Advertisment

Google Pixel 9 Pro Fold: भारत में शुरू हुई फोल्डेबल स्मार्टफोन की पहली सेल, 23500 रुपये डिस्काउंट में खरीदें यह फोन

Google Pixel 9 Pro Fold Sale starts in India: Google कंपनी ने अभी 13 अगस्त को भारतीय मार्केट में अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Google Pixel 9 Pro Fold को लॉन्च किया था. कंपनी ने आज 4 सितंबर 2024 से इस फोन को बिक्री के लिए उपलाब्ध करा दिया है.

author-image
Santosh Mishra
New Update
Google Pixel 9 Pro Fold

Google Pixel 9 Pro Fold

Google Pixel 9 Pro Fold in India: Google कंपनी ने अभी पिछले महीने अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन भारतीय मार्केट में लॉन्च किया था. अब कंपनी ने आज 4 सितंबर 2024 से इस फोन को बिक्री के लिए उपलाब्ध करा दिया है. कंपनी का यह फोल्डेबल स्मार्टफोन गूगल के ‘मेड बाय गूगल इवेंट 2024’ में Pixel 9 सीरीज के साथ लॉन्च किया गया था. इस सीरीज में कंपनी ने चार स्मार्टफोन Pixel 9, Pixel 9 Pro, Pixel 9 Pro XL और Pixel 9 Pro Fold को लॉन्च किया था. इन सभी स्मार्टफोन्स में कंपनी ने Gemini AI फीचर्स के साथ लेटेस्ट जेनरेशन का Tensor G4 प्रोसेसर दिया था. हलांकि कंपनी ने भारत में अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Pixel Fold नहीं लॉन्च किया था. हम यहां आपको इसकी कीमत फीचर्स के विषय में बताने जा रहें है...

Advertisment

Google Pixel 9 Pro Fold की कीमत और ऑफर

Google कंपनी ने भारत में लॉन्च अपले फोल्डेबल स्मार्टफोन की कीमत 1,72,999 रुपये तय की है. कंपनी ने इस फोन को केवल एक ही वेरिएंट जिसमें 16GB रैम और 256GB स्टोरेज ऑप्शन में उपलाब्ध कराया है. इस फोन को आप दो कलर ऑप्शन Obsidian और Porcelain में पेश किया है. लेकिन भारत में यह स्मार्टफोन केवल ओब्सिडियन कलर में खरीदा जा सकता है. कंपनी ने इस फोन की पहली सेल आज यानी 4 सितंबर से ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Flipkart के साथ Croma और Reliance Digital पर शुरू कर रही है. Google कंपनी ने अपने चारों स्मार्टफोन्स को प्री-बुकिंग 14 अगस्त से ही शुरू कर चुकी है.

यह भी पढ़ें: Best Smartphone With 6GB RAM: 6GB रैम के साथ खरीदें ये शानदार स्मार्टफोन, कम कीमत में पाएं धांसू फीचर्स

Advertisment

Google Pixel 9 Pro Fold पर ऑफर

Google Pixel 9 Pro Fold की पहली सेल में कंपनी आपको कई प्रकार के डिस्काउंट ऑफर भी दे रही है. फ्लिपकार्ट से आप इस फोन की खरीद पर ICICI बैंक के कार्ड का उपयोग करने पर 10,000 रुपये का इंस्टैंड डिस्काउंट पा सकते है. इसके साथ कंपनी फोन की खरीद पर 13,500 रुपये तक का एक्सचेंज बोनस भी दे रही है. इन दोनो ऑफर्स के साथ आप इस फोन की खरीद पर 23,500 रुपये तक की बचत कर सकते हैं. सभी डिस्काउंट का लाभ मिलने के बाद आपको यह स्मार्टफोन 1,49,499 रुपये कीमत में मिल जाता है.  

Google Pixel 9 Pro Fold के फीचर्स

Advertisment

Google Pixel 9 Pro Fold स्मार्टफोन में आपको 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ 8.0-Inch का OLED इनर मेन डिस्प्ले मिल रहा है. इसकी पीक ब्राइटनेस 2,700 निट्स है. वहीं, इस फोन में आपको 6.3-Inch का OLED कवर स्क्रीन भी मिल रहा है. यह डिस्प्ले भी 120Hz रिफ्रेश रेट और  2700 निट्स पीक ब्राइटनेस के साथ आता है. इस डिस्प्ले में आपको Corning Gorilla Glass Victus 2 का प्रोटेक्शन मिल रहा है. कंपनी का यह 16GB रैम और 256GB स्टोरेज ऑप्शन में मिल रहा है. गूगल कंपनी ने इस फोन को भी Tensor G4 चिपसेट प्रोसेसर के साथ लैस कर रही है. यह फोन Android 14 पर काम करता है. इस फोन में आपको Gemini AI पर बेस्ड फीचर्स का सपोर्ट मिल रहा है. कैमरे की बात करें तो कंपनी इस फोन में LED फ्लैश के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दे रही है. जिसमें आपको 48MP का वाइड एंगल, 10.5MP का अल्ट्रा वाइड एंगल और 10.8MP का टेलीफोटो कैमरा मिल रहा है. वहीं, इस फोन के फ्रंट में कंपनी इस फोन के कवर डिस्प्ले पर 10MP का सेल्फी कैमरा और मेन डिस्प्ले पर भी 10MP का सेल्फी कैमरा दे रही है. पावर के लिए कंपनी इस फोन में 45W वायर्ड और Qi वायरलेस चार्जिंग फीचर के साथ 4,650mAh की बैटरी दे रही है. सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ-साथ फेस अनलॉक फीचर भी मिल रहा है.

यह भी पढ़ें: Samsung का सस्ता स्मार्टफोन Galaxy A06 भारत में हुआ लॉन्च, 10 हजार रुपये से कम कीमत मिल रहा 50MP कैमरा

FlipKart Google Pixel 9 Pro Fold google pixel 9 series Google Pixel 9 flipkart sale start today
Advertisment
Advertisment