PhonePe, GPay की तरह x को पेमेंट ऐप बनाने की तैयारी में Elon Musk, जल्द शुरू करेंगे नया फीचर

Elon Musk News: एलन मस्क ने जब से X (पूर्व में Twitter) की कमान संभाली है, तब से उन्होंने इसको पूरी तरह से नया रुप दे दिया है. मस्क ने इसमें कई तरह के बदलाव किए है. अब एक बार फिर मस्क इस ऐप में पेमेंट की सुविधा जोड़ने का प्रयास कर रहें है.

author-image
Santosh Mishra
New Update
Elon Musk News

X को पेमेंट ऐप बना रहें Elon Musk

Elon Musk to Start Payment App: टेस्ला कंपनी के CEO और पहले ट्विटर और अब X  के नए मालिक एलन मस्क ने जब से X (पूर्व में Twitter) की कमान संभाली है, उसके बाद से उन्होंने इसमें कई प्रमुख बदलाव किए हैं. मस्क X (पूर्व में Twitter) को पूरी तरह से नया रुप दे दिया है. इसके साथ एलन ने कई ऐसे निर्णय भी लिए है जिससे ट्विटर के कर्मचारी समेत यूजर्स को भी खासा नुकसान उठाना पड़ा था. अब एक बार X (पूर्व में X ट्विटर) फिर चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल, एलन मस्क एक्स में ऐसे फीचर्स जोड़ने का प्रयास कर रहें है जिससे यह एक परफेक्ट ऐप बन सके. इसके लिए उन्होंने अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पेमेंट सर्विस जोड़ने का फैसला लिया है.  

Advertisment

पेमेंट सुविधा से लैस होगा X

बता दें कि इससे पहले भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एलन मस्क ने कई बड़े बदलाव किए थे. पहले यह प्लेटफॉर्म सिर्फ इंफॉर्मेशन शेयर करने के काम आता था. इसके बाद जब से एलन मस्क ने इसको खरीदा उसके बाद से उन्होंने इसमें कई बदलाव किए. एलन मस्क ने कमान संभालने के बाद सबसे पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर वीडियो, आडियो कॉलिंग और सब्सक्रिप्शन जैसे फीचर्स लाने का फैसला किया. अब मस्क इसमें पेमेंट की सुविधा जोड़ने का प्रयास कर रहें है. 

यह भी पढ़ें: BSNL New Plan: BSNL सिर्फ 91 रुपये कीमत में लाया 90 दिन वैलिडिटी वाला प्लान, यूजर बोले इससे सस्ता और कहां?

रिसर्चर ने दी जानकारी

रिसर्चर की एक रिपोर्ट से इसकी जानकारी सामने आई. रिपोर्ट के मुताबिक एलन मस्क जल्द एक्स पर यूजर्स को पेमेंट की सुविधा देने का ऐलान कर सकते है. इसके बाद एक्स भी अपने करोड़ों यूजर्स के पास ऑनलाइन पेमेंट का एक नया प्लेटफॉर्म बन जाएंगा. इसकी डिटेल रिसर्चर @nima_owji ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा की है. इसमें रिसर्चर ने एक स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए बताया है कि यूजर्स को एक्स पर कहां पेमेंट ऑप्शन मिल सकता है. एक्स पर यह फीचर आने के बाद आप किसी को भी पैसे ट्रांसफर कर सकेंगे, इसके साथ आप बैलेंस चेक और ट्रांजैक्शन हिस्ट्री को भी ट्रैक कर पाएंगे. अभी इस फीचर को लेकर कोई भी जानकारी आधिकारिक तौर पर सामने नही आई है.  

PhonePe Elon Musk X Gpay
Advertisment