Advertisment

X के डाउन होते ही बनने लगे मीम्स, आप भी देखें ये मजेदार वीडियो

जैसे ही X डाउन हुआ, कुछ यूजर्स आउटेज को लेकर मीम्स शेयर कर रहे हैं. ऐसे में कई यूजर्स इस समस्या के कारण होने वाली परेशानियों का सामना कर रहे हैं.

author-image
Garima Singh
New Update
X Down

X Down

X Down : बुधवार को, एलोन मस्क द्वारा स्वामित्व वाले लोकप्रिय माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म में एक बड़े आउटेज का सामना करना पड़ा. इस आउटेज का असर ऐप यूजर्स को देखने को मिला, जिन्होंने अपडेट पोस्ट करने और फीड रिफ्रेश करने में समस्याओं की रिपोर्ट किया है.

Advertisment

हालांकि कुछ यूजर्स अब प्लेटफॉर्म तक पहुंच प्राप्त कर पा रहे हैं और सामान्य रूप से इसका यूज कर रहे हैं, अन्य अभी भी इंटरमिटेंट समस्याओं का सामना कर रहे हैं. यह आउटेज कैसे हुआ इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन ऐसे घटनाएं अक्सर सर्वर समस्याओं, सॉफ्टवेयर बग्स, या इन्फ्रास्ट्रक्चर समस्याओं के कारण हो सकती हैं.

अगर आप इन अभी भी समस्याओं का सामना कर रहे हैं, तो यहां कुछ जानकारी दी गई है जिससे आप पता कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं इसके बारे में. 

ऐप को रिस्टार्ट करें: कभी-कभी ऐप को रिस्टार्ट करने या कैश क्लियर करने से कनेक्टिविटी समस्याएं सही कि जा सकता है. 

अपडेट चेक करें: कंफर्म करें कि आपका ऐप लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट है, अगर नहीं तो इसे अपडेट करें. क्योंकि अपडेट करने से हो रही दिक्कतों से निजात मिल सकता है..

आधिकारिक चैनलों की निगरानी करें: प्लेटफॉर्म की आधिकारिक स्टेटस पेज या सोशल मीडिया चैनलों पर आउटेज और समाधान प्रयासों पर अपडेट के लिए नजर रखें.

अलग-अलग डिवाइसेज का यूज करें: अगर हो सके, तो किसी अन्य डिवाइस या नेटवर्क से प्लेटफॉर्म तक पहुंचने की कोशिश करें और देखें कि क्या समस्या बनी रहती है.

ये कदम समस्याओं को हल करने में मदद कर सकते हैं जबकि प्लेटफॉर्म आउटेज को सुलझाने पर काम कर रहा है.

बता दें कि X ने आउटेज के बारे में कोई आधिकारिक बयान अभी तक नहीं दिया है और एक्स डाउन होने का कारण भी अभी तक नहीं पता चल सका है. वहीं कुछ यूजर्स अभी भी मैसेज देख रहे हैं.

वहीं दूसरी ओर, कुछ यूजर्स ने एक्स तक पहुंच प्राप्त करते ही माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को ट्रोल किया है. कुछ लोगों ने तो एलन मस्क और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को ट्रोल करने के लिए मीम्स और राय पोस्ट कि है. यहां कुछ बेहतरीन मीम्स दिए गए हैं.

Advertisment

Gadget News In Hindi Social Media tech news gadget news Social media platform X outage X hindi tech news
Advertisment
Advertisment