Advertisment

WhatsApp पर बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड ने कर दिया ब्लॉक, तो इन स्टेप्स से करें खुद को Unblock

How To unblock WhatsApp: WhatsApp इस समय सबसे हम सब के लिए सबसे पॉपुलर चैटिंग प्लेटफॉर्म है. इसके माध्याम से हम अपने दोस्तों, परिवार और गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड के साथ दिन रात चैटिंग करते है. अब यहां अगर आपको किसी ने ब्लॉक कर दिया तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. हम आपको यहां से अनब्लॉक होने का तरीका बता रहें है.

author-image
Santosh Mishra
New Update
How To unblock WhatsApp

How To unblock WhatsApp

How To unblock WhatsApp: आज के समय में स्मार्टफोन हम सब के लिए बहुत जरूरी गैजेट बन चुका है. हम अपने स्मार्टफोन में कई तरह के ऐप्स का इस्तेमाल करते है. इसमें हम बैंक से लेकर कई चैटिंग ऐप्स का भी प्रयोग करते है. इन चैटिंग ऐप्स में सबसे पॉपुलर वॉट्सऐप हैं. हम सभी अपने दोस्तों, परिवार और गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड के साथ दिन रात चैटिंग के लिए WhatsApp का उपयोग करते है. कई बार लोग आपसे जरा सी अनबन होने पर आपको ब्लॉक कर देते है. ये खेल गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड में कफी देखा गया है. दोनों में से कोई न कोई एक दूसरे को WhatsApp पर कभी ना कभी ब्लॉक कर देता है. तो आपको बता दें अब यह खेल बहुत पुराना हो गया है. अब आपको किसी से ब्लॉक हो जाने से परेशान होने की जरूरत नहीं है. हम आपको यहां पर आपको ब्लॉक से अनब्लॉक होने का तरीका बताने जा रहें है. 

Advertisment

कैसे पता चलेगा आप ब्लॉक है? 

अनब्लॉक होने के लिए सबसे पहले आपको ये कंफर्म करना होगा की आप ब्लॉक है. इसके लिए आप कई तरीके का उपयोग कर सकते है. इसके लिए आप सामने वाले को मैसेज सेंड करके भी पता कर सकते है. अगर आपके मैसेज में डबल टिक नहीं आ रहा है, तो आप समझ जाइए सामने वाले ने आपको ब्लॉक कर दिया है. लेकिन इसमें एक और कंडीशन हो सकती है कि सामने वाले का फोन बंद हो. इसको देखने के लिए आप थोड़ा इंतजार कर सकते है. अब जब आप कंफर्म हो जाएं तो आप इन स्टेप से खुद को अनब्लॉक कर सकते हैं. 

WhatsApp Chat हो गई डिलीट, तो चुटकियों में ऐसे करें रिकवर, यहां जानें पूरी प्रक्रिया

Advertisment

खुद को ऐसे करें Unblock

1. सबसे पहले आप WhatsApp पर जाएं. 

2. यहां आपको एक सेटिंग का ऑप्शन मिलेगा.

3. अब यहां आपको अकाउंट डिलीट का ऑप्शान मिलेगा. 

4. अब आप इस ऑप्शान को चुनें. इससे आपका अकाउंट डिलीट हो जाएंगा. 

5. अब आप ऐप को दोबारा इंस्टॉल करें.

6. इसके बाद आप यहां पर दोबारा अपना अकाउंट बनाएं. 

7 अब आप उन लोगों को मैसेज कर पाएंगे जिन्होंने आपको ब्लॉक कर रखा. 

इस पूरा प्रक्रिया को करते समय आपको इस बात का ध्यान रखना है कि अकाउंट डिलीट होने पर आप सभी WhatsApp ग्रुप्स से हट जाएंगे. अब आपके पास दो ऑप्शन होंगे या तो आप फिर से उन ग्रुप्स में शामिल हो या फिर आप उन्हें इग्नोर करें. 

Whatsapp Block WhatsApp news WhatsApp
Advertisment
Advertisment