन देता है.

Advertisment

 

apple Jio Tech hindi news news Apple Watch Apple watch for your kids Jio Apple Watch for your kids Apple Watch Series 4
Advertisment