Advertisment

Best Steam Iron In India : कपड़ों से सिलवटें अब होगी चुटकियों में गायब, घर ले आएं मल्टीपल फीचर स्टीम आयरन

Best Steam Iron In India : अगर आप भी इस त्योहार अपने घर के लिए कुछ बेहतरीन गैजेट खरीदने का सोच रहे हैं , तो आप अमेजन से एक स्टीम आयरन खरीद सकते हैं. यह कम कीमत में खरीने के लिए उपलब्ध हैं. इनमें अलग-अलग फीचर दिए गए हैं.

author-image
Garima Singh
एडिट
New Update
Best Steam Iron In India

Best Steam Iron In India

Advertisment

Best Steam Iron In India : स्टीम आयरन कपड़ों से सिलवटों को हटाने का एक आसान और बेहतरीन तरीका है. ये आयरन बॉक्स न केवल कपड़ों को जल्दी प्रेस करता है बल्कि बिजली की भी कम खपत करता है. यहां कुछ बेहतरीन स्टीम आयरन की लिस्ट दी गई है, जिन्हें आप अमेजन से किफायती कीमत पर खरीद सकते हैं. इस स्टीम आयरन में आसानी से साफ होने वाला स्टीम स्लाइड दिया गया है, जिससे किसी भी कपड़े से सिलवटें आसानी से हटाई जा सकती हैं. यह पानी का छिड़काव (spray) भी करता है जिससे ज्यादा सिलवटों को आसानी से हटाया जा सकता है. फीचर्स की बात करें तो ये शॉकप्रूफ मटेरियल से बने हुए होते हैं, जो यूज करने में आसान होते हैं. इसके स्टीम कंट्रोल और स्प्रे फीचर की वजह से सख्त सिलवटें भी आसानी से निकल जाती हैं.

अगर आप भी अपने लिए एक बेहतरीन स्टीम आयरन खरीदने का सोच रहे हैं, तो यहां कुछ ऑप्शन दिए गए हैं. जिनमें से फिलिप्स, बजाज, उषा और हैवेल्स जैसे ब्रांड शामिल किए गए हैं. ये सभी स्टीम आयरन बॉक्स अच्छी गुणवत्ता और फीचर्स के साथ आते हैं, जो आपकी जरूरतों के अनुसार सही ऑप्शन हो सकते हैं.  इन स्टीम आयरन से आप अपने कपड़ों को आसानी से और तेजी से प्रेस कर सकते हैं. ये देखने में काफी स्टाइलिस लगते हैं. तो चलिए जानते हैं best iron के बारे में.

Best Crompton Mixer Grinders : 5 बेहतरीन मिक्सर ग्राइंडर जिन्हें आप इस दिवाली ला सकते हैं घर

Best Steam Iron In India : आपके लिए 5 बेहतरीन स्टीम आयरन

स्टीम आयरन के ये मॉडल्स प्रीमियम क्वालिटी के साथ आते हैं और यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय हैं. इन्हें बड़ी संख्या में खरीदा गया है और यूजर्स ने इन्हें अच्छी रेटिंग भी दिए हैं. ये स्टीम आयरन बॉक्स अमेजन पर किफायती कीमतों पर उपलब्ध हैं और इनसे आप घर पर ही प्रोफेशनल तरीके से कपड़े प्रेस कर सकते हैं. इनसे कपड़े जलने का डर नहीं होता, क्योंकि इनके तापमान कंट्रोल और ऑटो शट-ऑफ फीचर्स कपड़ों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं. 

1 . Philips EasySpeed Plus Steam Iron GC2147

फिलिप्स इजीस्पीड प्लस स्टीम आयरन GC2147,30-2400W, 30 ग्राम,मिनट तक की भाप से जल्दी गर्म होता है, 150 ग्राम स्टीम बूस्ट, स्क्रैच रेसिस्टेंट सिरेमिक सोलप्लेट, वर्टिकल स्टीम, ड्रिप-स्टॉप के साथ आता हैं. फिलिप्स दुनिया का नंबर 1 आयरनिंग ब्रांड है. यह सिरेमिक सोलप्लेट के साथ आता है, वहीं इिसमें नॉन-स्टिक, स्क्रैच रेसिस्टेंट दिए गए हैं. सिरेमिक सोलप्लेट किसी भी इस्त्री करने योग्य कपड़े पर अच्छी तरह से फिसलती हैं. तेजी से गर्म होने और पावरफुल प्रदर्शन देने के लिए 2400 वाट की कैपेसिटी है.

