Advertisment

Best Mobile Phone Under 30000: किफायती खरीदारों के लिए कम कीमत में AI फीचर्स वाले बेस्ट मोबाइल फोन

Best Mobile Phone Under 30000: यहां कुछ स्मार्टफोन दिए गए हैं , जिन्हें आप कम कीमत में खरीद सकते हैं. इस फोन में आपको AI जैसे फीचर दिए गए है. ये फोन बेहतरीन कैमरा और डिजाइन के साथ आते हैं. इस लिस्ट में iQOO, Vivo और OnePlus जैसे फोन शामिल हैं.

author-image
Garima Singh
New Update
 OnePlus 11R 5G

OnePlus 11R 5G AI

Best Mobile Phone Under 30000: भारत में बजट सेगमेंट में मिलने वाले कई 5जी फोन खरीदने के लिए उपलब्ध है. ये सभी फोन बेहतरीन डिजाइन और फीचर्स के साथ आते हैं. इन सभी फोन को आप अपने पसंद के हिसाब से खरीद सकते हैं. इन सभी फोन को आप 30 हजार रुपये के बजट में खरीद सकते हैं. ये सभी फोन  5जी सपोर्ट के साथ आते हैं, जो देखने में काफी आकर्षक लगते हैं. इन सभी फोन में आपको महंगे स्मार्टफोन जैसे फीचर और डिजाइन देखने को मिल जाएंगे.वहीं अगर आप फोटोग्राफी के शौकीन है तो इन सभी स्मार्टफोन में आपको बेहतरीन क्वालिटी के कैमरे मिल जाएंगे, जो आपकी फोटोग्राफी के शौक को पूरा करने में मदद करेगी. यहां दिए गए सभी फोन के कैमरे अलग-अलग MP के साथ आते हैं. वहीं अगर फीचर की बात करें तो ये सभी फोन बेहतरीन रैम और स्टोरेज के साथ आते हैं.  रैम और स्टोरेज के चलते इन फोन की कीमत में थोड़ा बदलाव आ जाता है.

Advertisment

अगर आप एक बेहतरीन स्मार्टफोन की तलाश में हैं तो यहां दिए गए कैमरा फोन को खरीद सकते हैं. इन फोन को खरीदने के लिए अमेजन से ऑर्डर कर सकते हैं. ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन इंडिया सभी स्मार्टफोन पर डिस्काउंट और ऑफर पेश कर रहा है. इस Best Camera Smartphone पर डिस्काउंट और ऑफर का फायदा उठाएं और अपनी जेब को खाली होने से बचाएं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आप इन सभी स्मार्टफोन को EMI और एक्सचेंज ऑफर के साथ भी खरीद सकते हैं.

Best 5g Phone की बात करें तो यहां हम आपके लिए कई अलग-अलग ब्रांड के स्मार्टफोन लेकर आए हैं, जिन्हें आप बेहतरीन कैमरा फीचर के साथ खरीद सकते हैं. इस लिस्ट में आईक्यू Z9s प्रो 5जी, वीवो V30e 5जी, वनप्लस 11R जी और वनप्लस नॉर्ड CE4 जैसे फोन शामिल किए गए हैं. ये सभी फोन लगभग 30  हजार रुपये के आस-पास खरीदने के लिए अमेजन पर उपलब्ध हैं. ये सभी फोन अलग-अलग रैम और स्टोरेज के साथ आते हैं. बेहतरीन बैटरी लाइफ, फास्ट चार्जिंग, सॉलिड कैमरा परफॉर्मेंस और ब्राइट, स्मूद डिस्प्ले देने के लिए ये सभी फोन बेहतरीन ऑप्शन हैं.

Best Mobile Phone Under 30000 की लिस्ट और उनकी कीमत जानें यहां

Advertisment

भारत में मिलने वाले फोन की बात करें तो ये अलग-अलग फीचर और कीमत के साथ आते हैं, जिन्हें आप अपने बजट के हिसाब से खरीदते हैं. यहां हम कुछ फोन के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप 30 हजार रुपये से भी कम में अपना बना सकते हैं. इन फोन में आपको बेहतरीन कैमरा, बैटरी और डिजाइन के साथ कई तरह के फायदे मिल जाते हैं. तो चलिए अब जानते हैं बेहतरीन स्मार्टफोन के बारे में, जिन्हें आप अपनी बजट के हिसाब से खरीद सकते हैं. 

