Advertisment

Google Pixel 9 Pro XL की बैटरी में आई दिक्कत, यूजर्स ने की शिकायत

Google के नए लॉन्च हुए Pixel 9 Pro XL फोन की बैटरी चार्ज होने में काफी दिक्कत आ रही है. एक यूजर ने इस दिक्कत को रिपोर्ट किया है और कहा है कि जब वो अपना फोन चार्ज कर रहा होता है तो उसमें कुछ अलग हो रहा होता है.

author-image
Garima Singh
New Update
Google Pixel 9 सीरीज

Google Pixel 9

Google Pixel 9 सीरीज को अभी कुछ समय पहले भारत में लॉन्च किया गया है. वहीं अब कुछ Pixel 9 Pro XL यूजर्स को चार्जिंग समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, हालांकि डिवाइस की हाई-लेवल फीचर और स्पेसिफिकेशंस हैं. इस तरह की समस्या खासतौर पर निराशाजनक हो सकती है, खासकर जब यह फ्लैगशिप डिवाइस हो. चलिए जानते हैं इस फोन में होने वाली दिक्कत के बारे में. 

Advertisment

बैटरी चार्जिंग में होने वाली दिक्कत

स्लो चार्जिंग: अगर डिवाइस फास्ट चार्ज नहीं हो रहा है, तो यह चार्जर, केबल, या डिवाइस के चार्जिंग पोर्ट में समस्या के कारण हो सकता है.

ज्यादा गर्म होना: कभी-कभी चार्जिंग के दौरान डिवाइस गर्म हो सकता है, जो चार्जिंग स्पीड को प्रभावित कर सकता है.

Advertisment

अनस्टेबल चार्जिंग: डिवाइस बिल्कुल भी चार्ज नहीं हो सकता है या इसमें अनस्टेबल चार्जिंग की समस्याएं हो सकती हैं.

सॉफ्टवेयर बग्स: कभी-कभी सॉफ्टवेयर गड़बड़ियों के कारण चार्जिंग प्रदर्शन प्रभावित हो सकता है, जिसे अपडेट या पैच के जरिए से हल किया जा सकता है.

गूगल आमतौर पर इन समस्याओं को सॉफ्टवेयर अपडेट या सर्विस कार्यक्रमों के जरिए से हल करता है. अगर आप इन समस्याओं का सामना कर रहे हैं, तो यह देखना अच्छा होगा कि कोई उपलब्ध अपडेट है या नहीं, इस दौरान गूगल सपोर्ट से मदद लें. इसके साथ ही, यह कंफर्म करना भी अच्छा होगा कि आप अनुशंसित चार्जर और केबल का यूज कर रहे हैं.

Advertisment

ऐसा लगता है कि Pixel 9 Pro XL के चार्जिंग समस्याओं की शुरुआत Pixel Phone Help Forum पर रिपोर्ट की गई थी. एक यूजर्स ने वायरलेस चार्जिंग के साथ अपने अनुभव को बताया है. यूजर्स बताते हैं कि "मेरे नए Pixel 9 Pro XL के साथ वायरलेस चार्जिंग में अजीब तरह की दिक्कत है. मैंने सबसे पहले इसे Anker MagSafe चार्जिंग पक और Mous MagSafe केस के साथ देखा. यह कुछ सेकंड के लिए चार्जिंग दिखाता है, फिर रुक जाता है. 

अगर आप भी इसी तरह की समस्याओं का सामना कर रहे हैं, तो आप इसे इस तरह से सही कर सकते हैं.

1 - सबसे पहले सुनिश्चित करें कि आपका वायरलेस चार्जर और केस Pixel 9 Pro XL के साथ सपोर्ट करता है. कभी-कभी थर्ड पार्टी की एक्सेसरीज सही तरीके से काम नहीं कर सकती हैं.

Advertisment

2 - कंफर्म करें कि आपका डिवाइस लेटेस्ट सॉफ्टवेयर वर्जन पर चलता है. अगर आप अपने स्मार्टफोन को अपडेट करते हैं तो हो रही समस्याओं को ठीक कर सकते हैं. वहीं देखें कि क्या अलग-अलग वायरलेस चार्जर या चार्जिंग केस के साथ वहीं दिक्कत बनी रहती है.

4 - अगर समस्या बनी रहती है, तो गूगल सपोर्ट से कांटेक्ट करें या एक किसी सर्विस केंद्र पर जाएं और हो रही समस्या को सहीं किया जा सके.

smartphone Google Pixel tech news gadget news news Google Pixel 9 Pro XL hindi tech news Gadget news in Hidni
Advertisment
Advertisment