Google जल्द ही पेश करेगा वीडियो एडिटिंग फीचर, वीडियो क्वालिटी होगी एडवांस

Google फोटो और YouTube के लिए कई फीचर पेश करने जा रहा है. इस फीचर से वीडियो एडिटिंग करना आसान हो जाएगा. इसे जल्द ही सभी यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा.

author-image
Garima Singh
New Update
Google video editing features

Google video editing features

Google news: गूगल कथित तौर पर Google फोटो और YouTube के साथ अपने प्लेटफॉर्म पर अपनी वीडियो एडिटिंग कैपेबिलिटी को बढ़ाने पर काम कर रहा है. ये नए फीचर यूजर्स को थर्ड पार्टी के सॉफ्टवेयर की जरूरतों के बिना अपने वीडियो को एडिटिंग करने के लिए ज्यादा पावरफुल डिवाइस प्रोवाइट करने के लिए डिजाइन की गई है.

Advertisment

Google वीडियो एडिटिंग फीचर:

Google फोटो: एडवांस वीडियो एडिटिंग डिवाइस

मोर एडिटिंग कंट्रोल: Google फोटो को नए एडवांस एडिटिंग टूल का एक सेट मिलने की उम्मीद है.

जैसे:

ट्रिम और कट: वीडियो को ट्रिम करने और काटने के लिए ज्यादा बेहतरीन टूल, फ्रेम-बाई-फ्रेम एडिटिंग का परमिशन देता है.

फिल्टर: फोटो के लिए उपलब्ध नए वीडियो फिल्टर और इफेक्ट, यूजर्स को यूनिक कलर टोन, ओवरले और एनिमेशन जोड़ने में मदद करती हैं.

टेक्स्ट और स्टिकर: वीडियो पर सीधे कस्टमाइजेबल टेक्स्ट, स्टिकर और इमोजी जोड़ने के ऑप्शन प्रोवाइट करता है.

ऑडियो एडिटिंग : वॉल्यूम लेवल को अर्जेस्ट करने की कैपेसिटी के साथ बैकग्राउड म्यूजिक , वॉयसओवर और साउड क्वालिटी जैसे बेसिक ऑडियो एडिटिंग डिवाइस है.

ऑटोमैटित एडिटिंग: कंटेंट के आधार पर हाइलाइट बनाने, फिल्टर लगाने और वीडियो ट्रिम करने के लिए AI-बेस्ड सुझाव, Google फोटो के मौजूदा समय में AI-बेस्ड फोटो के समान है.

Advertisment

क्लाउड-बेस्ड प्लेटफॉर्म: क्लाउड-बेस्ड हेल्पिंग वीडियो एडिटिंग के लिए Google Workspace के साथ कई टीम के लोग एक ही प्रोजेक्ट पर एक साथ पहुंच सकते हैं और काम कर सकते हैं.

सभी डिवाइस पहुंच: क्लाउड-बेस्ड प्लेटफॉर्म सभी डिवाइस पर बिना रुकावट के पहुंच प्रदान कर सकता है, ताकि यूजर्स एक डिवाइस पर एडिटिंग शुरू कर सकें और दूसरे पर जारी रख सकें.

AI वीडियो: Google के AI डिवाइस ऑटोमैटिक तरीके से छोटे जनरेट शामरी कर सकते हैं या लंबे वीडियो से रीलों को हाइलाइट कर सकते हैं, जिससे यूजर्स के लिए जल्दी से शेयर करने योग्य कंटेंट बनाना आसान हो जाता है.

ऑटोमैटिक कैप्शन: बेहतर AI-बेस्ड कैप्शनिंग जो ज्यादा सटीक है और कई लैंग्वेज में मौजूद है, जिससे क्रिएटर्स को व्यापक दर्शकों तक पहुंचने में मदद मिलती है.

कंटेंट क्रिएटर्स के लिए: नए टूल क्रिएटर्स को सीधे Google प्लेटफॉर्म पर ज्यादा पेशेवर-ग्रेड एडिटिंग कैपेसिटी प्रोवाइट करता है.जिससे थर्ड-पार्टी सॉफ्टवेयर की जरूरत कम हो जाएगी.

कैजुअल यूजर्स के लिए: यूजर्स अपने निजी वीडियो को ज्यादा आसानी से बेहतर बना सकते हैं, जिससे Google प्लेटफॉर्म रोजमर्रा की और एडवांस्ड वीडियो एडिटिंग जरूरतों के लिए एक बेहतरीन समाधान बन जाता है.

ये सुविधाएं Google सर्विस, जैसे कि Google Drive, YouTube और फोटो में एकीकरण को बेहतर बना सकती हैं, जिससे ज्यादा आसान अनुभव मिल सकता है.

लॉन्च टाइमलाइन:

अभी तक कोई आधिकारिक रिलीज डेट सामने नहीं है, लेकिन इन फीचर को अगले कुछ महीनों में धीरे-धीरे रोल आउट किया जा सकता है, पूरी रिलीज से पहले कुछ टूल के लिए बीटा टेस्टिंग की संभावना है.

tech news gadget news google news google news hindi Google video editing features hindi tech news Gadget news in Hidni
Advertisment
Advertisment