Advertisment

Samsung Galaxy S24 FE में मिलेगा चार कलर ऑप्शन, जानें कब लॉन्च होगा फोन?

Samsung Galaxy S24 FE: Samsung Galaxy S24 FE स्मार्टफोन के लॉन्च डेट को लेकर कंपनी ने अभी कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है. लेकिन एक रिपोर्ट के अनुसार यह फोन सितंबर महीने में लॉन्च हो सकता है. फोन के रियर में आपको 50MP का मेन कैमरा मिल सकता है.

author-image
Santosh Mishra
New Update
Samsung Galaxy S24 FE

Samsung Galaxy S24 FE

Samsung Galaxy S24 FE: Samsung कंपनी जल्द ही एक नया बजट स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. कंपनी इस स्मार्टफोन को कम कीमत में प्रीमियम फीचर के साथ पेश करने वाली है. कंपनी का यह स्मार्टफोन Samsung Galaxy S24 FE नाम से मार्केट मे लॉन्च होने वाला है. इसके लॉन्चिंग से पहले अब कई लीक रिपोर्ट सामने आ रही है. हाल में एक बार फिर कंपनी के रेंडर्स लीक हुए हैं. इसमें लीक में स्मार्टफोन के कलर ऑप्शन को लेकर खुलासा किया गया है. इसके अनुसार कंपनी इस फोन को चार कलर ऑप्शन ब्लू, ग्रेफाइट, ग्रीन, और येलो में लॉन्च कर सकती है. इससे पहले और एक लीक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि कंपनी का यह स्मार्टफोन जल्द लॉन्च कर सकती है. 

Advertisment

FCC सर्टिफिकेशन पर दिखा था फोन

आपको बता दें कि पिछल कुछ समय से इस फोन से जुड़े लीक रिपोर्ट्स सामने आ रहें थे. और कंपनी ने इस स्मार्टफोन को FCC सर्टिफिकेशन साइट पर भी लिस्ट कर दिया है. इससे पहले भी यह फोन कई और सर्टिफिकेशन साइट्स पर लिस्ट किया जा चुका है. FCC पर इस फोन को मॉडल नंबर SM-S721B/DS के नाम से देखा गया था. इसके साथ इस फोन के कई फीचर्स की भी जानकारी अब तक सामने आ चुकी है. कंपनी इस फोन के फ्रेम में कुछ बदलाव कर सकती है. यह स्मार्टफोन फ्लैट डिजाइन के साथ आ सकता है. 

यह भी पढ़ें: भारत में 11 सितंबर को लॉन्च होगा TECNO POVA 6 Neo, AI फीचर्स के साथ पाएं 108MP कैमरा

Samsung Galaxy S24 FE कब होगा लॉन्च

Samsung Galaxy S24 FE स्मार्टफोन के लॉन्च डेट को लेकर कंपनी ने अभी कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है. लेकिन इस फोन के ग्लोबल लॉन्च डेट को लेकर एक नई रिपोर्ट सामने आई है. इस रिपोर्ट के मुताबिक Samsung Galaxy S24 FE स्मार्टफोन को कंपनी ग्लोबल मार्केट में सितंबर महीने में लॉन्च कर सकती है. इससे पहले भी कंपनी ने Galaxy S23 FE को लगभग इसी समय लॉन्च किया था. FCC से पहले सैमसंग का यह फोन Bluetooh SIG सर्टिफिकेशन और Geekbench डेटाबेस में भी देखा जा चुका है.

Samsung Galaxy S24 FE के संभावित फीचर्स

Samsung Galaxy S24 FE स्मार्टफोन में आपको 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ 6.7-Inch का AMOLED डिस्प्ले मिल रहा है. यह डिस्प्ले 1900 निट्स तक पीक ब्राइटनेस के साथ आ सकता है. इसके साथ कंपनी इस फोन के डिस्प्ले को  गोरिल्ला ग्लास विक्सट का प्रोटेक्शन भी दे सकती है. कंपनी इस स्मार्टफोन को  Exynos 2400 चिपसेट प्रोसेसर के साथ लॉन्च कर सकती है. यह स्मार्टफोन 12GB रैम और 256GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ आ सकता है. यह स्मार्टफोन Android 14 पर बेस्ड OneUI 6 के सपोर्ट पर काम करेगा. कैमरे का बात करें तो कंपनी इस फोन के रियर पैनल में LED फ्लैश के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप ऑफर कर सकती है. जिसमें आपको आपको 50MP का मेन कैमरा के साथ 12MP अल्ट्रावाइड लेंस और 8MP का टेलीफोटो लेंस कैमरा दिया जा सकता है. वहीं, इस फोन में कंपनी सेल्फी और वीडियो चैट के लिए 10MP का फ्रंट कैमरा मिल रहा है. पावर के लिए कंपनी इस स्मार्टफोन में 25W वायर्ड फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ  4565mAh की बैटरी दे सकती है. इसके साथ कंपनी फोन में 15W वायरलेस चार्जिंग भी दे सकती है. कनेक्टिविटी के लिए कंपनी इस फोन में Wi-Fi6, Bluetooth 5.3, NFC, वायरलेस चार्जिंग और GNSS का सपोर्ट ऑफर कर सकती है.

यह भी पढ़ें: Upcoming Smartphones: सितंबर में लॉन्च होंगे ये 3 नए स्मार्टफोन्स, खास फीचर्स जीत लेगा आपका दिल

samsung Samsung Galaxy S24 FE Samsung Smartphone
Advertisment