Advertisment

Best Laptops In India: डेल और एचपी के अलावा ये तीन धांसू ब्रांड भी आए कतार में, फंक्शनिंग स्पीड ऐसी की हो रहा धड़ाधड़ ऑर्डर

Best Laptops In India: फंक्शनिंग स्पीड और परफॉर्मेंस के लिहाज से यहां हमने आपको टॉप 5 लैपटॉप के बारे में बताया है। अगर आप नया लैपटॉप लेने वाले हैं, तो इस लिस्ट में से अपने लिए बेस्ट लैपटॉप चुन सकते हैं।

author-image
Priya Singh
एडिट
New Update
Best Laptops In India

Best Laptops In India

Best Laptops In India: डेल, एचपी और लेनोवो जैसे दिगग्गज ब्रांड लैपटॉप मार्केट में अपनी अच्छी पकड़ बना चुके हैं। इन ब्रांड्स के लैपटॉप दुनियाभर में पसंद किए जा रहे हैं। साथ ही इनकी डिमांड भी काफी ज्यादा है। जहां डेल को उसकी फंक्शनिंग स्पीड के लिए पसंद किया जाता है। वहीं, एचपी को यूजर्स इसकी ड्युरेबिलिटी और आफ्टर सेल सर्विस के लिए पसंद करते हैं। बात करें, लेनोवो की तो बजट फ्रेंडली दाम और यूजर्स फ्रेंडली फीचर्स की वजह से इस ब्रांड के लैपटॉप ऑफिस में ज्यादा यूज होते हैं। इसके अलावा, एसर और आसुस भी कुछ ऐसे लैपटॉप ब्रांड्स हैं, जो लो प्राइस रेंज में लैपटॉप पेश करते हैं और इनमें आपको काफी सारे मॉडल ऑप्शन मिल जाते हैं। 

Advertisment

अगर आप भी लैपटॉप लेने की सोच रहे हैं और समझ नहीं आ रहा कि कौन-सा लैपटॉप लें, तो हमारे इस आर्टिकल को पढ़ सकते हैं। यहां हमने फीचर्स, कीमत और यूजर्स रेटिंग के हिसाब से टॉप 5 लैपटॉप का सुझाव दिया है। ये सभी लैपटॉप हाई रेटिंग वाले हैं और इनमें आपको अच्छी फंक्शनिंग स्पीड मिलती है। ये हाई स्टोरेज कैपेसिटी के साथ आते हैं। हैवी एप्लिकेशन यूज करना है या फिर बिग साइज फाइल्स शेयर करना है, तो आप Best Laptop Brands की लिस्ट में शामिल इन लैपटॉप मॉडल्स को यूज कर सकते हैं। इनमें आपको गेमिंग के लिए भी सूटेबल ऑप्शन मिल जाएंगे। वर्किंग प्रोफेशनल्स से लेकर स्टूडेंट्स तक के लिए ये लैपटॉप अच्छे हैं।

Best 32 Inch Smart TV के ये टीवी मॉडल्स हो रहे जमकर ऑर्डर

Best Laptops In India: धांसू फीचर्स के साथ रॉकेट की स्पीड से करें काम 

आइए अब जानते हैं कि इस लिस्ट में कौन-कौन से ब्रांड के लैपटॉप को हमने शामिल किया है और इनकी विशेषता क्या है। इस लिस्ट में हमने हाई रेटिंग वाल एचपी, डेल, लेनोवो, आसुस और एसर का लैपटॉप शामिल किया है। सभी की बिल्ड क्वालिटी अच्छी है और ये जल्दी खराब नहीं होते हैं। साथ ही इनमें हीटिंग की समस्या नहीं होती है। बैटरी लाइफ की बात करें, तो बेस्ट लैपटॉप ब्रांड्स में शामिल इन लैपटॉप में आपको औसत से बेहतर बैटरी लाइफ मिलेगी। 

