Advertisment

Tap and Pay Feature: अब स्मार्टवॉच से कर सकेंगे बिना PIN के पेमेंट, Boat और Noise ला रहें नया फीचर

Tap and Pay Feature: अब आप स्मार्टवॉच से एक टैब में बिना PIN के ट्रांजेक्शन कर सकते है. इसके लिए Boat और Noise कंपनी अपने-अपने स्मार्टवॉच में पेमेंट के लिए टैप एंड पे फीचर मिलने जा रहा है. इस सर्विस के लिए Boat कंपनी ने मास्टरकार्ड के साथ पार्टनरशिप की है.

author-image
Santosh Mishra
New Update
Tap and Pay Feature

Tap and Pay Feature

Tap and Pay Feature: स्मार्टफोन के साथ-साथ अब हमारे देश में स्मार्टवॉच का चलन तेजी से बढ़ रहा है. इस बढ़ते क्रेज के साथ भारत में इन दिनों कई वॉच कंपनियों के स्मार्टवॉच लॉन्च हो रहें है. इस सभी कंपनियों के वॉच में आपको ढेर सारे नए स्मार्ट फीचर्स देखने को मिल रहें है. इन स्मार्टवॉच में आपको फिटनेस, स्वास्थ्य और AI के साथ कई फीचर्स मिल जाते है. लेकिन अब आपके लिए देशी स्मार्टवॉच ब्रांड Boat अपने वॉच में एक नया फीचर लाने की तैयारी कर रहा है. इस फीटर के आने के बाद आप अपने स्मार्टवॉच से पेमेंट कर सकेंगे. कंपनी ने इस फीचर का नाम टैप एंड पे रखा है. 

Advertisment

इस फीचर में क्या होगा खास?

Boat कंपनी द्वारा अपने स्मार्टवॉच यूजर्स को दिए जा रहें टैप एंड पे फीचर में पेमेंट की सुविधा मिलेगी. हालांकि अभी आप इस फीचर का इस्तेमाल कर कोई बड़ी पेमेंट नही कर पाएंगे. इसके साथ कंपनी का कहना है कि इस फीचर की मदद से आप 5000 रुपये तक का ट्रांजेक्शन बिना किसी PIN के कर सकेंगे. कंपनी ने इसके सिक्योरिटी की जिम्मेदारी क्रिप्टोग्राम्स को दी है.  जल्द ही यह फीचर लॉन्च किया जा सकता है. इस सर्विस के लिए Boat ने मास्टरकार्ड के साथ पार्टनरशिप की है. कंपनी ने इस फीचर का ऐलान ग्लोबल फिनटेक फेस्ट 2024 में किया है. 

यह भी पढ़ें: Redmi 14C स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, 50MP कैमरे के साथ मिल रहा 5160mAh की बैटरी

Advertisment

CEO समीर मेहता ने बताया फयदा

Boat के को-फाउंडर और CEO समीर मेहता ने बताया कि मास्टरकार्ड के साथ हमारी पार्टनरशिप का फायदा बड़े कंज्यूमर बेस को होगा. उनका कहना है कि कॉन्टैक्टलेस पेमेंट के नए मोड्स की तलास करने वाले यूजर्स के लिए यह बेहतर विकाल्प हो सकता है. हालांकि, इसके लिए आपके पास मास्टरकार्ड होना अनिवार्य है. 

Boat के साथ Noise में मिलेगा यह फीचर 

Advertisment

Boat कंपनी अलावा यह फीचर Noise में मिल रहा है. Noise भी अपने स्मार्टवॉच में पेमेंट का फीचर लेकर आ रहा है. अपको बता दें कि ये दोनों ही ब्रांड्स भारतीय बजट वियरेबल मार्केट में काफी ज्यादा पॉपुलर हैं. Noise इस फीचर के लिए नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड टेक्नोलॉजी के साथ यह स्मार्टवॉच लॉन्च की है. इसमें इंटीग्रेटेड RuPay चिप दी गई है, जिसकी मदद से यूजर्स टैप एंड पे फीचर यूज कर पाएंगे. आपको बता दें कि भारत में स्मार्टवॉच का सेगमेंट तेजी से बढ़ रहा है. भारत के प्रमुख बैंक्स के मास्टरकार्ड होल्डर्स को अभी ये सुविधा मिलेगी. लेकिन कंपनी आने वाले दिनों में इसका विस्तार करेगी. 

यह भी पढ़ें: Best Gaming Smartphones: 20 हजार रुपये से कम कीमत में खरीदें ये टॉप गेमिंग स्मार्टफोन, OnePlus से लेकर iQOO कर शामिल

Tap and Pay Feature boAt Smartwatch payment smartwatch Noise Smartwatch
Advertisment
Advertisment