Advertisment

BSNL का 5G सिम कार्ड हुआ लॉन्च! सोशल मीडिया पर वीडियो आया सामने, देखें डिटेल्स

BSNL अपने 5G सर्विस को लेकर एक बार फिर सोशल मीडिया पर सुर्खियों में है. कंपनी के 5G सिम कार्ड लॉन्च करने को लेकर एक वीडियो सोशल मीडिया हैंडल X पर तेजी से शेयर किया जा रहा है. इस वीडियो में दावा किया जा रहा है कि BSNL ने 5G सिम कार्ड लॉन्च कर दिया है

author-image
Santosh Mishra
एडिट
New Update
BSNL

BSNL 5G

BSNL 5G: भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) अपने 5G सर्विस को लेकर एक बार फिर सोशल मीडिया पर सुर्खियों में है. कंपनी के 5G सिम कार्ड लॉन्च करने को लेकर एक वीडियो सोशल मीडिया हैंडल X पर तेजी से शेयर किया जा रहा है. इस वीडियो में दावा किया जा रहा है कि BSNL ने 5G सिम कार्ड लॉन्च कर दिया है. फिलहाल इसको लेकर अभी तक कंपनी की तरफ से कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन पिछले कई दिनों से BSNL कंपनी ने प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों Jio, Airtel और Vi की टेंशन बढ़ा रखी है. 

Advertisment

क्या है वीडियो का दावा?

दरअसल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म x पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसको लेकर दावा किया जा रहा है कि यह BSNL 5G सिम लॉन्च का वीडियो है. वीडियो में यह भी दावा किया जा रहा है कि ये BSNL का ही सिम कार्ड है. इस वीडियो में देखा भी जा सकता है कि एक व्यक्ति जो कि एक बॉक्स खोलकर उसके अंदर से एक सिम कार्ड निकालता है. जिस सिम कार्ड की प्लेट में BSNL 5G भी लिखा हुआ रहता है. यह वीडियो महाराष्ट्र के BSNL ऑफिस का बताया जा रहा है. न्यूज नेशन इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

यह भी पढ़ें: BSNL के इस दांव से बढ़ी Jio, Airtel और Vi की टेंशन, कंपनी ने नए यूजर्स जोड़ने का बनया रिकॉर्ड

Advertisment

सिंधिया ने किया था BSNL 5G नेटवर्क से वीडियो कॉल

गौरतलब है कि इससे पहले BSNL कंपनी ने अपनी 5G सर्विस का ट्रायल दूरसंचार विभाग की एजेंसी C-DoT के कैंपस में किया था. कंपनी के इस ट्रायल में केन्द्रीय संचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद थे. इस दौरान केन्द्रीय मंत्री ने बीएसएनल के 5G नेटवर्क का इस्तेमाल करते हुए एक वीडियो कॉल किया था. जिसका वीडियो ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किया था. इसके साथ यह चर्चा भी शुरू हो गई थी की कंपनी पूरे देश में 5G सर्विस टेस्ट करने जा रही है. 

BSNL में लगातार बढ़ रही है यूजर्स की संख्या

Advertisment

आपको बता दें कि प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियां Jio, Airtel और Vi ने जब से अपने रिचार्ज प्लान को महंगा किया है. तब से लेकर अब तक BSNL के यूजर्स में तगड़ा उछाल देखने को मिला है. महंगे प्लान से तंग होकर अन्य कंपनियों के ढेरों यूजर अपना नंबर बीएसएनएल में पोर्ट कराने लगे है. जिसके बाद BSNL में यूजर्स की संख्यां बेतहाशा बढ़ी है. Jio, Airtel और Vi के रिचार्ज प्लान महंगे होने के बाद से यूजर्स ने सोशल मीडिया पर BSNL में सिम पोर्ट कराने का एक अभियान चलाया जिसका BSNL कंपनी ने स्वागत किया, और अपने साथ खूब नए यूजर्स जोड़े. हालांकि, अभी भी यूजर्स ने BSNL के नेटवर्क और कनेक्टिविटी को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शिकायत की है. जिसके कंपनी लगातार दूर करने का प्रयास कर रही है. 

यहां मिल सकता है सबसे पहले 5G नेटवर्क

BSNL 5G के द्वारा हाल में जारी एक रिपोर्ट में कहा गया था की कंपनी जल्द ही बीएसएनएल के नेटवर्क पर 5G का ट्रायल शुरू कर सकती है। कंपनी देशभर के कुछ सेलेक्टेड जगहों में सबसे पहले 5G नेटवर्क का ट्रायल करेगी. इसके लिए कंपनी ने दिल्ली के जेएनयू कैंपस, आईआईटी, संचार भवन, कनॉट प्लेस, इंडिया हैबिटेट सेंटर और हैदराबाद की आईआईटी के साथ बैंग्लोर सरकारी ऑफिस और गुरुग्राम का नाम शामिल किया है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: BSNL 5G सर्विस जल्द होंगी लॉन्च, केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने किया 5G नेटवर्क से किया वीडियो कॉल

BSNL 5G BSNL
Advertisment
Advertisment