Advertisment

इन Best Samsung TV In India से आपके एंटरटेनमेंट की होगी फुल मौज, घर बन जाएगा सिनेमा हॉल

Best Samsung TV In India: आज के समय में लोगों के पास एंटरटेनमेंट के लिए कई तरह के गैजेट मौजूद हैं, लेकिन स्मार्ट टीवी का एक अलग ही लेवल भौकाल है. हम यहां आपको सैमसंग स्मार्ट टीवी के बारे में बताने जा रहें है. जिनको आप अपने बजट में खरीद सकते है.

author-image
Santosh Mishra
एडिट
New Update
Best Samsung TV In India

Best Samsung TV In India

Advertisment

Best Samsung TV In India : आज के समय में लोगों के पास एंटरटेनमेंट के लिए कई तरह के गैजेट मौजूद हैं, इसमें स्मार्टफोन से लेकर स्मार्ट टीवी तक शामिल हैं. लेकिन कुछ लोग अपने मनोरंजन के लिए केवल टीवी ही देखना पसंद करते हैं. समय के साथ टीवी की दुनिया में कई बदलाव आए, जिसके बाद लोग बढ़िया ऑडियो-विजुअल एक्सपीरियंस और बड़ी स्क्रीन के लिए स्मार्ट टीवी खरीदने लगे. टीवी खरीदने के लिए लोग पिक्चर, साउंड, क्वालिटी, प्राइस रेंज, डिजाइन और साइज पर विशेष ध्यान देना शुरू कर दिया. लोगों की इन्हीं मांगो को देखते हुए हमने यहां आपके लिए कुछ सैमसंग स्मार्ट टीवी के बारे में बताने जा रहे हैं. जिनकी स्क्रीन साइज अलग-अलग है. आप यहां से आपने बजट में मिलने वाली परफेक्ट टीवी खरीद सकते है. तो चलिए जानते हैं.

सैमसंग स्मार्ट टीवी की इस सीरीज में आपको बड़ी स्क्रीन और एडवांस टेक्नोलॉजी देखने को मिलेगी. अगर आपको अपने घर में लगाने के लिए सैमसंग की अलग-अलग साइज के टीवी ऑर्डर करनी है, तो आप अमेजन से samsung tv price की लिस्ट चेक कर सकते हैं. इन सभी टीवी में आपको ओटीटी प्लेटफार्म का सपोर्ट दिया गया है, जिसमें आप नेटफ्लिक्स, प्राइम, जी 5, हॉटस्टार जैसे फ्लेटफॉर्म का मजा ले सकते हैं. इनमें आप अपने फिल्मों और शो को घंटों तक देख सकते हैं और गेमप्ले का आनंद लें सकते हैं. ये सभी टेलीविजन दमदार पिक्चर और साउंड क्वालिटी के साथ आते है.  

Best Samsung TV In India : सैमसंग स्मार्ट टीवी की कीमत और स्पेसिफिकेशन

ये सभी सैमसंग स्मार्ट टीवी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है. इसके AI असिस्टेंट, वॉयस कमांड और जेस्चर कंट्रोल फीचर के साथ यूजर्स का अनुभव काफी हद तक अलग हो जाता है. आज के दौर में सैमसंग स्मार्ट टेलीविज़न आपके लिए एक ऑल-इन-वन एंटरटेनमेंट सेंटर है, जो आज के यूजर्स की अलग-अलग पसंद के हिसाब से एकदम सही है, जिन्हें लोग स्ट्रीमिंग और गेमिंग के लिए पसंद कर रहें है. अगर आपको भी अपने एंटरटेनमेंट के एक्सपीरियंस को और बूस्ट करना है तो फिर आपको बिल्कुल भी देर नहीं करना चाहिए. अभी आपको Amazon Great Indian Festival 2024 में भारी डिस्काउंट के साथ सैमसंग स्मार्ट टीवी मिल रही है. यहां हमने आपके लिए बजट के हिसाब से बेस्ट सैमसंग टीवी चुनने का विकाल्प रखा है. यहां हम आपको samsung tv price और इसके फीचर्स मिल रहें है.

1. Samsung 163 cm (65 inches) D Series Crystal 4K Vivid Pro Ultra HD Smart LED TV

सैमसंग 163 सेमी (65 इंच) डी सीरीज क्रिस्टल 4K विविड प्रो अल्ट्रा एचडी स्मार्ट एलईडी टीवी (UA65DUE77AKLXL) उन लोगों के लिए एक बढ़िया ऑप्शन है जो हाई-एंड फीचर्स के साथ बड़ी स्क्रीन वाला टीवी चाहते हैं. रिजॉल्यूशन और डिस्प्ले की बात करें तो यह  4K अल्ट्रा एचडी (3840 x 2160) डिस्प्ले के साथ आते हैं, जो एक क्रिस्प और विस्तृत पिक्चर क्वालिटी प्रोवाइट करते हैं. इसमें UHD डिमिंग और कंट्रास्ट एन्हांसर दिया गया है, जो स्क्रीन के अलग-अलग हिस्सों में कंट्रास्ट को और बढ़ाता है. नॉन-4K कंटेंट को 4K रिजॉल्यूशन के साथ बढ़ाता है. 3 HDMI पोर्ट गेमिंग कंसोल, ब्लू-रे प्लेयर या साउंडबार जैसे बाहरी डिवाइस से सहज कनेक्शन की अनुमति देते हैं.

