Advertisment

Apple Event 2024: Apple Watch Series 10 और Watch Ultra 2 हुई लॉन्च, यहां देखें कीमत और फीचर्स

Apple Event 2024: कंपनी ने आज आपने iPhone यूजर्स का इंतजार खत्म कर दिया है. आज लॉन्च इवेंट में कंपनी ने सबसे पहले Apple Watch Series 10 से पर्दा उठा दिया है. यहां देखें कीमत और फीचर

author-image
Santosh Mishra
एडिट
New Update
Apple Watch Series 10

Apple Watch Series 10

Apple Event 2024: Apple कंपनी ने आज आपने iPhone यूजर्स का इंतजार आखिरकार खत्म कर दिया. आज कंपनी ने अपने San Fransisco में स्थिति Apple Park में हो रहें लॉन्च इवेंट में आईफोन 16 सीरीज के iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max और Apple Watch Series 10 के साथ  Apple Airpods 4 को मार्केट में उतार दिया है. कंपनी ने इस लॉन्च इवेंट में सबसे पहले Apple Watch Series 10 से पर्दा उठाया है.  इसमें आपको एल्यूमिनियम फ्रेम के साथ बड़ा डिस्प्ले मिल रहा है. 

Advertisment

Apple Watch Series 10 में क्या है खास

Apple ने अपने इवेंट की शुरूआत में सबसे पहले  Apple Watch Series 10 को लॉन्च है. यह एप्पल वॉच अब तक की सबसे पतली स्मार्टवॉच है. इस स्मार्टवॉच को आप पानी के अंदर 50 मिटर तक इस्तेमाल कर सकते हैं. इस स्मार्टवॉच में आपको Sleep Apnea डिटेक्शन फीचर मिल रहा है. कंपनी ने अपनी नई स्मार्टवॉच में S10 चिपसेट दिया है. इसके कारण इस वॉच में कई सारे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर्स के मिल रहें है. वॉच में आपको क्रैश डिटेक्शन फीचर मिलेगा जिसका इस्तेमाल आप वॉच को डबल टैप करके कर पाएंगे. इसके साथी कंपनी इस Watch में आपको फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दे रही. जिसके बाद आप इस वॉच को सिर्फ 30 मिनट पर चार्ज कर पाएंगे.

Apple Watch Series 10 की कीमत

Apple Watch Series 10 को कंपनी ने 399 अमेरिकी डॉलर में लॉन्च किया है. यह वॉच बिक्री के लिए 20 सितंबर से उपलाब्ध होने वाली है. इसके साथ कंपनी ने एक GPS वेरिएंट भी पेश किया है. उसकी वेरिएंट की शुरुआती कीमत 499 अमेरिकी डॉलर रखी गई है. ये डिवाइस WatchOS 11 के साथ मार्केट में आई है. जिसमें आपको कई मशीन लर्निंग फीचर मिल रहें है. 

मिल रहें ये फीचर्स

क्रैश डिटेक्शन 

फॉल डिटेक्शन 

ट्रांसलेट ऐप 

स्लीप एपनिया ट्रैकिंग

अनियमित हृदय ताल का पता लगाना

Apple Watch Ultra 2 लॉन्च

Apple Watch Series 10 के साथ कंपनी ने Apple Watch Ultra 2 को लॉन्च किया है. इस नई Apple Watch Ultra 2 को कंपनी ने पहले से ज्यादा एडवांस और नई फिनिशिंग के साथ पेश किया है. इस वॉच में आपको मेट्रिक्स, ट्रेनिंग लोड फीचर्स और साइकलिंग, स्विमिंग के लिए कई खास टूल्स मिल रहें है. हालांकि, कंपनी ने Watch Series 10 की तरह अल्ट्रा 2 में कोई नया हार्डवेयर और फीचर नहीं दिया है. इसमें भी आपको WatchOS 11 से फायदा मिल सकता है. यह वॉच अनुकूलित वर्कआउट विकल्प और हाइकर-फ्रेंडली ऐप्स के साथ आ रही है. कंपनी ने इसको दो कलर ऑप्शन नेचुरल और ब्लैक में पेश किया है. Apple Watch Ultra 2 की शुरुआती कीमत 799 यूएस डॉलर है. इसे कंपनी ने आज से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध करा दिया गया है. यह 20 सितंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध होगी.

यह भी पढ़ें: क्यों महंगे होते है iPhones? Android स्मार्टफोन्स से कितना होते है अलग; यहां देखें डिटेल्स

iPhone 16 apple event 2024 Apple Watch Series 10 iPhone 16 Series apple iphone 16 launch
Advertisment