Advertisment

Best Wireless Power Banks: बैटरी खत्म? नहीं! इन पावर बैंक्स के साथ रहें हमेशा चार्ज्ड

Best Wireless Power Banks: आज की तेज़-तर्रार ज़िन्दगी में हम सभी स्मार्टफोन, लैपटॉप, और अन्य डिवाइसेस पर पूरी तरह से निर्भर हो चुके हैं. चाहे काम हो या मनोरंजन इन गैजेट्स का इस्तेमाल दिनभर चलता रहता है. लेकिन जैसे ही बैटरी खत्म होने लगती है हमारी चिंता बढ़ने लगती है. ऐसे में पावर बैंक का होना बहुत जरूरी है.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
Best Wireless Power Banks

Best Wireless Power Banks

Best Wireless Power Banks: आजकल बिना गैजेट्स के हम कोई भी काम नहीं कर सकते और हमारे गैजेट्स बिना पावर बैंक के नहीं चल सकते. पावर बैंक एक पोर्टेबल चार्जिंग डिवाइस है जो आपके गैजेट्स को हर समय चार्ज रखता है. स्मार्टफोन, टैबलेट, लैपटॉप या कोई अन्य डिवाइस पूरी तरह से चार्ज करने के लिए पावर बैंक बहुत काम आते हैं. यह आपको चार्जिंग प्वाइंट ढूंढने के तनाव से छुटकारा दिलाता है. खास बात ये भी है कि पावर बैंक छोटे पॉकेट-साइज़ से लेकर थोड़े बड़े और भारी तक कई पोर्टेबल पावर बैंकों मार्केट में उपलब्ध हैं. सभी पावर बैंक स्मार्ट फास्ट चार्जिंग क्षमता के साथ आते हैं. अधिकांश पावर बैंक तेज़ चार्जिंग प्रदान करते हैं. इनमें अतिरिक्त सुविधाएँ भी होती हैं जैसे कि केबल्स, एलईडी इंडिकेटर्स, मल्टीपल पोर्ट्स आदि. इसके अलावा, पावर बैंक में ओवरचार्ज और शॉर्ट सर्किट प्रोटेक्शन जैसी सुरक्षा सुविधाएं भी होती हैं, जिससे इनका उपयोग सुरक्षित होता है. ये एक साथ एक से अधिक डिवाइस को भी चार्ज कर सकते हैं. इसलिए, आज के दौर में पावर बैंक एक अत्यावश्यक डिवाइस बन चुका है जो आपकी सभी चार्जिंग समस्याओं का समाधान करता है और आपके सभी गैजेट्स को हर समय चालू रखता है.

Advertisment

बेस्ट वायरलेस पावर बैंक (Best Wireless Power Banks)

सबसे बेस्ट पावर बैंक (Best Overall): Anker Prime 27,650mAh पावर बैंक

सबसे तेज़ चार्जिंग वाला पावर बैंक (Fastest Charging): Anker 537 पावर बैंक

सबसे टिकाऊ पावर बैंक (Durable Pick): Belkin 20000 mAH 30W PD पावर बैंक

बेस्ट बजट वाला पावर बैंक (Best Budget Pick): Duracell 20000MAH सबसे पतला पावर बैंक

पावर बैंक कीमत 
Anker Prime 27,650mAh Power Bank Rs. 21,999
ROMOSS 10000mAh Power Bank Rs. 11,824
Belkin 10000 mAh Power Bank Rs. 10,569
Anker 537 Power Bank Rs. 7,999
Belkin 20000 mAh 30W PD Power Bank Rs. 7,499
Anker 633 Magnetic Wireless Power Bank Rs. 7,499
Duracell 20000 MAH Slimmest Power Bank Rs. 3,099
Ambrane MagSafe Wireless Power Bank Rs. 2,499
URBN 20000mAh Power Bank Rs. 2,499 
MI Power Bank 3i 20000mAh Rs. 1,799 

एंकर प्राइम पावर बैंक एक अल्ट्रा-कॉम्पैक्ट और हाई-परफॉर्मेंस चार्जर है, जो मल्टी-डिवाइस रैपिड चार्जिंग को सपोर्ट करता है. इसमें दो USB-C और एक USB-A इनपुट पोर्ट हैं. इसके दो USB-C आउटपुट और एक USB-A आउटपुट पोर्ट्स PD 3.1 टेक्नोलॉजी का उपयोग करते हैं, जिससे यह लैपटॉप, स्मार्टफोन, हेडफ़ोन और MacBook Pro 16" M2 Pro जैसे डिवाइसेस को मात्र 30 मिनट में 50% तक चार्ज कर सकता है. इसकी क्षमता 27,650 mAh है, जो कि 13-इंच MacBook Air को 1.28 बार या iPhone 14 को 4.67 बार तक चार्ज करने के लिए पर्याप्त है. यह पावर बैंक सोडा कैन के आकार का होता है और 170W फ़ास्ट USB-C रिचार्ज के साथ आता है. इसके अलावा, पावर बैंक को पूरी तरह से मैनेज करने के लिए एंकर का स्मार्ट ऐप भी शामिल है, जिससे चार्जिंग अनुभव और भी बेहतर हो जाता है.

प्रमुख विशेषताऐं (Key Features)

  • बैटरी कैपेसिटी (Battery Capacity): 27650mAh
  • कनेक्टर टाइप (Connector Type): two USB-C+ one USB-A
  • खासियतें (Special Feature): Fast Charging
  • 250W मल्टी-डिवाइस फास्ट चार्जिंग (Multi-Device Fast Charging)
  • 170W फास्ट USB-C रिचार्जिंग (Fast USB-C Recharge)
  • iPhone और Android दोनों के साथ कम्पेटिबल (Compatible with iPhones and Androids)
  • 18 महीने की वारेंटी (18-month Warranty)
Advertisment

सभी पावर बैंक्स सुरक्षा सुविधाओं के साथ आते हैं और एक साथ कई डिवाइस चार्ज कर सकते हैं. इनमें ओवरचार्ज और शॉर्ट सर्किट प्रोटेक्शन होता है.पावर बैंक अब एक अनिवार्य डिवाइस बन चुका है जो आपकी चार्जिंग समस्याओं का समाधान करता है और आपके गैजेट्स को हमेशा चालू रखता है. पोर्टेबल पावर बैंक खरीदने के लिए यहाँ क्लिक करें.

Power Bank price Wireless Power Bank Gadget
Advertisment
Advertisment