Advertisment

iPhone emoji : क्या आप भी iPhone लॉक स्क्रीन पर इमोजी जोड़ना चाहते हैं, तो यहां दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें

Emoji देखते ही हम सभी के चेहरे पर एक खुशी दिखाई देने लगती है. कई ऐसे लोग भी हैं जो अपने स्मार्टफोन में हर जगह इमोजी लगाए रहते हैं. अगर आप भी अपने iPhone के लॉक स्क्रीन पर इमोजी लगाना चाहते हैं तो यहां दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं.

author-image
Garima Singh
New Update
iPhone emoji

iPhone emoji

iPhone emoji : अगर आप भी अपने iPhone के लॉक स्क्रीन कस्टमाइजेशन के साथ एक इमोजी emoji जोड़ना चाहते हैं तो क्या आपको पता है इससे कैसे किया जाता है. तो इसके लिए आपको यहां बताए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा.

Advertisment

अपने iPhone लॉक स्क्रीन पर इमोजी जोड़ना आपके डिवाइस को पर्सनलाइज्ड करने का एक मजेदार तरीका हो सकता है. हालांकि iOS लॉक स्क्रीन के सीधे इमोजी कस्टमाइजेशन का परमिशन नहीं देता है, लेकिन आप उन्हें अपने वॉलपेपर के हिस्से के रूप में सेट करके अपनी लॉक स्क्रीन में इमोजी शामिल कर सकते हैं. यहां बताया गया है कि आप इसे कैसे कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं इसके बारे में स्टेप्स बाई स्टेप्स.

इमोजी के साथ एक इमेज बनाएं या ऑप्शन चुनें.

फोटो एडिटिंग ऐप का यूज करें: आप Canva, Adobe Photoshop Express जैसे फोटो एडिटिंग ऐप या PicsArt जैसे ऐप का यूज करके इमोजी के साथ एक कस्टम वॉलपेपर बना सकते हैं. बस किसी इमेज या डिजाइन में इमोजी जोड़ें और उसे सेव करें.

Advertisment

नोट्स ऐप का यूज करें: मनचाही इमोजी को नोट में टाइप करें, स्क्रीनशॉट लें और उसे अपने मनचाहे आकार में क्रॉप करें. फिर आप इस स्क्रीनशॉट को अपने वॉलपेपर के रूप में यूज कर सकते हैं.

इमेज को अपने लॉक स्क्रीन वॉलपेपर के रूप में सेट करें:

सेटिंग्स खोलें: सबसे पहले अपने iPhone पर जाएं और सेटिंग ऐप खोलें.

Advertisment

वॉलपेपर सेलेक्ट: अब "वॉलपेपर" पर टैप करें.

नया वॉलपेपर सेलेक्ट: "नया वॉलपेपर चुनें" पर टैप करें.

अपनी इमेज चुनें: अपने द्वारा बनाई गई या चुनी गई इमोजी वाली इमेज ढूंढ़ें और सेलेक्ट करें.

Advertisment

एडजस्ट करें और सेट करें: इमेज को जरूरत के मुताबिक एडजस्ट करें और "सेट करें" पर टैप करें. आपको इसे अपनी लॉक स्क्रीन, होम स्क्रीन या दोनों के में सेट करने के लिए ऑप्शन दिफाई देंगे. "Set up lock screen" ऑप्शन चुनें.

अपनी लॉक स्क्रीन देखें: अपने iPhone को लॉक करें और इमोजी के साथ अपने नए लॉक स्क्रीन वॉलपेपर को देखने के लिए ऑन-ऑफ करें.

यह स्टेप आपको अपनी लॉक स्क्रीन इमेज के एक हिस्से के रूप में इमोजी का यूज करने का परमिशन देता है, जिससे आपके डिवाइस को एक व्यक्तिगत टच मिलता है. तो इस प्रक्रिया से आप अपने iPhone में इमोजी लगा सकते हैं.

iPhone smartphone tech news gadget news iPhone emoji hindi tech news Gadget news in Hidni
Advertisment
Advertisment