Philips EasySpeed Plus Steam Iron GC2147

                                                                                                   यहां देखें

यह Best Steam Iron है. कपड़ों में गहराई तक प्रवेश करने के लिए 150 ग्राम स्टीम बूस्ट, जिससे जिद्दी सिलवटें आसानी से हट जाती हैं. ड्रिप स्टॉप सिस्टम पानी के रिसाव को रोकता है, ताकि पानी की बूंदों से दाग न लगें. इसमें 70 मिली लीटर की बड़ी पानी की टंकी है, जिसके चलते कम रिफिलिंग की जरूरत होती है, ताकि आप एक बार में ज्यादा कपड़े प्रेस कर सकें. Philips EasySpeed Plus Steam Iron GC2147 Price: Rs 3,325

2 . Philips Steam Iron GC1905

फिलिप्स स्टीम आयरन GC1905,21 एक बेहतरीन ऑप्शन है, खासकर उन लोगों के लिए जो आसान और बेहतरीन इस्त्री चाहते हैं. यह आयरन कई फीचर्स के साथ आता है जो इस्त्री करने के अनुभव को बेहतर बनाते हैं. इस आयरन की पावर 1300 वॉट है, जो इसे हाई लेवल स्टीम आउटपुट प्रोवाइट करने में सक्षम बनाती है. इससे इस्त्री का प्रदर्शन बेहतरीन होता है. नॉन-स्टिक सोलप्लेट के साथ, यह आयरन आसानी से किसी भी प्रकार के फैब्रिक पर बिना चिपके काम करता है, जिससे कपड़े सुरक्षित रहते हैं. यह आयरन लगातार 17 g,min तक का स्टीम आउटपुट देता है, जो सिलवटों को जल्दी और प्रभावी तरीके से हटाने में मदद करता है.

 Philips Steam Iron GC1905

                                                                                                               यहां देखें

इसमें 180 ml का वाटर टैंक है, जिससे आपको बार-बार पानी भरने की जरूरत नहीं पड़ती और लंबे समय तक स्टीम इस्त्री कर सकते हैं. इस Best Steam Iron को हॉरिजॉन्टल पोजीशन में रखें जब उपयोग में न हो. पानी को पूरी तरह से नहीं भरें, थोड़ा अंतर रखें, और इस्त्री को गर्म होने के लिए कुछ समय दें. Philips Steam Iron GC1905  Price: Rs 1,639

3 . Bajaj Abs Mx-35N 2000W Steam Iron With Steam Burst

बजाज एबीएस एमएक्स-35एन 2000डब्ल्यू स्टीम आयरन एक प्रभावशाली और सुविधाजनक आयरन है, जो कई आधुनिक फीचर्स के साथ आता है. इसकी डिजाइन और तकनीक इसे उपयोग में आसान और प्रभावी बनाती है. यह 2000 वॉट की पावर के साथ आता है, यह आयरन तेजी से गर्म होता है और हाई स्टीम आउटपुट प्रदान करता है, जिससे सिलवटें जल्दी हटाई जा सकती हैं. इसमें स्टीम बर्स्ट फीचर दिए गए हैं, जो आपको विशेष रूप से सख्त सिलवटों के लिए ज्यादा स्टीम प्रोवाइट करते हैं.

Bajaj Abs Mx-35N 2000W Steam Iron With Steam Burst

                                                                                                              यहां देखें

एंटी-ड्रिप तकनीक यह सुनिश्चित करती है कि इस्त्री के दौरान पानी नहीं बहे, जिससे कपड़ों पर दाग नहीं लगते हैं. एंटी-स्केल तकनीक से आयरन के अंदर कैल्शियम के जमाव को रोकने में मदद मिलती है, जिससे आयरन की जीवनकाल बढ़ती है. यह आयरन वर्टिकल और हॉरिजेंटल दोनों तरीके से इस्त्री करने की सुविधा प्रदान करता है, जिससे आप लटकते कपड़ों की भी आसानी से इस्त्री कर सकते हैं.  यह best iron दो तरह के काम करता है. बजाज एबीएस Mx-35N 2000W स्टीम आयरन एक बेहतरीन ऑप्शन है अगर आप एक पावरफुल आयरन की तलाश में हैं, तो यह आपके लिए बेहतरीन ऑप्शन है. Bajaj Abs Mx-35N 2000W Steam Iron With Steam Burst  Price: Rs 1,699

4 . USHA Steam Pro SI 3713, 1300 W Steam Iron 

उषा स्टीम प्रो एसआई 3713 एक पावरपुल और प्रभावी स्टीम आयरन है, जो कई उपयोगी फीचर्स के साथ आती है. इसकी डिजाइन और तकनीकी काफी अलग है. 1300 वॉट की पावर के साथ, यह आयरन तेज से स्टीम आउटपुट प्रोवाइट करते हैं, जिससे सिलवटें जल्दी हटाई जा सकती हैं. यह आयरन हर मिनट में 18 ग्राम तक का स्टीम आउटपुट प्रदान करती है, जिससे सिलवटों को आसानी से हटाया जा सकता है. 

