Advertisment

Google Pixel 9 में होगा 8K वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट, मिलेगी बेहतर क्वालिटी

गूगल Pixel 9 की ये हाई वीडियो रिकॉर्डिंग क्षमताएं इसे वीडियो शूटिंग के लिए एक प्रीमियम ऑप्शन बनाती हैं.

author-image
Garima Singh
New Update
Google Pixel 9

Google Pixel 9

Google Pixel 9 में 8K वीडियो रिकॉर्डिंग का सपोर्ट दिया जा सकता है और इसमें एक नया "वीडियो बूस्ट" फीचर भी शामिल किया जाएगा.  यह फीचर वीडियो की क्वालिटी को बढ़ाने में मदद करेगा, जिससे यूजर्स को और भी बेहतर वीडियो अनुभव मिल सकेगा.

Advertisment

Google Pixel 9 पर सीधे 8K वीडियो रिकॉर्ड करने का ऑप्शन नहीं होगा. इसके बजाय, Google Video Boost फीचर का यूज करेगा, जो वीडियो को 8K रिजॉल्यूशन में अपस्केल करेगा. चलिए जानते हैं इसे कैसे किया जाएगा.

Pixel 9 पर आप सीधे 8K वीडियो रिकॉर्ड नहीं कर पाएगा. इसका मतलब है कि फोन में 8K रिकॉर्डिंग का हार्डवेयर सपोर्ट नहीं होगा.

Android Headlines की एक रिपोर्ट के मुताबिक, Google Pixel 9 Video Boost फीचर का यूज करेगा. यह फीचर Google Photos पर अपलोड होने के बाद वीडियो को 8K रिजॉल्यूशन में अपस्केल करेगा.

Advertisment

पूरी प्रोसेसिंग क्लाउड पर होगी. इसका मतलब है कि वीडियो को पहले Google Photos पर अपलोड करना होगा, और फिर Video Boost फीचर का यूज करके वीडियो को 8K में अपस्केल किया जाएगा.

यह पूरी प्रक्रिया प्रोसेसिंग क्लाउड पर होगी, इसमें समय लगेगा. प्रोसेसिंग के दौरान कुछ देरी हो सकती है, इसलिए वीडियो तुरंत 8K में उपलब्ध नहीं होगी.

इसे पढ़ें: spam calls से बचने के लिए अपनाएं ये कदम, कभी नहीं आएगी कॉल

Advertisment

हाई क्वालिटी में मिलेगा 8K वीडियो

Google Pixel 9 के Video Boost फीचर से 8K वीडियो अपस्केलिंग संभव होगी, जो क्लाउड प्रोसेसिंग पर बेस्ड है.  हालांकि, इस प्रक्रिया में समय लगेगा, लेकिन इसका फायदा यह है कि यूजर्स को हाई क्वालिटी में 8K वीडियो का अनुभव मिलेगा. यह फीचर विशेष रूप से उन यूजर्स के लिए फायदेमंद होगा जो बेहतरीन वीडियो क्वालिटी की तलाश में हैं.

चलिए जानते हैं Google Pixel 9 की संभावित 8K वीडियो रिकॉर्डिंग और वीडियो बूस्ट फीचर के फायदे के बारे में:

Advertisment

हाई रिजॉल्यूशन: 8K वीडियो रिकॉर्डिंग का मतलब है कि वीडियो का रिजॉल्यूशन 7680 x 4320 पिक्सल होगा, जो फुल HD और 4K रिजॉल्यूशन से भी ज्यादा है. इससे वीडियो बहुत ही शार्प और डिटेल्ड में दिखाई देगा.

इसे पढ़ें: Samsung Galaxy Z Flip 6 में मिलने वाले कुछ बेहतरीन फीचर्स, जिन्हें आप नहीं जानते

वीडियो बूस्ट फीचर: वीडियो बूस्ट फीचर के साथ, रिकॉर्डिंग के दौरान वीडियो की क्वालिटी को और बेहतर बनाया जा सकेगा. इसमें बेहतर स्टेबलाइजेशन, नॉइज रिडक्शन, और कलर करेक्शन जैसी फीचर शामिल किए जा सकते हैं.

Advertisment

बेहतर लो लाइट परफॉरमेंस: वीडियो बूस्ट फीचर कम रोशनी में भी हाई क्वालिटी वाली वीडियो कैप्चर करने में सक्षम होगा, जिससे नाइट मोड वीडियो भी साफ और क्लियर होंगी.

फ्यूचर-प्रूफ टेक्नोलॉजी: 8K वीडियो रिकॉर्डिंग और वीडियो बूस्ट फीचर के साथ, Pixel 9 भविष्य के लिए तैयार रहेगा, क्योंकि 8K डिस्प्ले और कंटेंट की मांग बढ़ती जा रही है.

इसे पढ़ें : Moto G85 5G स्मार्टफोन के प्रीमियम लुक ने लोगों में बढ़ा क्रेज, कीमत भी कम

 

smartphone Google Pixel 9 Pro Fold tech news google pixel 9 pro launch date google pixel 9 series Google Pixel 9 Gadget
Advertisment
Advertisment