Advertisment

पॉप अप डायल और ऑटो कुक मेन्यू के साथ Best Convection Microwave Oven में बनाएं केक, पिज्जा और कुकिज

Best Convection Microwave Oven: आजकल घर में ज्यादातर लोग पिज्जा और कुकिज जैसी चीजें बनाने लगे हैं. अगर आप भी घर पर टेस्टी स्नैक्स बनाना चाहते हैं, तो टॉप ब्रांड के इन माइक्रोवेव को ले सकते हैं.

author-image
Priya Singh
New Update
Best Convection Microwave Oven

Best Convection Microwave Oven

Best Convection Microwave Oven: मॉडर्न कुकिंग और डायट दोनों में बेकिंग क्विजिन शामिल हो गए हैं. ऊपर से अगर आपके घर में छोटा बच्चा है, तो वो आए दिन केक, पिज्जा, बर्गर जैसी चीजें खाने का जिद्द जरूर करेगा. बाहर के ये फास्ट फूड उतने हायजिनिक नहीं होते हैं. इन्हें खाने से बच्चे अक्सर बीमार पड़ जाते हैं. इसलिए अगर आप अपने घर में ही कनवेक्शन माइक्रोवेव ओवन ले आएं, तो जब चाहे बेकिंग, ग्रिलिंग, हीटिंग और फूड डिफ्रॉस्ट जैसा काम कर सकते हैं. ये आपको फास्ट और इंस्टेंट कुकिंग ऑप्शन देते हैं. साथ ही खाने को गर्म करने के लिए भी यह कुकिंग अप्लायंस बहुत काम की चीज है. 

Advertisment

यहां हम आपको टॉप ब्रांड के 5 माइक्रोवेव ओवन के बारे में बता रहे हैं. फीचर्स और कीमत के आधार पर आप इनमें से कोई-सा भी माइक्रोवेव ओवन अपने लिए ले सकते हैं. ये आपको एक्स्प्रेस कुक का ऑप्शन देते हैं. सभी माइक्रोवेव ओवन में चाइल्ड लॉक सिस्टम होता है. इससे आप बच्चों की सेफ्टी सुनिश्चित कर सकते हैं. ऑटो कुक मेन्यू की मदद से इनमें आप गुजिया, पकौड़ा, पिज्जा, पुलाओ ये खाने के आइटम्स भी बना सकते हैं. Convection Oven Microwave हेल्दी कुकिंग के लिए भी अच्छा ऑप्शन है. इसमें आप लेस ऑयल कुकिंग कर सकते हैं. फैमिली साइज के हिसाब से आप अलग-अलग कैपेसिटी का माइक्रोवेव ओवन ले सकते हैं. 

खड़े मसालों और दाल को Best Usha Mixer Grinder करेंगे मिनटों में ग्राइंड

Best Convection Microwave Oven बटन क्लिक पर करें ढेर सारे क्विजिन कुकिंग

बेस्ट कनवेक्शन माइक्रोवेव ओवन की खासियत यह होती है कि ये कॉम्पैक्ट साइज में आते हैं. इन्हें आप अपने किचन एरिया में कहीं भी सेटअप कर सकते हैं. टॉप ब्रांड का माइक्रोवेव ओवन इतना लाइटवेट होता है कि इसे आसानी से एक जगह से दूसरे जगह मूव किया जा सकता है. ये एनर्जी सेविंग फंक्शन के साथ आते हैं, जिससे इन माइक्रोवेव को इस्तेमाल करने से बिजली का बिल कम आता है. लेस न्वॉइज ऑपरेशन के साथ आप इन माइक्रोवेव को कभी भी यूज कर सकते हैं. 

1. IFB 24 L Solo Microwave Oven 

IFB का यह माइक्रोवेव ओवन 24 लीटर कैपेसिटी का है. मीडियम साइज फैमिली के लिए यह माइक्रोवेव ओवन सूटेबल है. इसमें आप 5 से 6 लोगों के लिए कुकिंग और ग्रीलिंग कर सकते हैं. इसे रिहीटिंग, मेल्टिंग और कुकिंग के लिए यूज किया जा सकता है. कंपनी इस ओवन पर 1 साल की वारण्टी दे रही है. वहीं, इसके मैग्नेट्रॉन और कैविटी पर 3 साल की वारण्टी है. यह Best Microwave Oven टच कीपैड कंट्रोल के साथ आता है. इसे आप आसानी से साफ और कंट्रोल कर सकते है. 

IFB 24 L Solo Microwave Oven 

इस माइक्रोवेव ओवन में मल्टी स्टेज कुकिंग ऑप्शन है. फूड आइटम्स को इसमें डिफ्रॉस्ट भी किया जा सकता है. रेगुलर कुकिंग के लिए इसमें डेली ऑप्शन भी है. 30 सेकेंड में इस माइक्रोवेव ओवन में एक्सप्रेस कुकिंग की जा सकती है. कप मिल्स जैसे कि कप केक, कप पिज्जा जैसी डिशेज बनाने के लिए भी यह माइक्रोवेव ओवन सूटेबल है. IFB 24 L Solo Microwave Oven Price: Rs 5,838.98

2. Samsung 28 L, Convection Microwave Oven

Advertisment

लार्ज साइज फैमिली है और 15-20 लीटर की कैपेसिटी वाले माइक्रोवेव से आपका काम नहीं चल रहा, तो 28 लीटर कैपेसिटी का यह माइक्रोवेव ओवन लें. सैमसंग का यह माइक्रोवेव ओवन लार्ज साइज फैमिली के लिए सूटेबल है. इसमें आप बेकिंग, ग्रिलिंग, रिहीटिंग, डिफ्रॉस्ट और कुकिंग कर सकते हैं. कंपनी सैमसंग के इस Convection Oven Microwave पर 1 साल की वारण्टी दे रही है. वहीं, इसके सेरेमिक इनेमल कैविटी पर 10 साल की वारण्टी है. 

