Advertisment

AI और Siri के साथ लॉन्च होने जा रही है iPhone 16 सीरीज, ये गैजेट भी होंगे पेश

iPhone 16 सीरीज को ग्लोबल मार्केट में 10 सितंबर को लॉन्च किया जा रहा है. इस लॉन्च के दौरान कई और प्रोडक्ट लॉन्च किए जाएंगे, जिनमें एडवांस फीचर्स पेश किए जाएंगे.

author-image
Garima Singh
New Update
iPhone 16 Series

iPhone 16 series

iPhone 16 series : एप्पल अपनी iPhone 16 सीरीज के लॉन्च की तैयारी कर रहा है, जिसे 10 सितंबर को लॉन्च किया गया है. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, यह अपकमिंग लाइनअप iPhone 15 सीरीज का उत्तराधिकारी होगा, जिसे एक साल पहले पेश किया गया था. नए iPhones के साथ, Apple के नए Apple Watch और AirPods मॉडल्स को भी पेश करने की उम्मीद है, जिनमें एडवांस फीचर्स आ सकते हैं.

Advertisment

इस साल के iPhone 16 Pro मॉडल्स की मेन फीचर में थोड़ा बड़ा डिस्प्ले और एक सपोर्ट 'कैप्चर' बटन शामिल हो सकता है, जो कैमरा कैपेसिटी को बढ़ा सकता है. सितंबर का यह इवेंट ज्यादा व्यस्त वाला है, जिसमें Apple की ओर से कई प्रोडक्ट पेश किए जाने हैं. 

iPhone 16 सीरीज में चार मॉडल

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, Apple 10 सितंबर को एक इवेंट में iPhone 16 सीरीज के स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है. पिछली रिपोर्ट्स में सुझाव दिया गया है कि कंपनी इस साल चार मॉडल लॉन्च करने की संभावना है, iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro, और iPhone 16 Pro Max है. इन डिवाइसेज की बिक्री 20 सितंबर से शुरू हो सकती है.

बड़े डिस्प्ले के साथ बड़ी बैटरी 

खबरों के मुताबिक, Apple iPhone 16 सीरीज में एक 'कैप्चर' बटन जोड़ने की प्लान बना रहा है, जिसका यूज फास्ट फोटो कैप्चर करने के लिए किया जा सकेगा. वहीं, ज्यादा महंगे iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max मॉडल्स में बेहतरीन अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा, उनके पूर्ववर्तियों की तुलना में 0.2 इंच बड़े डिस्प्ले और बड़ी बैटरी दी जा सकती है.

iPhone 16 सीरीज में AI और Siri

हालांकि इस साल के लास्ट में केवल iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max में Apple Intelligence फीचर्स के लिए सपोर्ट मिलने की उम्मीद है, लेकिन iPhone 16 सीरीज के सभी चार मॉडल्स में Apple की नई ऑन-डिवाइस AI और Siri के साथ आ सकते हैं. इन अपग्रेड्स से Apple को अपने नए स्मार्टफोन मॉडलों की सेल बढ़ाने में मदद मिलने की उम्मीद है.

AirPods और Apple Watch में होंगे नए फीचर

वहीं ब्लूमबर्ग के मुताबिक, Apple के अगले इवेंट में नए AirPods और Apple Watch मॉडल्स को भी लॉन्च किया जाएगा. कंपनी के ट्रू वायरलेस स्टीरियो (TWS) हेडसेट्स बजट और मिडरेंज ऑप्शनों में आ सकते हैं, जिनमें से मिडरेंज मॉडल में एक्टिव नॉइज कैसिलेशन (Active Noise Cancellation) का सपोर्ट दिया जाएगा, जैसा कि हाई-एंड AirPods Pro मॉडल में है. वहीं दूसरी ओर, Apple Watch सीरीज 10 में बड़ा स्क्रीन होगा.

Launch iPhone 16 Pro Apple siri AI tech news iPhone 16 gadget news Siri iPhone 16 Series iPhone 16 Pro Max hindi tech news Gadget news in Hidni
Advertisment
Advertisment