Advertisment

Best Poco Phone In India: बजट फ्रेंडली रेंज में लें हाई फीचर्स वाला फोन, डिस्प्ले और कैमरा क्वालिटी दोनों दमदार

Best Poco Phone In India: अगर आप भी अपने लिए कम कीमत में कोई शानदार पोको फोन खरीदने की सोच रहे हैं तो अमेजन इन फोन पर शानदार ऑफर दे रहा है. आप इस ऑफर का फायदा उठा सकते हैं.

author-image
Garima Singh
New Update
Best POCO Phone In India

Best POCO Phone In India

Best POCO Phone In India: पोको के फोन भारत में कम बजट में मिलने वाले सबसे सस्ते फोन है. इस फोन में आपको आईफोन और सैमसंग के जैसे कैमरे डिजाइन मिलते हैं. जिसके चलते यूजर्स बजट में मिलने वाले पोको फोन को खरीदना काफी पसंद करते है. इसके सभी फोन में आपको लगभग 50 MP का डुअल एआई कैमरा मिल जाता है, जो फोटोग्राफी और एडिटिंग के लिए बेहतर प्रदर्शन करता है.अगर आप इस महीने या कुछ समय बाद सेल से अपने लिए एक कैमरा फोन खरीदने का सोच रहे हैं, तो आप अमेजन से ऑर्डर कर सकते हैं. ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन इंडिया सभी स्मार्टफोन पर डिस्काउंट और ऑफर पेश कर रहा है.इस डिस्काउंट और ऑफर का फायदा उठाएं और अपनी जेब खाली होने से बचा सकते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आप इन सभी स्मार्टफोन को EMI और एक्सचेंज ऑफर के साथ खरीद सकते हैं. अमेजन आपको कई तरह के बैंक ऑफर्स भी दे रहा है जिन्हें जानने के लिए आप अमेजन की साइड पर जा सकते हैं.

Advertisment

DSLR जैसी पिक्चर क्वालिटी के लिए Best Apple iphone 2024 का लिस्ट ये रहा, अमेजन पर मिल रहा सस्ते दामों में

इस लिस्ट में हमने पोको F6 5G, पोको M6 5G, पोको M6 प्रो 5G के कुछ लेटेस्ट मॉडल शामिल किए हैं. आप इनमें से किसी भी स्मार्टफोन को अलग-अलग कलर ऑप्शन के साथ खरीद सकते हैं. स्टोरेज कैपेसिटी की बात करें तो इनमें अलग-अलग रैम और स्टोरेज दिए गए हैं, जिन्हें आप अपने बजट के हिसाब से खरीद सकते हैं. वहीं, कुछ Best Camera Smartphone 8जीबी रैम,128जीबी स्टोरेज के साथ आते हैं, जो डाटा को स्टोरेज के लिए बेहतरीन ऑप्शन है.ये सभी फोन फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करते हैं, जो कम समय में 80 % से ज्यादा चार्ज हो जाते हैं.

Best POCO Phone In India की लिस्ट और उनकी कीमत जानें यहां

Advertisment

पोको भारत का सबसे पहला स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेस फोन है. इस फोन में आपको बेहतरीन कैमरा के साथ मजबूत डिस्प्ले मिलका है. ये फोन देखने और यूज करने में काफी अच्छे होते हैं. पोको अपने फोन को बजट सेगमेंट में पेश करता है.वहीं पोको के फोन में आपको दमदार बैटरी और बेहतरीन रैम और स्टोरेज मिलता है, जो इसे सबसे अलग बनाता है. तो चलिए अब जानते हैं इसके सभी बेहतरीन स्मार्टफोन के बारे में, जिन्हें आप अपनी बजट के हिसाब से खरीद सकते हैं. 

1 . POCO F6 5G (Black) 

पोको F6 5G (ब्लैक) एक हाई प्रदर्शन वाला स्मार्टफोन है, जो अलग-अलग फीचर के साथ आता हैं, जो मल्टीमीडिया यूजर्स के लिए बेहतरीन है. इसमें आपको 1.5K 120Hz एमोले डिस्प्ले मिल जाता है. डॉल्बी विजन समर्थन के साथ इसमें 1.5K रिजॉल्यूशन दिया गया है. सेफ्टी के लिए इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस दिया गया है. इस Poco Mobile 5g में आंखों की सेफ्टी के लिए TUV ट्रिपल आई प्रोटेक्शन दिया गया है.यह स्नैपड्रैगन 8s जनरेशन 3 प्रोसेसर के साथ आता है. इस फोन में मिलने वाले रैम की बात करें तो वह 8GB वर्चुअल RAM के साथ 20GB तक बढ़ाया जा सकता है. वहीं इसमें 256GB UFS 4.0 स्टोरेज मिलता है.