1. HP Laptop 15s

एचपी का लेटेस्ट मॉडल का यह लैपटॉप इस वक्त काफी डिमांड में है। वर्किंग प्रोफेशनल्स इसे ज्यादातर ऑर्डर कर रहे हैं। इसमें आपको 12th जेनरेशन का इंटेल कोर आई5 प्रोसेसर मिलेगा। लैपटॉप का स्क्रीन साइज 15.6 इंच है। फुलएचडी विजुअल एक्सपीरिएंस आप इस लैपटॉप पर कर सकते हैं। स्ट्रोरेज कैपेसिटी 16जीबी रैम और 512जीबी रोम की है। इंटेल आइरिस Xe ग्राफिक्स के साथ इसमें आपको अच्छी परफॉर्मेंस और पिक्चर क्वालिटी मिलती है।

 HP Laptop 15s Laptop

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए यह लैपटॉप 720 पिक्सल के एचडी कैमरा के साथ आता है। इसी वजह से यह Top Rated Laptops की लिस्ट में भी शामिल है। बैकलिट कीबोर्ड पर आपको कंफर्टेबल टाइपिंग स्पेस मिलता है। इस लैपटॉप में विंडोज 11 ऑपरेटिंग सिस्टम है। इसकी बैटरी लाइफ 7 घंटे 30 मिनट की है। फास्ट चार्जिंग को यह लैपटॉप सपोर्ट करता है। HP Laptop 15s Price: Rs 53,990

2. Acer Aspire Lite Laptop 

Advertisment

अगर आप 50 हजार से कम प्राइस रेंज में एक अच्छा-सा लैपटॉप ढूंढ रहे हैं, तो एसर का एस्पायर लाइट सीरीज का यह लैपटॉप ले सकते हैं। इसमें आपको अच्छी परफॉर्मेंस के साथ लॉन्ग बैटरी लाइफ मिलती है। यह लैपटॉप इंटेल कोर आई5 प्रोसेसर पर काम करता है। इसकी मैक्सिमम स्पीड 4.40 गीगाहर्ट्ज तक की है। स्टनिंग विजुअल क्वालिटी के साथ Best Laptop Brands की लिस्ट में शामिल यह लैपटॉप शार्प और क्रिस्प पिक्चर क्वालिटी देता है। इसकी स्क्रीन साइज 15.6 इंच की है, जिससे इसपर आप बेहतरीन विजुअल क्वालिटी को एक्सपीरिएंस कर सकते हैं।

Acer Aspire Lite Laptop 

इसकी एसपेक्ट रेशियो 16:9 की है। यह लैपटॉप अल्ट्रा स्लिम डिजाइन का है और दिखने में काफी अट्रैक्टिव लगता है। इसकी नैरो बेजेल्स इसे एक मॉडर्न लुक देती है। स्टोरेज कैपेसिटी की बात करें, तो यह  16जीबी की रैम मैमोरी और 512जीबी की रोम के साथ आता है। विंडोज 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर यह लैपटॉप काम करता है। इसमें इंटेल आइरिस Xe ग्राफिक्स इंटीग्रेटेड है। मल्टीपल कनेक्टिविटी ऑप्शन के साथ आप इस लैपटॉप को यूज कर सकते हैं। Acer Aspire Lite Laptop Price: Rs Acer Aspire Lite Laptop

3. Dell 15 Thin & Light Laptop

जैसा की नाम से ही पता चल रहा है कि यह डेल का लैपटॉप थिन और लाइटवेट है। यानी कि आउटडोर मीटिंग या फिर कॉलेज ले जाने के लिए यह लैपटॉप अच्छा ऑप्शन है। इसे कैरी करना आसान है। इसमें आपको इंटेल कोर आई 5 प्रोसेसर मिलेगा। आई5 प्रोसेसर फास्ट स्पीड में काम करने के लिए अच्छा होता है और यह आई3 प्रोसेसर की तुलना में बेहतर स्पीड देता है। 16GB DDR4 रैम मैमोरी के साथ 512GB SSD स्टोरेज के लिए यह Top Rated Laptops की सूची में शुमार है।