1 . iQOO Z9s Pro 5G (Luxe Marble)

आईक्यू Z9s प्रो 5जी बेहतरीन फीचर्स वाला स्मार्टफोन है, जो इसे पावर, डिस्प्ले क्वालिटी और बैटरी लाइफ चाहने वाले यूजर्स के लिए एक बढ़िया ऑप्शन बनाता है. इस फोन में घुमावदार एमोलेड़ डिस्प्ले दिया गया है, जो स्क्रॉलिंग और गेमिंग के लिए 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है. यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 7 जनरेशन 3 चिपसेट के साथ आता है. रैम और स्टोरेज की बात करें तो यह 12GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ आता है, जो मल्टीटास्किंग और बड़ी फाइलों, फोटो और वीडियो के लिए पर्याप्त है.

Advertisment

 iQOO Z9s Pro 5G (Luxe Marble)

                                                                                                           यहां देखें 

इस फोन में आपको 5500mAh की बैटरी मिलती है, जो इसे लगातार यूज करने के साथ पूरे दिन चलने में मदद करती है. इस फोन में एडवांस AI-बेस्ड फोटो एडिटिंग फीचर दिया गया है. इसमें आपको 120Hz रिफ्रेश रेट और 4500 निट्स की पीक ब्राइटनेस गेमिंग के लिए एक इमर्सिव व्यूइंग एक्सपीरियंस प्रोवाइट करती है. इसमें दिए गए स्नैपड्रैगन 7 जेन 3 प्रोसेसर फोन को आसानी से डिमांडिंग ऐप्स और मल्टीटास्किंग को हैंडल करने में मदद करता है.यह एक Best Camera Smartphone है.  iQOO Z9s Pro 5G (Luxe Marble, 12GB RAM, 256GB Storage)  Price : Rs 28,999

Advertisment

2 .Vivo V30e 5G Smartphone (Velvet Red)

वीवो V30e 5G फोन एडवांस्ड कैमरा तकनीक स्लीक डिजाइन और लंबे समय तक चलने वाली बैटरी लाइफ का एक शानदार मिश्रण है. यह एक Best Camera Smartphone है. इसमें 50MP का सोनी IMX882 सेंसर दिया गया है, जो हाई रिजॉल्यूशन, बेहतर फोटोसेंसिटिविटी और बेहतर लाइट इनटेक के लिए जाना जाता है. इस फोन में आपके लिए स्टूडियो-क्वालिटी पोर्ट्रेट शॉट्स के लिए अपग्रेडेड ऑरा लाइट के साथ प्रोफेशनल पोर्ट्रेट मोड दिया गया है. सेल्फी के लिए इस फोन में 50MP आई ऑटोफोकस (AF) कैमरा दिया गया है. फ्रंट और रियर दोनों कैमरे 4K वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करते हैं.

Vivo V30e 5G Smartphone

Advertisment

                                                                                                               यहां देखें 

डिस्प्ले की बात करें तो फोन में FHD+ डिस्प्ले दिया गया है. इस फोन में आपको 5500mAh की बड़ी बैटरी मिलती है. सुपर बैटरी सेवर मोड के साथ आप इसे पूरे दिन तक यूज कर सकते हैं. इस फोन का जेम कट डिजाइन इसे एक शानदार और प्रीमियम फोन बनाता है. IP64 रेटिंग के साथ आने वाले इस फोन को पानी और धूल से बचाया जा सकता है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें 5G सपोर्ट दिया गया है, जो फास्ट नेटवर्क स्पीड के साथ आता है. Vivo V30e 5G Smartphone (Velvet Red, 8GB RAM, 128GB Storage) Price : Rs  24,700

3 . OnePlus 11R 5G (Galactic Silver)

वनप्लस 11आर 5जी (गैलेक्टिक सिल्वर) एक पावरफुल स्मार्टफोन है जो बेहतरीन कैमरा कैपेसिटी, डिस्प्ले और बाई परफॉर्मेंस वाले चिपसेट के साथ आता है. इस फोन में ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) के साथ 50MP सोनी IMX890 सेंसर दिया गया है, जो 120-डिग्री फील्ड ऑफ व्यू (FOV) के साथ 8MP अल्ट्रा-वाइड कैमरा, लैंडस्केप और वाइड शॉट्स कैप्चर करने के लिए बेहतरीन ऑप्शन है. यह Best 5g Phone होने के साथ बेहतरीन फोटोग्राफी के लिए भी जाना जाता है.