USHA Steam Pro SI 3713, 1300 W Steam Iron

                                                                                                              यहां देखें

 PTFE कोटेड नॉन-स्टिक सोलप्लेट के कारण, यह अलग-अलग तरह के फैब्रिक पर आसानी से काम करता है, जिससे इस्त्री करना आसान हो जाता है. कठिन सिलवटों को हटाने के लिए फाइन स्प्रे की सुविधा है, जिससे कपड़ों पर स्टीम लागू करने में मदद मिलती है. थर्मोस्टैटिक डिस्क से तापमान को नियंत्रित किया जा सकता है. सुरक्षा फीचर्स की बात करें तो इसमें ऑटोमैटिक शट-ऑफ और ओवरहीट शट-ऑफ जैसे फीचर्स दिए गए हैं. यह Best Steam Iron है. USHA Steam Pro SI 3713, 1300 W Steam Iron Price: Rs  999

5 . HAVELLS Fabio 1250 W Steam Iron  

हैवेल्स फैबियो 1250 डब्ल्यू स्टीम आयरन एक बेहतरीन आयरन है, जो आपको प्रभावी और आसान इस्त्री अनुभव प्रदान करता है. इसे घरेलू उपयोग के लिए डिजाइन किया गया है.  1250 वॉट की पावर के साथ, यह आयरन जल्दी गर्म होती है और उच्च स्टीम आउटपुट प्रदान करती है, जिससे सिलवटें जल्दी हटाई जा सकती हैं. इसमें दिए गए नॉन-स्टिक टेफ्लॉन कोटेड सोलप्लेट के कारण, यह कपड़ों पर आसानी से काम करता है, जिससे इस्त्री करना आसान हो जाता है.

Philips Steam Iron GC1905

                                                                                                         यहां देखें

इसमें 110 मि.ली. का वाटर टैंक दिया गया है, जो कि इस्त्री के लिए पर्याप्त स्टीम प्रदान करता है और बार-बार पानी भरने की जरूरत को कम करता है. थर्मोस्टेट कंट्रोल के माध्यम से, आप अलग-अलग तरह के फैब्रिक के लिए तापमान को समायोजित कर सकते हैं, जिससे कपड़ों को नुकसान पहुंचने से बचाया जा सकता है. यह आयरन वर्टिकल और हॉरिजेंटल दोनों तरीकों से इस्त्री करने में सक्षम है, जिससे आप लटकते कपड़ों की भी आसानी से इस्त्री कर सकते हैं. इस प्रोडक्ट पर 2 साल की वारंटी मिलती है. हैवेल्स फैबियो 1250 W स्टीम आयरन एक बेहतरीन ऑप्शन है अगर आप एक प्रभावी और भरोसेमंद स्टीम आयरन की तलाश में हैं. HAVELLS Fabio 1250 W Steam Iron  Price: Rs 1,499

इसे पढ़ें: Best Earbuds In India: खरीदें 100 घंटे तक के प्लेटाइम और नॉइस कैंसलेशन वाले ईयरबड्स, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

Disclaimer: इस लेख में दिए गए प्रॉडक्ट्स का चुनाव अमेजन पर दी गई यूजर रेटिंग के आधार पर किया गया है. इन उत्पादों की बिक्री, गुणवत्ता और कीमतों आदि से संबंधित किसी भी विवाद के लिए न्यूज नेशन उत्तरदायी नहीं है। ऊपर दिए गए उत्पादों के संबंध में लिखे गए आर्टिकल के लेखन का न्यूज नेशन के पत्रकारों से कोई संबंध नहीं है.

Iron tech news latest tech news gadget news Gadget news in Hidni News Nation Tech News hindi tech news Best Steam Iron In India best iron Best Steam Iron best iron for clothes best steam iron india Best Steam Iron price
Advertisment
Advertisment