Advertisment

Best Tablets Under 15000: ऑनलाइन क्लास से लेकर गेमिंग के लिए ये टैबलेट हैं बेस्ट, फीचर्स और परफॉर्मेंस एकदम झक्कास

Best tablets under 15000: ऑनलाइन क्लास से लेकर गेमिंग तक अब लोग लैपटॉप या मोबाइल के मुकाबले टैबलेट ज्यादा इस्तेमाल कर रहें है. ऐसे में हमने आपके लिए कम कीमत में दमदार फीचर्स वाले टैबलेट की एक लिस्ट तैयार की है.

Advertisment
author-image
Santosh Mishra
एडिट
New Update
Best tablets under 15000

Best tablets under 15000

Advertisment

Best tablets under 15000: भारत में इस समय स्मार्टफोन की तरह टैबलेट्स की भी डिमांड बढ़ती जा रही है. लोग अब टैबलेट का उपयोग पढ़ाई करने, गेमिंग के लिए और कभी-कभी मूवी देखने में करते है. टैबलेट्स का उपयोग ज्यादातर युवा लोग करते हैं. ऐसे में स्मार्टफोन के साथ अब देश में टैबलेट का भी एक बड़ा मार्केट बन गया है. लेकिन लोगों को अभी भी कम कीमत में दमदार फीचर्स वाले टैबलेट की ही जरूरत रहती है. इसलिए हम यहां आपको कई कंपनियों के Best Tablets के बारे में बताने जा रहें है. जिसमें आपको जबरदस्त फीचर के साथ अट्रेक्टिव डिजाइन और लंबी बैटरी लाइफ मिल जाती है. इन टैबलेट्स की मदद से आप ऑनलाइन क्लास, गेमिंग या फिर फिल्में देख सकते है.

Advertisment

इनमें आपको बड़ी स्क्रीन मिल रही है जो आपके लैपटॉप से ज्यादा पोर्टेबल है. दरअसल कई बार लैपटॉप साथ लेकर चलना संभव नहीं होता है और स्मार्टफोन से हमारा काम पूरा नहीं हो पाता है. तो ऐसे में ये Tab under 15000 आपके सभी तरह के कामों को पूरा कर सकते है. ये टैबलेट बहुत ही अफ्रोडेबल हैं. इनको आप अमेजन से 15 हजार से भी कम कीमत में खरीद सकते है. इन टैबलेट्स में आपको जबरदस्त स्टोरेज, डॉल्बी एटमॉस साउंड के साथ बेहतरीन कैमरा क्वालिटी भी मिल रही है. हालाँकि इस समय बाजार में इतने सारे विकल्प उपलब्ध होने के कारण अपने लिए सही ब्रांड चुनना एक कठिन काम हो गया है. इसलिए यह आर्टिकल आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. 

Best tablets under 15000 में क्या होगा खास?

जैसा कि आपको पता है कि टैबलेट्स का उपयोग ज्यादातर छात्र करते है. वो इनका उपयोग पढ़ाई के साथ-साथ अपने छोटे-मोटे काम के लिए भी करते है. टैबलेट को प्रेजेंटेशन, वीडियो कांफ्रेंस और फिल्में देखने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. इसका वजन हल्का होता है, जिससे इसके इस्तेमाल करने और उठाने रखने में भी आसानी होती है. इसमें स्मार्टफोन और लैपटॉप जैसी सभी सुविधाएँ होती हैं. हमने अपने इस आर्टिकल में दमदार बैटरी, Tablet 4g कनेक्टिविटी, जबरदस्त स्टोरेज वाले टैबलेट को शामिल किया है. इन सभी टैबलेट में आपको स्क्रीन रिजॉल्यूशन, दमदार साउंड क्वालिटी, नए फीचर्स और आकर्षक डिजाइन मिल रहे हैं. यहां से आप अपने लिए टैबलेट का सही विकल्प चुन सकते है. 

Advertisment

1. Samsung Galaxy Tab A7

इस टैबलेट में आपको 10.4 इंच का LCD TFT डिस्प्ले मिल रहा है. कंपनी इस टैब में डॉल्बी एटमॉस साउंट के साथ क्वाड स्पीकर की सुविधा भी दे रही है. कंपनी ने इस टैबलेट को 3जीबी रैम और 32जीबी रोम स्टोरेज के साथ पेश किया है. इसके स्टोरेज को आप 1TB तक बढ़ा सकते है. जिससे इस टैब में आप अपनी फाइलों को असानी से सेव कर सकते है.

_Samsung Galaxy Tab A7

Advertisment

यहां देखें

सैमसंग का यह टैब Best Tablets की सूची में शामिल है.  फोटोग्राफी के लिए कंपनी इस टैब में 8MP का प्राइमरी कैमरा के साथ 5MP का फ्रंट कैमरा दे रही है. इस टैब में आपको Wi-Fi, LTE का सपोर्ट मिल रहा है. पावर के लिए कंपनी ने इस टैब में 7,040mAh की बैटरी दी है.  Samsung Galaxy Tab A7 Price: 13,499

2. Redmi Pad SE

Advertisment

इस Tab under 15000 में आपको 90Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ 11 इंच का FHD+ डिस्प्ले मिल रहा है. कंपनी ने इस टैब को तीन स्टोरेज ऑप्शन में पेश किया है. इसके टॉप वेरिएंट में आपको 8जीबी रैम के साथ 128जीबी का स्टोरेज ऑप्शन मिल रहा है. कंपनी ने इस टैब को भारत में ग्रेफाइट ग्रे, लैवेंडर पर्पल और मिंट ग्रीन कलर में उपलब्ध कराया है.