Advertisment

POCO F6 5G (Black)

                                                                                               यहां देखें 

कैमरे की बात करें तो इस फोन में आपको OIS के साथ 50 MP सोनी सेंसर वाला कैमरा मिलता है. जूम के लिए इसमें 2x इन-सेंसर लॉसलेस जूम दिया गया है. इस कैमरे से आप 4K वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं. इसमें 8 MP का सोनी सेंसर मिलता है. पानी और धूल से बचाने के लिए यह IP64 रेटिंग के साथ आता है.यह फोन उन यूजर्स के लिए बेहतरीन ऑप्शन है जिन्हें बेहतरीन परफॉर्मेंस, फास्ट कनेक्टिविटी और मीडिया यूजर्स के लिए एक बेहतरीन डिस्प्ले की जरूरत होती है. POCO F6 5G Black 12GB RAM 256GB ROM: 31,500

Advertisment

2. POCO M6 5G (Galactic Black)

पोको M6 5G (गैलेक्टिक ब्लैक) बेहतरीन कैमरा और  एडवांस फीचर के साथ आने वाला बेहतरीन फोन है. यह एक मिड-रेंज फोन है. इस फोन में आपको  6.74-इंच का डिस्प्ले और HD+ रिजॉल्यूशन मिलता है. रिफ्रेश रेट की बात करें तो यह स्मूथ स्क्रॉलिंग और बेहतर एनिमेशन के लिए 90Hz के साथ आता है. यह फोन 600 निट्स तक की ब्राइटनेस प्रोवाइट करता है. इसमें प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है. यह मीडियाटेक डाइमेंशन 6100+ 5G SoC प्रोसेसर के साथ आता है. इस Best Camera Smartphone में आपको 8GB फिजिकल रैम + 8GB वर्चुअल रैम मिलता है और 256GB का स्टोरेज मिलता है. 

POCO M6 5G (Galactic Black)

Advertisment

                                                                                                  यहां देखें 

कैमरा की बात करें तो यह 50MP AI डुअल कैमरा सेटप के साथ आता है. कैमरा मोड की बात करें तो यह फोटो, पोर्ट्रेट, नाइट मोड के साथ आता है. इसमें आपको HDR, Google लेंस, वॉयस शटर जैले फीचर मिल जाते हैं. फास्ट साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ यह फोन 5,000mAh बैटरी के साथ आता है. यह फोन 5G कनेक्टिविटी के साथ आता है. यह फोन उन यूजर्स के लिए बेहतरीन ऑप्शन है जो अच्छे प्रदर्शन वाले कैमरा के साथ एक मिड-रेंज डिवाइस की तलाश में रहते हैं. इसमें बड़ा डिस्प्ले, स्मूथ 90Hz रिफ्रेश रेट और 50MP AI कैमरा मिलता है.POCO M6 5G (Galactic Black, 8GB RAM, 256GB Storage): 13,499

3. POCO M6 Pro 5G (Power Black)

पोको M6 प्रो 5G पावर ब्लैक कलर, 128 जीबी स्टोरेज, 6 जीबी रैम के साथ आता है. इस फोन में बेहतरीन स्पेसिफिकेशन और 5G कनेक्टिविटी के साथ बड़ा डिस्प्ले मिलता है. डिस्प्ले के साइज की बात करें तो यह 6.79 इंच का है जो वीडियो और फोटो के लिए बेहतरीन है. फोन फुल एचडी+ रिजॉल्यूशन के साथ आता है. यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 4 जेन 2 प्रोसेसर के साथ आता है, जो गेमिंग और मल्टीटास्किंग के लिए सही है. इस Poco Mobile 5g में 6 जीबी  रैम और 128 जीबी स्टोरेज मिलता है, जो किसी भी तरह के डाटा को सेव करके रखने के लिए काफी होता है.

POCO M6 Pro 5G

                                                                                               यहां देखें 

इस फोन में आपको 50MP का प्राइमरी कैमरा मिलता है, जो हाई रिजॉल्यूशन वाले इमेंज को कैप्चर करता है. फोन के फ्रंट में 8MP का सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए कैमरा दिया गया है.कैमरा मोड की बात करें तो यह पोर्ट्रेट, नाइट और HDR जैसे मानक मोड के साथ आते हैं. फोन में मिलने वाली बैटरी 5,000mAh कैपेसिटी के साथ आती है, जो लंबे समय तक यूज में आ सकती है. इसमें 5G कनेक्टिविटी फीचर दिया गया है, जो फास्ट नेटवर्क स्पीड के लिए बेहतर है. यह डिवाइस बजट यूजर्स के लिए बढ़ियां ऑप्शन है जो 5G कनेक्टिविटी, एक बड़ा फुल HD+ डिस्प्ले और रोजाना यूज के लिए अच्छे कैमरा के साथ आता है. POCO M6 Pro 5G (128 GB) (6 GB RAM): 12,999

