Advertisment

Instagram ने पेश किया नया फीचर, यूजर अपनी प्रोफाइल में जोड़ सकेंगे म्यूजिक, 24 घंटे में नहीं हटेगा

Instagram यूजर अब profile song फीचर का यूज कर सकते हैं. इस फीचर को पेस करने के लिए Instagram ने सबरीना कारपेंटर के साथ साझेदारी की है. यूजर्स इस फीचर से प्रोफाइल में महिनो के लिए म्यूजिक जोड़ सकते हैं.

author-image
Garima Singh
New Update
Instagram News

Instagram Launch New Feature profile song

Instagram Launch New Feature : इंस्टाग्राम की नई "profile song" फीचर काफी रोमांचक है! इससे यूजर्स अपने प्रोफाइल पर एक गाना जोड़ सकते हैं, जो उनके मूड या पसंद के हिसाब से होगा. यह प्रोफाइल्स में एक व्यक्तिगत टच जोड़ता है और यूजर्स को एक मजेदार तरीके से खुद को व्यक्त करने का मौका देता है. सबरीना कारपेंटर के साथ मिलकर इस फीचर को लॉन्च करने के साथ ज्यादा खास बना दिया गया है, जो इसकी पॉपुलर्टी को बढ़ा सकता है. क्या आपने इसे यूज किया?

Advertisment

Instagram का "प्रोफाइल सॉन्ग" फीचर प्रोफाइल को व्यक्तिगत बनाने का एक बेहतरीन तरीका लगता है, वो भी बिना विजिटर्स को परेशान किए. यह गाना ऑटो-प्ले नहीं होगा और उसे सुनने के लिए टैप करना पड़ेगा, साथ ही 30 सेकंड की लिमिट होगी, इसे यूजर-फ्रेंडली बनाता है और किसी को भी परेशान नहीं करता. यह न्यूजिक के जरिए अपनी पर्सनैलिटी या मूड शेयर करने का एक अच्छा तरीका है. क्या आपने कोई गाना चुना है जिसे आप अपनी प्रोफाइल पर लगाना चाहेंगे?

इंस्टाग्राम ने की साझेदारी 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम इस फीचर के लॉन्च के लिए सबरीना कारपेंटर के साथ साझेदारी किया है. ट्रैक्स की लिस्ट में उनकी आने वाली एल्बम से "टेस्ट" गाने का एक छोटा सा टीजर भी शामिल होगा, जो शुक्रवार को रिलीज होने वाला है.

Advertisment

इंस्टाग्राम के मुताबिक, गाना तब तक आपके प्रोफाइल पर दिखाई देगा जब तक आप इसे बदलने का फैसला नहीं लेते. प्रोफाइल सॉन्ग फीचर सभी कंज्यूमर और क्रिएटर अकाउंट्स पर उपलब्ध है. इसे कैसे सेट करें इसके लिए आपको यहां स्टेप्स बताएं गए हैं.

प्रोफाइल सॉन्ग फीचर को इंस्टॉल करने के लिए, इन स्टेप्स को फॉलो करें.

1 - सबसे पहले “Edit profile” (प्रोफाइल एडिट करें) पर जाएं अपने प्रोफाइल टैब से, फिर “Add music to your profile” (अपने प्रोफाइल पर म्यूजिक जोड़ें) पर टैप करें.

Advertisment

2 - अब अपने पसंदीदा गाने को सर्च करें या “For You” सेक्शन को ब्राउज करें.

3 - जिस गाने का आप यूज करना चाहते हैं उसे चुनें और प्रोफाइल के लिए क्लिप की अवधि तय करें.

4 - अब आप गाने के 30 सेकंड चुन सकते हैं.

Advertisment

इंस्टाग्राम का यह नया फीचर एंड्रॉइड यूजर्स के लिए उपलब्ध है. हालांकि, इस बाद की जानकारी नहीं है कि यह iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध है या नहीं.

Instagram  पर लॉन्च किए गए फीचर

यह प्रोफाइल सॉन्ग फीचर अभी  नया फीचर है. वहीं इसके अलावा इंस्टाग्राम ने हाल ही में कई अन्य मीडिया अपडेट्स भी पेश किए हैं. जुलाई में, इस प्लेटफॉर्म ने इंस्टाग्राम रीले के लिए मल्टी-ऑडियो ट्रैक फीचर को भी लॉन्च किया था. इश फीचर का यूज, यूजर्स एक ही रीले में 20 अलग-अलग ट्रैक्स जोड़ सकते हैं, ऑडियो को टेक्स्ट के साथ बदल सकते हैं, और अपने रीले को स्टिकर्स, क्लिप्स और अन्य एलिमेंट्स के साथ पेस कर सकते हैं.

Advertisment

यूज़र्स ऑडियो क्लिप्स पर फेड इफेक्ट भी लागू कर सकते हैं और उन्हें ओवरलैप भी कर सकते हैं, जिससे उन्हें ज्यादा क्रिएटिव कंट्रोल और कस्टमाइजेशन ऑप्शन मिलते हैं. ये अपडेट्स इंस्टाग्राम पर कंटेंट बनाने और शेयर करने के तरीकों को और भी बेहतर बनाते हैं.

Launch Instagram tech news gadget news AAP Instagram Launch New Feature hindi tech news Gadget news in Hidni
Advertisment
Advertisment