Advertisment

AI फीचर के साथ iPhone 16 सीरीज के साथ लॉन्च होंगे Apple के चार और प्रोडक्ट

Apple 5 दिन बाद अपने नए iPhone 16 को लॉन्च करने जा रहा है. इस दिन एप्पल के कई प्रोडक्ट लॉन्च किए जाएंगे, जिसमें iPad Mini 7 भी शामिल हो सकता है. Apple के इस सभी प्रोडक्ट में AI जैसे फीचर दिए गए हैं.

author-image
Garima Singh
New Update
 iPhone 16

iPhone 16 news

iPhone 16 news :  9 सितंबर को, Apple अपने नए लाइनअप को लॉन्च करने जा रहा है. इस दौरान कई तरह के प्रोडक्ट लॉन्च किए जाएगें, जिसमें iPhone 16 सीरीज के साथ Apple Watch Series 10 और Apple Watch Ultra 3, AirPods, iPad Mini 7 और एंट्री-लेवल iPad शामिल हैं. इस इवेंट में Apple के लाइनअप में कई अपडेट भी किए जएगें. तो चलिए जानते हैं लॉन्च होने वाले सभी प्रोडक्ट के बारे में.

Advertisment

iPad Mini 7 में मिलने वाल रैम और स्टोरेज

iPad Mini 7 की घोषणा जल्द ही होने की उम्मीद है, और हाल ही में आई रिपोर्ट और लीक से पता चलता है कि इस iPhone 16 सीरीज के साथ लॉन्च किया जाएगा. इसमें अपग्रेडेड A18 या A17 सीरीज चिपसेट हो सकता है, जो बेहतर प्रर्दशन करता है. नए iPad Mini में Apple इंटेलिजेंस (AI) जैसे फीचर दिए गए हैं, जो Siri को भी सपोर्ट करता है. हालांकि डिजाइन में कोई खास बदलाव नहीं किए जाएंगे. यह देखते हुए कि iPad Mini को 2021 से अपडेट नहीं किया गया है.

iPad Mini 7 में 8.3 इंच की लिक्विड रेटिना IPS स्क्रीन दी जाएगी. ऑन-डिवाइस AI बेस्ड को बेहतर ढंग से संभालने और मल्टीटास्किंग क्षमताओं को बेहतर बनाने के लिए 8GB तक अपग्रेड किया गया है. वहीं स्टोरेज की बात करें तो 128GB के बेस के साथ आने की संभावना है, जो ऐप्स, मीडिया और दस्तावेजों के लिए पर्याप्त जगह प्रदान करता है. कीमत की बात करें तो यह 41,890 से शुरू होने की उम्मीद है, जो इसे Apple के टैबलेट लाइनअप में एक मिड-रेंज ऑप्शन बनाता है.

iPad 11th जनरेशन में A16 बायोनिक चिप दिया जा सकता है, जो अपने पूर्ववर्ती की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करेगा. हालांकि iPad 11th जनरेशन को 9 सितंबर को "ग्लोटाइम" इवेंट में पेश किया जा सकता है, अभी तक कोई आधिकारिक खुलासा नहीं किया गया है. 

Apple में लॉन्च होने वाले प्रोडक्ट

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Apple ने इवेंट में इन प्रोडक्टों के लॉन्च को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है. Apple के 'इट्स ग्लोटाइम' इवेंट में iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max, Apple Watch Series 10, Apple Watch Ultra 3, Apple Watch SE 3, AirPods 4 और बहुत कुछ लॉन्च होने की संभावना है.

 

apple iPhone 16 Plus AI iPhone 16 tech news gadget news Apple Watch Series 10 iPhone 16 Series hindi tech news Gadget news in Hidni
Advertisment
Advertisment