4 . POCO M6 5G (Orion Blue)

पोको M6 5G (ओरियन ब्लू) एक अच्छा बजट- अनुकूल स्मार्टफोन है जिसमें आपको बेहतरीन प्रदर्शन, डिस्प्ले और कैमरा कैपेसिटी के साथ आता है. इस फोन में आपको  6.74 इंच का डिस्प्ले मिलता है. फोन में HD+ रिजॉल्यूशन, 90Hz रिफ्रेश रेट और 600 निट्स तक की ब्राइटनेस दी गई है, जो वीडियो और इमेज के लिए काफी अच्छा होता है. मीडियाटेक डाइमेंशन 6100+ 5G SoC एक मिड-रेंज चिपसेट जो 5G कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है और रोजाना के कामों और हल्के गेमिंग के लिए अच्छा प्रदर्शन करता है.

POCO M6 5G (Orion Blue)

                                                                                              यहां देखें 

इस फोन में  6GB फिजिकल रैम + 6GB वर्चुअल रैम और 128GB  स्टोरेज मिलता है. इसमें मिलने वाले रैम और स्टोरेज से ऐप्स, फोटो और मीडिया के लिए बेहतर जगह प्रोवाइट करता है. मेन रियर कैमरा की बात करें तो इसमें 50MP AI डुअल कैमरा दिया गया है. वहीं सेकेंडरी कैमरा की बात करें तो वह 2MP डेप्थ सेंसर, पोर्ट्रेट शॉट्स के साथ आता है. इस Best POCO Phone In India में आपको 5000mAh की बैटरी मिलती है. इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ 5G कनेक्टिविटी भी दिया गया है. कुल मिलाकर, POCO M6 5G (ओरियन ब्लू) 5G सपोर्ट, बड़े डिस्प्ले, अच्छी बैटरी लाइफ और 50MP कैमरे के साथ मिड-रेंज सेगमेंट में एक बेहतरीन फोन है.

यह भी पढ़ें: Best Oppo Phone In India: बेजोड़ कैमरा सेटअप के साथ मिलेगा 8जीबी रैम मैमोरी, सेल्फी के लिए है परफेक्ट ऑप्शन

5. POCO M6 Pro 5G (Power Black)

पोको M6 प्रो 5G (पावर ब्लैक) 4GB रैम, 128GB स्टोरेज के साथ आने वाला एक बजट 5G स्मार्टफोन है. डिस्प्ले की बात करें तो यह 17.24 सेमी (6.79 इंच) के साथ आता है. इस फोन में फुल एचडी+ रिजॉल्यूशन और 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन के साथ आता है. इस Best Camera Smartphone में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 4 जेन 2 मोबाइल प्लेटफॉर्म है, जो  रोजमर्रा के कामों और गेमिंग के लिए बेहतरीन होता है. यह  4GB फिजिकल रैम + 4GB वर्चुअल रैम के साथ 128GB स्टोरेज को सपोर्ट करता है.

POCO M6 Pro 5G (Power Black)

                                                                                          यहां देखें 

इस फोन में मिलने वाले कैमरे की बात करें तो  f/1.8 अपर्चर वाला 50MP का प्राइमरी सेंसर और फ्रंट में 8MP का कैमरा दिया गया है. यह AI-एन्हांस्ड डुअल कैमरा सिस्टम के साथ आता है. इस फोन में आपको 5000mAh की बैटरी मिल जाती है जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है. POCO M6 Pro 5G (पावर ब्लैक) उन यूजर्स के लिए एक बेहतरीन डिवाइस है जो 5G कनेक्टिविटी, प्रदर्शन और किफायती कीमत पर बड़े डिस्प्ले की तलाश कर रहे हैं. अपने 50MP AI कैमरा, स्नैपड्रैगन 4 जेन 2 प्रोसेसर और बड़ी बैटरी के साथ, यह रोजाना के कार्यों, मीडिया खपत और आकस्मिक फोटोग्राफी के लिए बेहतरीन ऑप्शन है. POCO M6 Pro 5G (Power Black, 4GB RAM, 128GB Storage): 11,999

smartphone Best POCO phone Best POCO Mobile Phone POCO Mobiles Best Camera Smartphones best poco phone under 20 poco phone Poco Mobile 5g 5g mobile phones 5G Smartphone Best POCO Phone In India 2024
Advertisment
Advertisment