Advertisment

iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max की कीमत हो सकती है और भी ज्यादा

iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max के अपग्रेड्स और फीचर्स को ध्यान में रखते हुए, ये डिवाइसेस अपने प्राइस पॉइंट पर काफी आकर्षक साबित होंगे.

author-image
Garima Singh
New Update
iPhone 16 Pro

iPhone 16 Pro

iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max अगले महीने लॉन्च हो रहे हैं. इनमें एक पावरफुल प्रोसेसर, नए कैमरा लेंस और कई अन्य फीचर्स शामिल किए जाएंगे. इस बार Apple ने अपने स्मार्टफोन में कई जरूरी सुधार किए हैं. जिसमें नए iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max में A17 बायोनिक चिपसेट होगा, जो इन्हें और भी फास्ट और पावरफुल बनाएगा.

Advertisment

इन स्मार्टफोन में एडवास कैमरा सिस्टम होगा, जिसमें बेहतर सेंसर और नए लेंस शामिल हैं, जो हाई क्वालिटी वाली इमेज और वीडियो कैप्चर करने में सक्षम होंगे. नई बैटरी तकनीक की मदद से बैटरी लाइफ को भी बेहतर बनाया गया है, जिससे यूजर्स को लंबे समय तक बैटरी बैकअप मिलेगा.डिजाइन में भी कुछ बदलाव किए गए हैं, जिससे यह और भी आकर्षक और प्रीमियम लगेगा. iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max में iOS 18 प्री-इंस्टॉल्ड होगा, जिसमें कई नए फीचर्स और सुधार शामिल होंगे. ये स्मार्टफोन अगले महीने से खरीदने के लिए मार्केट में उपलब्ध होंगे और उम्मीद है कि ये यूजर्स के बीच काफी पॉपुलर होंगे.

इसे पढ़ें: How to upgrade mobile network : स्मार्टफोन डेटा नेटवर्क को 4G से 5G में कैसे अपग्रेड करें, जानें यहां

iPhone 16 Pro सीरीज के फीचर

iPhone 16 Pro सीरीज का एक प्रमुख फीचर बड़े OLED डिस्प्ले का इंट्रोडक्शन होने की संभावना है. iPhone 16 Pro में 6.3-इंच का स्क्रीन होगा, जो iPhone 15 Pro के 6.1-इंच डिस्प्ले से बड़ा होगा. वहीं, iPhone 16 Pro Max में 6.9-इंच का डिस्प्ले होगा, जो iPhone 15 Pro Max के 6.7-इंच स्क्रीन से बड़ा होगा. इसके अलावा, दोनों मॉडलों में पतले बेजल्स होंगे, जिससे यूजर्स को और भी बेहतर व्यूइंग एक्सपीरियंस मिलेगा. iPhone 16 Pro के बेजल्स सिर्फ 1.2mm के होंगे और iPhone 16 Pro Max के बेजल्स 1.15mm के होंगे, जिससे डिस्प्ले और भी इमर्सिव लगेगा.

iPhone 16 Pro सीरीज की कीमत

कई रिपोर्टों के मुताबिक, इन जरूरी अपग्रेड्स के बावजूद iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max की शुरुआती कीमतें उनके पूर्ववर्तियों के समान ही रहने की उम्मीद है. iPhone 16 Pro की शुरुआती कीमत भारत में 1,29,800 रुपये रहने की संभावना है, जबकि iPhone 16 Pro Max की शुरुआती कीमत 1,51,700 रुपये होगी. हालांकि, कई लीक यह भी सुझाव देते हैं कि  प्रोडक्शन लागत में वृद्धि के कारण Apple कीमत बढ़ाने पर विचार कर सकता है.

इसे पढ़ें: August Smartphones Launches: इस महीने Infinix, Huawei और Realme लॉन्च करेंगे अपना बजट फोन, यहां देखें डिटेल्स

iPhone 16 Pro सीरीज और बैटरी

iPhone 16 Pro सीरीज में कनेक्टिविटी के मामले में लेटेस्ट Wi-Fi 7 स्टैंडर्ड का सपोर्ट होगा, जो फास्ट और ज्यादा बेहतरीन इंटरनेट कनेक्शन प्रोवाइट करेगा. बैटरी लाइफ में भी सुधार होने की उम्मीद है. iPhone 16 Pro में 3,577mAh बैटरी और Pro Max में 4,676mAh की बैटरी होगी. दोनों मॉडलों में 40W फास्ट वायर्ड चार्जिंग और 20W MagSafe वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट होगा, जो पिछले जेनरेशन के 27W वायर्ड और 15W MagSafe चार्जिंग से अपग्रेड है. 

Advertisment

इसे पढ़ें:iPhone और iPad यूजर्स के लिए सरकारी एजेंसी ने जारी की हाई रिस्क वॉर्निंग, इन डिवाइस को बताया खतरे की घंटी

iOS iPhone 16 Pro Tech Hindi News tech news iPhone 16 Pro Max Apple pricing hindi news new iPhone features Latest Hindi news
Advertisment
Advertisment