Samsung 28 L, Convection Microwave Oven

टच कीपैड कंट्रोल के साथ यह माइक्रोवेव आता है. इसमें ऑटो रिहीट, ऑटो कुक, इंडियन रेसिपी, कर्ड, कनवेक्शन, ग्रिल, पावर डिफ्रॉस्ट, चाइल्ड लॉक और टर्नटेबल जैसे फंक्शन हैं. अलग-अलग तरह के कुकिंग मोड के साथ आप इस पर कई तरह के व्यंजन बना सकते हैं. इसमें प्रीहीट, क्लॉक सेटिंग, पावर डिफ्रॉस्ट और ऑटो कुक जैसे मेन्यू ऑप्शन हैं. Samsung 28 L, Convection Microwave Oven Price: Rs 9,991

3. LG 28 L Convection Microwave Oven

घर पर बिस्किट बनाने की सोच रहे हैं? या चिप्स और नमकीन बनाने के प्लान है? एलजी का यह शानदार माइक्रोवेव लें न. इसमें आप डीह्यूमिडिफिकेशन फंक्शन की मदद से ऐसे फूड रेसिपीज फ्रेश और क्रिस्पी बना सकेंगे. एलजी का यह माइक्रोवेव ओवन टाइम्ड कुक, डिफ्रॉस्ट, प्रोग्रामेबल और टाइमर जैसे एडिशनल फीचर्स के साथा आता है. इस Best Microwave Oven को आप स्टिम क्लिन कर सकते हैं. माइक्रोवेव में कीप वॉर्म और एनर्जी सेविंग जैसे फंक्शन भी हैं. 

LG 28 L Convection Microwave Oven

यह माइक्रोवेव ओवन एनर्जी सेविंग मोड पर काम करता है. इसे यूज करने से बिजली का बिल ज्यादा नहीं आएगा. इसका स्टेनलेस स्टील का कैविटी हाइजिनिक और ड्युरेबल है. चाइल्ड लॉक फंक्शन के साथ आप इसे बच्चों से सेफ रख सकते हैं. 12 मिनट में इस माइक्रोवेव ओवन में घी बनकर तैयार हो जाता है. LG 28 L Convection Microwave Oven Price: Rs 10,330.51

यह भी पढ़ें: लॉन्ग टाइम सिटिंग जॉब को ये Office Chairs For Work बना देंगे कंफर्टेबल

4. Panasonic 20 L Solo Microwave Oven

यह पैनासॉनिक का माइक्रोवेव ओवन है, जो अमेजन पर बेस्ट सेलर की लिस्ट में शामिल है. 20 लीटर कैपेसिटी के इस माइक्रोवेव ओवन को बैचलर्स या फिर स्मॉल साइज फैमिली यूज कर सकता है. इसमें 800 वॉट का पावर है. इवेन कुकिंग  करने के लिए यह अच्छा ऑप्शन है. इस Best Convection Microwave Oven रिहीट और डिफ्रॉस्ट फंक्शन के साथ 51 ऑटो कुक मेन्यू है. इस माइक्रोवेव ओवन में खाना डिफ्रॉस्ट या रिहीट करने से खाने का ओरिजनल टेस्ट और टेक्सचर कॉम्प्रोमाइज नहीं होता है. 

Panasonic 20 L Solo Microwave Oven

51 ऑटो कुक मेन्यू की मदद से इसमें आप स्नैक्स से लेकर डेजर्ट्स तक बना सकते हैं. वेपर क्लीन की मदद से इस माइक्रोवेव ओवन को क्लीन किया जा सकता है. कॉम्पैक्ट डिजाइन का यह माइक्रोवेव ओवन टर्नटेबल ग्लास के साथ आता है. माइक्रोवेव ओवन में डिजिटल डिस्प्ले और टच कीपैड फंक्शन है. Panasonic 20 L Solo Microwave Oven Price: Rs 4,906

5. Haier 19 L Solo Microwave Oven

स्मॉल साइज फैमिली ऑकेजनली बेकिंग करने के लिए हायर का यह माइक्रोवेव ले सकता है. इसकी कैपेसिटी 19 लीटर की है. इसमें रिहीट, डिफ्रॉस्टिंग और कुकिंग ऑप्शन है. इस माइक्रोवेव ओवन में 1 साल की वारण्टी मिल रही है. इस बीच, अगर Convection Oven Microwave खराब होता है, तो आप इसे कंपनी सर्विस से ठीक करवा सकते हैं. इसके मैग्नेट्रॉन पर 3 साल की वारण्टी है. एनर्जी सेविंग मोड पर आप यह माइक्रोवेव ओवन यूज कर सकते हैं. 

Haier 19 L Solo Microwave Oven

इसमें लेस न्वॉइज फंक्शन है, जिससे कुकिंग करने के दौरान इसमें से ज्यादा आवाज नहीं आती है. कॉम्पैक्ट डिजाइन का यह माइक्रोवेव ओवन किसी भी साइज के किचन में आसानी से सेटअप हो जाता है. इस माइक्रोवेव की खासियत यह है कि ये इन्वर्टर टेक्नोलॉजी के साथ आता है और इसका एनर्जी कंजप्शन कम है. Haier 19 L Solo Microwave Oven Price: Rs 5,290

Convection Oven Microwave Best Convection Microwave Oven Convection Microwave Microwave Oven Best Convection Microwave Best Microwave Oven
Advertisment
Advertisment