यहा देखें

इसमें आपको हार्ड ड्राइव या फ्लैश ड्राइव जैसे बाहरी स्टोरेज डिवाइस को कनेक्ट करने के लिए 1 USB-A पोर्ट दिया गया है. टीवी पर 1 साल की मानक वारंटी और पैनल पर 1 साल की ज्यादा वारंटी मिलती है. यह मॉडल आधुनिक स्मार्ट टीवी फीचर के साथ आते हैं. ये samsung tv आपके लिए एक बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है. Samsung 163 cm (65 inches) D Series Crystal 4K Vivid Pro Ultra HD Smart LED TV Price: Rs 69,990

2. Samsung 80 cm (32 Inches) Wondertainment Series HD Ready LED Smart TV

सैमसंग 80 सेमी (32 इंच) वंडरटेनमेंट सीरीज एचडी रेडी एलईडी स्मार्ट टीवी (UA32T4340BKXXL) एक कॉम्पैक्ट और बजट-अनुकूल ऑप्शन है जो रोजमर्रा के मनोरंजन के लिए एक अच्छा ऑप्शन है. रिजॉल्यूशन की बात करें तो यह एचडी रेडी (1366 x 768), छोटी स्क्रीन के साथ आता है. वहीं इसमें मिलने वाला रिफ्रेश रेट 60 हर्ट्ज के साथ आता हैं. इसमें दिए गए एलईडी पैनल अच्छी चमक देता है. कम कीमत में यह एचडी पिक्चर क्वालिटी पेश करता है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें सेट-टॉप बॉक्स, ब्लू-रे प्लेयर और गेमिंग कंसोल जैसे डिवाइस को जोड़ने के लिए 2 एचडीएमआई पोर्ट दिया गया है. बाहरी स्टोरेज डिवाइस को जोड़ने के लिए 1 यूएसबी पोर्ट, जिससे मीडिया फाइलों तक आसानी से पहुंचा जा सकता है. 

 

यहां देखें

रेगुलर तरीके से देखने के लिए पर्याप्त साउंड क्वालिटी प्रोवाइट की गई है. मोबाइल डिवाइस से टीवी स्क्रीन पर कंटेंट को आसानी से शेयर करने का ऑप्शन मिलता है. मोबाइल डिवाइस से टीवी स्क्रीन पर कंटेंट को आसानी से शेयर किया जा सकता है. यह सैमसंग 32-इंच मॉडल छोटे कमरों के लिए बेस्ट है. samsung tv price किफायती कीमत पर स्मार्ट फीचर और अच्छी इमेज और साउंड की क्वालिटी प्रोवाइट करता है. यह कैजुअल व्यूइंग, स्ट्रीमिंग और गेमिंग के लिए एक अच्छा ऑप्शन है. Samsung 80 cm (32 Inches) Wondertainment Series HD Ready LED Smart TV Price: Rs  15,240

3. Samsung 138 cm (55 inches) 4K Ultra HD Smart NEO QLED TV

सैमसंग 138 सेमी (55 इंच) 4K अल्ट्रा एचडी स्मार्ट नियो क्यूएलईडी टीवी (QA55QN85BAKLXL) उन लोगों के लिए एक प्रीमियम ऑप्शन है जो टॉप लेवल डिस्प्ले और साउंड क्वालिटी चाहते हैं. इसमें दिए गए रिजॉल्यूशन कि बात करें तो यह  4K अल्ट्रा एचडी (3840 x 2160) के साथ आता है. NEO QLED पैनल बेहतर चमक और कंट्रास्ट के लिए क्वांटम डॉट तकनीक को मिनी-एलईडी बैकलाइटिंग के साथ जोड़ता है, ताकि बेहतर इमेज प्रोसेसिंग के लिए पिक्चर क्वालिटी इंडेक्स मिल सके. इस टीवी में क्वांटम डॉट के साथ 100% कलर वॉल्यूम दिया गया है.

यहां देखें

इसमें आपको AI अपस्केल और क्वांटम प्रोसेसर 4K मिल रहा है. जो कम-रिजॉल्यूशन वाले कंटेंट को 4K क्वालिटी के करीब बढ़ाता है. कनेक्टिविटी की बात करें तो यह HDMI पोर्ट सेट-टॉप बॉक्स, ब्लू-रे प्लेयर या गेमिंग कंसोल के लिए 4 HDMI पोर्ट के साथ 2 USB पोर्ट को भी जोड़ सकता है. इस टीवी में आपको इमर्सिव व्यूइंग अनुभव मिलने वाला है. यह samsung tv बेस्ट क्वालिटी है.  Samsung 138 cm (55 inches) 4K Ultra HD Smart NEO QLED TV Price: Rs 79,990

