Advertisment

How to Activate BSNL 4G Sim: इन आसान स्टेप्स को फॉलो कर अभी एक्टिवेट करें BSNL 4G सिम, यहां देखें पूरा प्रोसेस

BSNL कंपनी पिछले कुछ समय से सुर्खियों में बनी हुई है. Jio, Airtel और Vi के प्लान्स महंगे होने के बाद अब लोगों ने तेजी से बीएसएनएल की तरफ शिफ्ट किया. जिसके बाद BSNL ने अपने साथ लाखों नए यूजर्स जोड़ लिए. अब कंपनी ने अपनी 4G सर्विस भी शुरु कर दी है. जिसके लिए हम आपको यहां 4G सिम एक्टिवेट करने का तरीका बता रहें है.

author-image
Santosh Mishra
New Update
BSNL

BSNL

BSNL Sim Card Activation Process: भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने इन दिनों प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों Jio, Airtel और Vi की टेंशन बढ़ा रखी है. पिछले कई महीने से कंपनी के यूजर बेस में रिकॉर्ड बढ़त देखी जा रही है. दरअसल निजी कंपनियों के रिचार्ज प्लान महंगे होने के बाद से BSNL में अचनाक यूजर्स का उछाल देखने को मिला हैं.  BSNL कंपनी के इस बढ़ते यूजर बेस को देख कर प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों की टेंशन बढ़ी हुई है. बीते एक दो महीने में BSNL ने अपने साथ लाखों यूजर्स जोड़ लिए है. लोग लगातार अपना नंबर BSNL में पोर्ट करा रहें है. बीएसएनएल के प्लान प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों के मुकाबले सस्ते हैं लेकिन मोबाइल नेटवर्क की थोड़ी समस्या है. 

Advertisment

BSNL की 4G सर्विस हुई शुरू

BSNL कंपनी अब अपने यूजर्स को होने वाली नेटवर्क समस्या को देखते हुए धीरे-धीरे 4G सर्विस लॉन्च कर रही है. इसके लिए कंपनी 4जी सिम कार्ड का वितरण भी कर रही है. देश के कुछ शहरों में  BSNL की 4G सर्विस शुरू हो गई है. अब इन जगहों पर लोगों को BSNL 4G सिम कार्ड मिल रहा है. ऐसे में हम आपको यहां BSNL 4G सिम एक्टिवेट करने का तरीका बता रहें है. जिससे आप सही तरीके से BSNL 4G सिम का उपयोग कर सके. बता दें कि BSNL कंपनी अपने 4G सिम की होम डिलीवरी भी कर रहा है. इसकी जानकारी कंपनी ने खुद एक्स पोस्ट पर दी थी. 

यह भी पढ़ें: BSNL का 5G सिम कार्ड हुआ लॉन्च! सोशल मीडिया पर वीडियो आया सामने, देखें डिटेल्स

Advertisment

BSNL 4G सिम ऐसे करें एक्टिवेट

BSNL 4G सिम को एक्टिवेट करने के लिए आपको कहीं जाने की भी जरूरत नहीं है. आप नीचे दिए स्टेप्स की मदद से घर बैठे खुद से इसे एक्टिवेट कर पाएंगे. 

1.सबसे पहले आप BSNL सिम कार्ड को अपने फोन में डालें और फिर फोन को रिस्टार्ट कर दें. 

2. इसके बाद आप थोड़ी देर नेटवर्क सिग्नल आने का इंतजार करें. 

3. नेटवर्क का सिग्नल दिखते ही अपने डायलर पर 1507 नंबर डॉयल करें.

4. इसके बाद कस्टमर केयर अधिकारी को अपने वेरिफिकेशन के लिए एड्रेस और नाम जैसी जानकारी दें. 

5. पूछे गए सवालों का सही जवाब देने के बाद आपका वेरिफिकेशन पूरा हो जाएगा. 

6. अब आप अपने BSNL 4G सिम का उपयोग कॉलिंग और इंटरनेट के लिए कर पाएंगे.

Advertisment

यह भी पढ़ें: BSNL 5G सर्विस जल्द होंगी लॉन्च, केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने किया 5G नेटवर्क से किया वीडियो कॉल

BSNL 4G services Sim card BSNL
Advertisment
Advertisment