Advertisment

Apple Watch Series 10 खास फीचर्स के साथ होगी लॉन्च, स्लीप एपनिया बीमारी को कर लेगी ट्रैक

Apple to Launch Watch Series 10: Apple कंपनी 9 सितंबर को अपनी iPhone 16 सीरीज और Airpods 4 के साथ Watch Series 10 को लॉन्च करने जा रही है. इस Watch Series में आपको कई खास फीचर्स देखने को मिलेगा. यह वॉच स्लीप एपनिया का पता लगाने में सक्षम होगी.

author-image
Santosh Mishra
New Update
Apple Watch Series 10

Apple Watch Series 10

Apple Watch Series 10: Apple कंपनी 9 सितंबर को अपनी नई iPhone 16 सीरीज लॉन्च करने जा रही है. इस सीरीज में कंपनी चार स्मार्टफोन के साथ Apple Watch Series 10 और नेक्स्ट जेनरेशन Apple Airpods 4 को भी मार्केट में उतारने जा रही है. कंपनी की यह सीरीज एप्पल इवेंट 'It’s Glowtime' में पेश होगी. हम यहां आपको इस इवेंट में लॉन्च पेश होने वाले Apple Watch Series 10 के बारे में बताने जा रहें है. कंपनी इस Watch Series को कई खास फीचर्स के साथ मार्केट में उतारे वाली है. यह वॉच स्लीप एपनिया का पता लगाने में सक्षम होगी. हम यहां आपको इसके मीडिया रिपोर्ट में अभी तक लीक फीचर्स के बारे में बताने जा रहें है. 

Advertisment

Apple Watch Series 10 में होंगे ये फीचर्स

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एप्पल की नई वॉच सीरीज 10 में आपको स्लीप एपनिया का खास फीचर मिलने वाला है. यह एक नींद की बीमारी है जिसमें आपकी सांस बार-बार रुकती और शुरू होती है. इससे पीड़ित व्यक्ति सोते समय खर्राटे लेते हैं और हांफने भी लगता है. इस बीमारी में रक्त में ऑक्सीजन का स्तर कम हो जाता है, जिससे कई बार स्थिति संभावित रूप से घातक हो जाती है. अब Apple Watch Series 10 में आप स्लीप ट्रैकिंग फीचर के साथ इस बीमारी का भी पता लगा सकते है. यह वॉच यूजर को आने वाले खतरे से बचाने के लिए पहले ही सचेत करके टेस्ट के लिए रिकमेंड करेंगी. इसके लिए कंपनी ने iPhone 16 सीरीज में नया हेल्थ एल्गोरिदम का उपयोग किया है. 

यह भी पढ़ें: Apple Event 2024: iPhone 16 Series का लॉन्च इवेंट यहां होगा लाइव स्ट्रीमिंग, देखने के लिए करें ये काम

Advertisment

लोगों की जान बचा सकती है Apple Watch

Watch Series 10 में आपको कई अन्य फीचर भी मिलने वाले है. जिसमें आपको हाई और लो हार्ट नोटिफिकेशन, कार्डियो फिटनेस, ईसीजी ऐप और एट्रियल फाइब्रिलेशन (एएफआईबी) हिस्ट्री जैसी सुविधाएं मिल सकती है. यह सुविधाएं हार्ट हेल्थ से जुड़ी हुई हैं. एप्पल वॉच अभी तक कई लोगों की जान बचाने में भी सहायक रही है. फिलहाल अभी तक इस वॉच को लेकर कई अन्य जानकारियां सामने आनी बाकी है. आपको बता दे कि एप्पल वॉच सीरीज 7 ने मई के महीने में दिल्ली की एक महिला को असामान्य हृदय गति के बारे में पहले बता कर उसकी जान बचा ली थी. वहीं पिछले साल, एप्पल वॉच ने एक ट्रेल धावक के दौड़ के दौरान गिरने के बाद एम्बुलेंस कॉल कर बुला लिया जिससे समय रहते उस धावक की जान बचाने में मदद मिल सकी थी. 

यह भी पढ़ें: iPhone 16 लॉन्च से पहले गिरे iPhone 15 के दाम, Amazon पर मिल रहा हजारों रुपये बचाने का मौका

apple iPhone 16 Apple AirPods Apple Watch Series 10 iPhone 16 Series apple iphone 16 launch
Advertisment
Advertisment