Advertisment

Google Pixel 9 सीरीज की लॉन्च डेट आई सामने, Flipkart से होगी बिक्री

Google अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन के साथ एक नहीं बल्कि चार अलग-अलग Pixel डिवाइस पेश कर सकता है, जिसमें Pixel 9, Pixel 9 Pro, Pixel 9 Pro XL और Pixel 9 Pro Fold शामिल होगा.

author-image
Garima Singh
New Update
Google Pixel 9 Flipkart

Google Pixel 9

Google Pixel 9 सीरीज को भारत में जल्द लॉन्च किया जाएगा. इस Pixel 9 सीरीज की डेट सामने आ गई है. इस बार, Google अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन के साथ एक नहीं बल्कि चार अलग-अलग Pixel डिवाइस पेश कर सकता है, जिसमें Pixel 9, Pixel 9 Pro, Pixel 9 Pro XL और Pixel 9 Pro Fold शामिल होगा. इस डिवाइस को ग्लोबल मार्केट में 13 अगस्त 2024 को लॉन्च किया जाएगा. वहीं भारत में इसे 14 अगस्त 2024 को लॉन्च किया जाएगा. यह स्मार्टफोन भारत में Flipkart के जरिए खरीदने के लिए उपलब्ध होगा. 

Advertisment

Google Pixel 9 सीरीज कलर

Google की Pixel 9 सीरीज कुछ महिनो से चर्चा का विषय बनी हुई है, और नए लीक से आने वाले डिवाइस के बारे में दिलचस्प जानकारी मिल रही है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस सीरीज को चार नए कलर ऑप्शनो के साथ पेश किया जाएगा, जिसमें डार्क ग्रे,लाइट ग्रे,ऑफ-व्हाइट और पिंक शामिल है.

रिपोर्ट में Pixel 9 सीरीज के कैमरा डिजाइन में हुए बदलावों पर भी ध्यान दिया गया है. कैमरा आइलैंड के डिजाइन में कुछ प्रमुख परिवर्तन होने की संभावना है.

Advertisment

इसे पढ़ें : Apple iOS 18.1 डेवलपर बीटा कॉल रिकॉर्डिंग फीचर के साथ रोल आउट

Pixel 9 Pro: इसमें तीन कैमरा लेंस होंगे. कैमरा आइलैंड का डिजाइन गोल कोनों के साथ एक आयत के आकार का होगा. वहीं Pixel 9 में दो कैमरा लेंस होंगे. कैमरा आइलैंड का डिजाइन एक आयताकार होगा.

Pixel 9 Pro Fold: इसका कैमरा आइलैंड गोल कोनों के साथ एक आयत के आकार का होगा. इन डिजाइन परिवर्तनों के साथ, Google Pixel 9 सीरीज के कैमरा आइलैंड के लुक में अंतर देखने को मिलेगा, जो अलग-अलग मॉडल्स के स्पेसिफिकेशन को दिखाता है.

Advertisment

Gemini AI फीचर्स

Google ने संकेत दिया है कि Pixel 9 सीरीज में Gemini AI फीचर्स होगा. इन डिवाइसों में AI क्षमताओं की एक सीरीज शामिल होने की उम्मीद है.

प्रमुख फीचर्स:

Advertisment

Google सात सालो तक सेफ्टी अपडेट्स और Pixel Drops देने का वादा कर रहा है. Pixel Drops सॉफ्टवेयर अपडेट्स होते हैं जिनमें नए फीचर्स शामिल होते हैं.

इसे पढ़ें : Oppo K12X 5G: 13 हजार रुपये से कम कीमत में Oppo K12X 5G हुआ लॉन्च, 32MP कैमरे के साथ पाएं दमदार बैटरी

Pixel Screenshots:

Advertisment

यह फीचर Microsoft के Recall फीचर के समान है. Pixel Screenshots यूजर्स को उन जानकारी को सहेजने की सुविधा देता है जिन्हें वे बाद में याद रखना चाहते हैं, जैसे कि घटनाएं और स्थान.

यूजर्स बाद में Pixel Screenshots का उपयोग करके उन चीजों को खोज सकते हैं जो वे भूल गए हैं या वो जो उन्होंने मिस किया है. इन Gemini AI फीचर्स के साथ, Google Pixel 9 सीरीज यूजर्स को एक और ज्यादा स्मार्ट और उपयोगी अनुभव प्रदान करने का लक्ष्य रखती है.

Google Pixel 9 Pro Fold Google का दूसरा फोल्डेबल डिवाइस होगा और भारत में आने वाला पहला फोल्डेबल डिवाइस होगा. इस नए डिवाइस के बारे में कई रोमांचक जानकारी सामने आई है.

डिस्प्ले: इस फोन का डिस्प्ले पहले के Google Fold की तुलना में काफी बड़ा होगा. नए डिवाइस की इंटरनल डिस्प्ले की अनुमानित डायगोनल साइज 8 इंच होगी, जो कि पहले फोल्डेबल डिवाइस के 7.4 इंच की तुलना में ज्याादा बड़ा है.

रिजॉल्यूशन और ब्राइटनेस: इस डिस्प्ले की रिजॉल्यूशन 2152 x 2076 पिक्सल होगी. इसकी ब्राइटनेस 1,600 निट्स तक पहुंचने की उम्मीद है, जो कि पहले Google Fold की 1,000 निट्स से ज्यादा है. यह डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा.

इसे पढ़ें : Rakshabandhan Amazon Deals 2024 : कम कीमत में पाएं ANC ईयरबड्स, भाई-बहनों को करें गिफ्ट

Launch smartphone FlipKart Google Pixel 9 Pro Fold Google Pixel 9 Series price in India google pixel 9 pro Google Pixel 9 Series launch August 2024 google pixel 9 series news Sale
Advertisment
Advertisment