4. Samsung 108 cm (43 inches) Crystal 4K Neo Series Ultra HD Smart LED TV

सैमसंग 108 सेमी (43 इंच) क्रिस्टल 4K नियो सीरीज अल्ट्रा एचडी स्मार्ट एलईडी टीवी (UA43AUE65AKXXL) उन लोगों के लिए एक बेहतरीन विकल्प है जो कॉम्पैक्ट स्मार्ट टीवी की तलाश में हैं. यह क्रिस्टल 4K अल्ट्रा एचडी  (3840 x 2160) रिजॉल्यूशन के साथ आता है. इसमें मेगा कंट्रास्ट और UHD डिमिंग है, जो इमेंज की क्वालिटी को बढ़ाता है. इसमें आपको ऑटो गेम मोड मिल जाता है. सेट-टॉप बॉक्स, ब्लू-रे प्लेयर या गेमिंग कंसोल जैसे डिवाइस को जोड़ने के लिए 3 एचडीएमआई पोर्ट दिए गए हैं.  

यहां देखें

स्ट्रीमिंग सर्विस के लिए प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स, हॉटस्टार, जी5 और कई ऐप पहले से इंस्टॉल किए गए हैं. कनेक्टिविटी के लिए इसमें आपको यूएसबी पोर्ट, सेट-टॉप बॉक्स और HDMI पोर्ट  मिल रहा है. इसमें आप प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स, हॉटस्टार, ज़ी5 और अन्य स्ट्रीमिंग सेवाओं का लाभ उठा सकते है. इस टीवी को आप कंप्यूटर डिस्प्ले के रूप में उपयोग कर सकते है. सैमसंग का यह 43-इंच क्रिस्टल 4K नियो सीरीज़ टीवी स्मार्ट फीचर्स, बेहतरीन डिस्प्ले क्वालिटी और बेहतरीन ऑडियो परफॉरमेंस को जोड़ता है, जो इसे लिविंग रूम या बेडरूम में देखने की विभिन्न ज़रूरतों के लिए एक बढ़िया विकल्प बनाता है. Samsung 108 cm (43 inches) Crystal 4K Neo Series Ultra HD Smart LED TV Price: 

 

5. Samsung 138 cm (55 inches) D Series Brighter Crystal 4K Dynamic Ultra HD Smart LED TV 

यह टेलीविजन Best Samsung TV In India की लिस्ट में शामिल है. सैमसंग 138 सेमी (55 इंच) डी सीरीज ब्राइटर क्रिस्टल 4K डायनेमिक अल्ट्रा एचडी स्मार्ट एलईडी टीवी (UA55DUE80AKLXL) एक अच्छी तरह से सुसज्जित विकल्प है जो स्मार्ट सुविधाओं के साथ उन्नत डिस्प्ले तकनीक को जोड़ता है. इसमें आपको 50Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ 4K अल्ट्रा एचडी डिस्प्ले मिल रहा है.  यह डिस्प्ले 3840 x 2160 पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन के साथ आता है. इसमें आपको क्रिस्टल प्रोसेसर 4K फीचर मिल रहा है. जिससे आप गैर-4K सामग्री को 4K अपस्केलिंग के साथ देख सकते है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें आपको HDMI पोर्ट, USB पोर्ट, ब्लूटूथ 5.2, वाई-फाई 5.0 और ईथरनेट पोर्ट मिल रहा है.

यहां देखें

इस स्मार्ट टीवी को आप अपने Android फ़ोन या किसी डिवाइस से वायरलेस कनेक्ट कर सकते है. यह टीवी अधिक आकर्षक अनुभव के लिए स्क्रीन पर एक्शन के आधार पर ऑडियो को एडजस्ट करता है. इस samsung led tv price अपके बजट में है. यह वॉयस कंट्रोल के लिए Alexa और Google Assistant के साथ काम करता है. सैमसंग का यह 55-इंच मॉडल अपनी उन्नत डिस्प्ले तकनीक, ठोस ध्वनि गुणवत्ता और स्मार्ट सुविधाओं के साथ एक समृद्ध दृश्य अनुभव प्रदान करता है, जो इसे मनोरंजन की विस्तृत श्रृंखला के लिए उपयुक्त बनाता है. Samsung 138 cm (55 inches) D Series Brighter Crystal 4K Dynamic Ultra HD Smart LED TV Price : 59,990

Disclaimer: इस लेख में दिए गए प्रॉडक्ट्स का चुनाव अमेजन पर दी गई यूजर रेटिंग के आधार पर किया गया है। इन उत्पादों की बिक्री, गुणवत्ता और कीमतों आदि से संबंधित किसी भी विवाद के लिए न्यूज नेशन उत्तरदायी नहीं है। ऊपर दिए गए उत्पादों के संबंध में लिखे गए आर्टिकल के लेखन का न्यूज नेशन के पत्रकारों से कोई संबंध नहीं है।

Smart TV Samsung TV Plus Samsung TV Plus Service Samsung Smart TV Samsung TV Best samsung tv 55 inch Best Samsung TV In India samsung tv price
Advertisment
Advertisment