OnePlus 11R 5G

                                                                                                                 यहां देखें 

कैमरा की बात करें तो यह ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) के साथ 50MP सोनी IMX890 सेंसर के साथ आता है. इसमें 120-डिग्री फील्ड ऑफ व्यू (FOV) के साथ 8MP अल्ट्रा-वाइड कैमरा, लैंडस्केप और वाइड शॉट्स कैप्चर करने के साथ आता है. इस फोन में क्लोज-अप फोटोग्राफी के लिए मैक्रो लेंस दिया गया है. सेल्फी के लिए इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबिलाइजेशन (EIS) के साथ 16MP सेल्फी कैमरा दिया गया है. ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो यह एंड्रॉयड 13 पर बेस्ड ऑक्सीजनओएस, जो अपने स्मूथ यूजर एक्सपीरियंस और कस्टमाइजेबिलिटी के साथ आता है. OnePlus 11R 5G (Galactic Silver, 8GB RAM, 128GB Storage) Price : Rs 27,999

4 . Oneplus Nord CE4 (Dark Chrome)

वनप्लस नॉर्ड सीई4 8 जीबी रैम, 256 जीबी स्टोरेज के साथ बेहतर प्रदर्शन, डिजाइन और कैमरा के साथ आता है. इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 7 जेन 3 चिपसेट प्रोसेसर मिलता है. रिस्पॉन्सिव यूजर एक्सपीरियंस के लिए वनप्लस के सिग्नेचर फास्ट और स्मूथ परफॉरमेंस को डिलीवर करता है.इस फोन को आप दो कलर में खरीद सकते हैं. बैटरी की बात करें तो यह लंबे समय तक इस्तेमाल किया जा सके इसके लिए 5500mAh की बैटरी के साथ आती है, जो 100W सुपरवूक फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 30 मिनट में 100% चार्ज हो जाती है.

Oneplus Nord CE4

                                                                                                                    यहां देखें 

रैम और स्टोरेज की बात करें तो इस फोन में 8GB रैम के साथ 8GB तक वर्चुअल रैम एक्सपेंशन, जिससे ऐप को तेजी से स्विच और लोड किया जा सकता है. वहीं 256GB स्टोरेज की बात करें तो यह माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए एक्सपेंबल स्टोरेज ( यानी 1TB तक) बढ़ाया जा सकता है. यह एक Best Camera Smartphone है. ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) के साथ 50MP सोनी LYT-600 (IMX882) सेंसर के साथ आता है. Oneplus Nord CE4 (Dark Chrome, 8GB RAM, 256GB Storage) Price : Rs 26,998

5. OnePlus 11R 5G (Sonic Black)

वनप्लस 11आर 5जी 8जीबी रैम, 128जीबी स्टोरेज के साथ एडवांस फीचर्स के साथ आता है. यह एक Best 5g Phone है. कैमरे की बात करें तो इसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन (OIS) के साथ 50MP सोनी IMX890 कैमरा दिया गया है. इस फोन में 120° फील्ड ऑफ व्यू (FOV) के साथ 8MP का अल्ट्रावाइड कैमरा दिया गया है. वहीं सेल्फी के लिए इसमें 16MP का कैमरा दिया गया है. बेहतरीन फोटोग्राफी के लिए इसमें अल्ट्रा HDR, स्मार्ट सीन रिकग्निशन, पोर्ट्रेट मोड, प्रो मोड, पैनोरमा, टिल्ट-शिफ्ट मोड और लॉन्ग एक्सपोजर जैसे फीचर शामिल है. 

OnePlus 11R 5G

                                                                                                              यहां देखें 

इस फोन में आपको  6.7 इंच का डिस्प्ले मिल जाता है, जो आपको गेमिंग के लिए बेहतर डिस्प्ले प्रोवाइट करता है. इस फोन में 120 Hz सुपर फ्लूइड AMOLED डिस्प्ले और 2772 x 1240 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ आता है. यह फोन एंड्रॉयड 13 पर बेस्ड ऑक्सीजनOS सपोर्ट के साथ आता है. OnePlus 11R 5G (Sonic Black, 8GB RAM, 128GB Storage) Price : Rs 27,999

 

smartphone latest tech news Best Phone Best Camera Smartphones best 5g phone 5G Mobile Phone tech news gadget news Best Mobile Phone Under 30000 5G Smartphone Best Phone In India hindi tech news News Nation Tech News Gadget news in Hidni
Advertisment
Advertisment