Dell 15 Thin & Light Laptop

अच्छी पिक्चर क्वालिटी और अच्छी परफॉर्मेंस के लिए यह लैपटॉप इंटेल यूएचडी ग्राफिक्स के साथ आता है। इसकी डिस्प्ले  15.6 इंच की है। यह लैपटॉप आपको फुलएचडी विजुअल एक्सपीरिएंस देता है। विंडोज 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर इस लैपटॉप में आप काम कर सकते हैं। इसका वजन 1.69 किलो है। इसमें एक्सप्रेस चार्ज की सुविधा है। यानी कि यह लैपटॉप फास्ट चार्ज भी हो जाएगा। Dell 15 Thin & Light Laptop Price: Rs 50,700 

यह भी पढ़ें: ऑटो कुक मेन्यू के साथ Best Convection Microwave Oven में बनाएं केक, पिज्जा और कुकिज

4. ASUS Vivobook 15 Thin and Light Laptop

गेमिंग के लिए लैपटॉप चाहिए? तो आसुस का वीवोबुक 15 सीरीज का यह लैपटॉप देखिए। इस लैपटॉप पर आप प्रोफेशनल गेमिंग कर सकते हैं। परफॉर्मेंस के मामले में यह Best Laptops In India है। इसकी मैक्सिमम फंक्शनिंग स्पीड 4.5 गीगाहर्ट्ज की है। बेस स्पीड 2.5 गीगाहर्ट्ज है। इंटेल कोर आई5 प्रोसेसर पर  यह लैपटॉप काम करता है। स्टोरेज कैपेसिटी 16जीबी रैम और 512जीबी रोम की है। यह लैपटॉप 6 घंटे की बैटरी लाइफ के साथ आता है।

ASUS Vivobook 15 Thin and Light Laptop

लाइटवेट होने की वजह से इसे आप कैरी भी कर सकते हैं। लैपटॉप का डिस्प्ले 15.6 इंच का है। इसपर आप फुलएचडी विजुअल्स एक्सपीरिएंस कर सकते है। एसपेक्ट रेशियो  16:9 की है। लैपटॉप में एलईडी बैकलिट कीबोर्ड लगा हुआ है। इसकी हाई रिफ्रेश रेट 60 हर्ट्ज की है। 220 निट्स की पिक ब्राइटनेस के साथ कम रोशनी में भी इस लैपटॉप पर आप काम कर सकते हैं। इसमें मल्टीपल कनेक्टिविटी ऑप्शन है। विंडोज 11 होम ऑपरेटिंग सिस्टम इस लैपटॉप में पहले से ही प्री-लोडेड है। ASUS Vivobook 15 Thin and Light Laptop Price: Rs 53,990

5. Lenovo IdeaPad Slim 3 

लेनोवो आइडियापैड स्लिम 3 सीरीज का यह लैपटॉप इस लिस्ट का सबसे धांसू लैपटॉप है। इसमें कई सारे स्मार्ट फीचर्स हैं। 13th जेनरेशन के इंटेल कोर आई7 प्रोसेसर पर यह लैपटॉप काम करता है। इसकी स्क्रीन साइज 15 इंच है। यानी कि पोर्टेबल डिजाइन होने की वजह से आप इसे पसंद कर सकते हैं। इसकी पिक ब्राइटनेस 300 निट्स की है। यह Best Laptop Brands का दावेदार 16जीबी रैम और 512जीबी रोम की स्टोरेज कैपेसिटी के साथ आता है।

Lenovo IdeaPad Slim 3 

इसमें एलेक्सा फीचर्स भी इनबिल्ट है, जिससे आप इसे वॉयस कंट्रोल कर सकते हैं। विंडोज 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर यह लैपटॉप संचालिच होता है। इसमें माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 2021 प्री लोडेड है। लैपटॉप में आपको 3 महीने का फ्री गेम पास मिल रहा है। 1.6 किलो के इस लैपटॉप को आप आसानी से अपने बैग में कैरी कर सकते हैं। हैवी टास्क परफॉर्म करने के लिए यह अच्छा लैपटॉप है। इसकी एंटी ग्लेयर स्क्रीन पर आप लंबे समय तक काम कर सकते हैं।  Lenovo IdeaPad Slim 3 Price: Rs 64,990

Best Laptop In India Best Laptop Best Laptops Top Rated Laptops Best Laptop Brands Best Laptops In India
Advertisment
Advertisment