Advertisment

Google Pixel 9 Pro Fold की डिटेल्स आई सामने, AI , Gemini फीचर

Google News: लॉन्च डेट सामने आते ही Google Pixel 9 Pro Fold की डिटेल आई सामने. Google ने अभी तक डिवाइस के बारे में ज्यादा जानकारी शेयर नहीं की है. लेकिन इस डिवाइस में Gemini AI यूज किया जाएगा.

author-image
Garima Singh
New Update
Google Pixel 9 Pro Fold

Google Pixel 9 Pro Fold (social media)

Google 13 अगस्त को अपनी बहुप्रतीक्षित Google Pixel 9 सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है. इस सीरीज के हाई-एंड स्मार्टफोन में Google का एडवांस AI, Gemini का यूज किया गया है. इस सीरीज में सबसे ज्यादा चर्चित डिवाइस Google Pixel 9 Pro Fold है, जो कंपनी का दूसरा फोल्डेबल स्मार्टफोन है और भारत में लॉन्च होने वाला पहला फोल्डेबल डिवाइस है. तो चलिए जानते हैं इस के फीचर और कीमत.

Advertisment

लॉन्च डिटेल्स

बता दें कि Google Pixel 9 सीरीज को 13 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा. Google ने अभी तक डिवाइस के बारे में ज्यादा जानकारी शेयर नहीं की है. लेकिन इस डिवाइस में Gemini AI यूज किया जाएगा. यह AI इंटीग्रेशन फोन होगा और कई एडवांस कैपेसिटी से लैस होगा, जिससे यूजर्स के अनुभव में सुधार होगा.

अफवाहें और लीक्स

हालांकि, इंटरनेट पर कुछ अफवाहें और लीक्स लगातार सामने आ रही हैं जिनसे पता चलता है कि Google Pixel 9 Pro Fold अपने पिछले वर्जन, Google Pixel Fold से काफी अलग होगा. 

जैसे: बेहतर डिजा इन और क्रीज कंट्रोल: अफवाहों के मुताबिक, Pixel 9 Pro Fold का डिजाइन पिछले वर्जन से ज्यादा अच्छा होगा, जिसमें बेहतर क्रीज कंट्रोल और पतले बेजल दिए जाएंगे.

नया कैमरा मॉड्यूल: नए फोल्डेबल में रियर कैमरा मॉड्यूल में भी बदलाव देखा जा सकता है, जो एक चौकोर डिजाइन के साथ आ सकता है. इस डिवाइस के इंटीरियर सेल्फी कैमरा को डिस्प्ले के ऊपरी राइट कोने में पेश किया गया है, जो यूजर्स को बेहतर वीडियो कॉल प्रोवाइट करेगा.

Gemini AI का यूज फोन में अलग-अलग तरह से किया जा सकता है. Pixel 9 Pro XL की कैमरा ऐप में मौजूद प्रीसेट जूम ऑप्शनो (0.5x, 1x, 2x, और 5x) के साथ मैनुअल जूम क्षमताएं भी होंगी, जो 30x तक हैं.

Android Authority के मुताबिक, Pixel 9 Pro Fold में 8-इंच का इंटरनल डिस्प्ले होगा. यह न केवल Fold 1 के 7.4-इंच से अपग्रेड है, जो देखने में काफी बेहतरीन लगता है.

नए डिस्प्ले में 2152 x 2076 का रिजॉल्यूशन होगा और 1,600 निट्स की पीक ब्राइटनेस होगी. इसके साथ ही यह 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा. 

Advertisment

Google Pixel 9 Pro Fold की भारत में कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Pixel 9 Pro Fold, पिछले साल लॉन्च किए गए Pixel Fold का उत्तराधिकारी है. इसकी कीमत 256GB वर्जन के लिए लगभग 173,000 रुपये और 512GB वर्जन के लिए लगभग 184,000 रुपये होगी. वहीं जाहिर तौर पर यह केवल ओब्सीडियन और पोर्सिलेन में खरीदने के लिए उपलब्ध होगा.

Google Pixel 9 लॉन्च इवेंट

टेक दिग्गज Google इस इवेंट 13 अगस्त को शुरू करेगा. यह इवेंट सुबह 10 बजे PT पर लाइव होगा. जिसे भारत में रात 10.30 बजे देखा जा सकेगा. 

 

Launch smartphone 3a Google Pixel price Latest Google News google news hindi Google
Advertisment