Redmi Pad SE

यहां देखें

Advertisment

इस टैब को कंपनी ने स्नैपड्रैगन 680 चिपसेट प्रोसेसर से लैस किया है. फोटोग्राफी के लिए कंपनी इस टैब में 8MP का बैक कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दे रही है. इस टैब में आपको डॉल्बी एटमॉस के साथ क्वाड स्पीकर देखने को मिलने वाला है. पावर के लिए कंपनी इस टैब में ‎8000mAh की बैटरी मिल रही है. कंपनी का दावा है कि यह टैब वीडियो प्लेबैक के साथ 14 घंटे का बैकअप दे रहा है. Redmi Pad SE Price : 14,999

3. HONOR Pad X9

ऑनर के इस टैबलेट में आपको 11.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले मिल रहा है. कंपनी का कहना है कि यह डिस्‍प्‍ले ब्‍लू लाइट सर्टिफिकेशन के साथ आ रहा है. जिससे आपकी आंखों को कम नुकसान होगा. इसमें आपको 4 जीबी रैम के साथ 128 जीबी का स्टोरेज ऑप्शन मिल रहा है. कंपनी इस टैब को स्नैपड्रैगन 685 चिपसेट प्रोसेसर से लैस कर रही है.

HONOR Pad X9

यहां देखें

यह टैबलेट एंड्रॉयड 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. डिवाइस में आपको 5MP का प्राइमरी कैमरा मिल रहा है. वहीं इसमें वीडियो कॉल के लिए 5MP का फ्रंट कैमरा दिया जा रहा है. पावर के लिए कंपनी इस टैब में 7250mAh की तगड़ी बैटरी दे रही है. कंपनी का दावा है कि यह टैबलेट 13 घंटे का बैकअप दे सकता है. इसमें आपको यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट मिल रहा है. यह टैब एक साथ खुलने वाली 4 ऐप विंडो का समर्थन करता है. HONOR Pad X9 Price: 12,999

4. Lenovo Tab M10

लेनोवो कंपनी के इस best tablets under 15000 में आपको 10.1 इंच का फूल एचडी प्लास डिस्प्ले मिल रहा है. इसमें आपको 4GB की रैम और 128GB का स्टोरेज ऑप्शन मिल रहा है. कंपनी इस टैब को स्नैपड्रैगन प्रोसेसर से लैस कर रही है. इसमें आपको डॉल्बी एटमॉस के साथ क्वाड स्पीकर मिल रहा है.

Lenovo Tab M1

यहां देखें

पावर के लिए कंपनी इस टैब में 7700mAH की क्षमता वाला बैटरी पैक ऑफर कर रही है. इसको आप एक बार चर्ज करें और लंबे समय तक का बैकअप पाएं. इसमें आप जरूरी ऐप, फिल्में और फोटो आसानी से स्टोर हो सकते हैं. इसका स्लीक डिजाइन और वैकल्पिक LTE कनेक्टिविटी, इसे आपके लिए ट्रैवल का अच्छा साथी बनाती है. Lenovo Tab M10 Price: 11,999

5. Samsung Galaxy Tab A9 

सैमसंग के इस Best Tablets में आपको एक ई-सिम स्लॉट मिल रहा है. यह टैब एंड्रॉइड 13 पर आधारित OneUI 5.1.1 के सपोर्ट पर काम करता है. इसमें आपको 11 इंच का LCD डिस्प्ले मिल रहा है. इसका रेजोल्यूशन 1200 x 1920 पिक्सल है. यह टैबलेट ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 695 प्रोसेसर से लैस है.  

Samsung Galaxy Tab A9 

यहां देखें

इसमें आपको 8 जीबी तक की रैम और 128 जीबी स्टोरेज मिल रही है. फोटोग्राफी के लिए कंपनी इस टैब में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दे रही है. इसमें आपको क्वाड-स्पीकर सेटअप है जो सराउंड साउंड को सपोर्ट करता है. कनेक्टिविटी के लिए इस टैब में आपको  5G, वाई-फाई, ब्लूटूथ और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया जा रहा है. Samsung Galaxy Tab A9 Price: 12,338

यह भी पढ़ें: प्रोफेशनल क्रिएटिव्स को ये Best Laptops Under 40000 आते हैं बेहद पसंद, टॉप परफॉर्मेंस के साथ मिलती है लेटेस्ट टेक्नोलॉजी

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में न्यूज नेशन के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं. ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए न्यूज नेशन उत्तरदायी नहीं है.

Low Price Tablet Best Tablet Tablet Samsung Tablet+ Redmi Pad SE 4G Best tablets under 15000 tab under 15000
Advertisment
Advertisment