Advertisment

iPhone 16 Series 5 कलर ऑप्शन में होगी लॉन्च, मिलेंगे ये शानदार फीचर्स

iPhone 16 Series: Apple कंपनी ग्लोबल मार्केट के साथ भारत में 9 सितंबर 2024 को iPhone 16 सीरीज लॉन्च करने जा रही है. लॉन्च से पहले इस स्मार्टफोन के कई फीचर्स ऑनलाइन लीक से लगातार सामने आ रहें है. अब iPhone 16 सीरीज के कलर ऑप्शन्स की डिटेल लीक हुई है.

author-image
Santosh Mishra
New Update
iPhone 16 Series

iPhone 16 Series

iPhone 16 Series: Apple लवर्स को बेसब्री के साथ iPhone 16 सीरीज के लॉन्च का इंतजार है. अभी कुछ दिनों पहले ही कंपनी ने अपने अपकमिंग iPhone 16 सीरीज के लॉन्च डेट की घोषणा की थी. इसके अनुसार कंपनी 9 सितंबर 2024 को iPhone 16 सीरीज भारत और ग्लोबल मार्केट में लॉन्च करने जा रही है. कंपनी इस सीरीज में चार स्मार्टफोन iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro, iPhone 16 Pro Max को लॉन्च करने वाली है. लॉन्च से पहले सीरीज की कई सारी डिटेल्स ऑनलाइन लीक हो चुकी है. इसमें आपको कई नए और आकर्षक फीचर्स देखने को मिलने वाले है. अब लॉन्च से पहले iPhone 16 सीरीज के कलर ऑप्शन्स की डिटेल लीक हुई है. 

Advertisment

इन चार कलर ऑप्शन में लॉन्च होगा iPhone 16 सीरीज

लीक से मिली जानकारी के अनुसार कंपनी इस सीरीज को पांच कलर ऑप्शन में पेश कर सकती है. इसको लेकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो इस समय जमकर वायरल हो रहा है. जिसको देखकर लगता है कि इस बार सीरीज से कंपनी ने यलो कलर को हटा दिया है. लीक्स की मानें तो कंपनी इस सीरीज के फोन को ब्लैक, ब्लू, ग्रीन, पिंक, व्हाइट कलर ऑप्शन में पेश कर सकती है. वहीं कुछ लीक में इस सीरीज के फोन iPhone 16 और iPhone 16 Plus में आपको सिरामिक व्हाइट, मिडनाइट ब्लैक, स्काई ब्लू, पिंक और रोस गोल्ड कलर देखने को मिल सकता है. तो वहीं इसके टॉप वेरिएंट iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max में आपको संतरी गोल्ड, स्पेस ब्लैक, प्लेटिनम सिल्वर और डीप पर्पल के साथ व्हाइट कलर मिल सकता है. 

iPhone 15 सीरीज में मिला था ये कलर ऑप्शन

आपको बता दें कि इससे पहले ऐप्पल कंपनी ने पिछले साल iPhone 15 सीरीज को लॉन्च किया था.  इसमें कंपनी ने iPhone 15 और iPhone 15 Plus को ब्लैक, ब्लू, पिंक, ग्रीन और येलो कलर के साथ लॉन्च किया गया था. लेकिन बताया जा रहा है कि इस बार यूजर्स को येलो कलर वेरिएंट देखने को नहीं मिलेगा. लॉन्च से पहले की गई लीक से पता चला है कि नए iPhone 16 सीरीज के कलर ऑप्शन्स बहुत खास हो सकते है.

यह भी पढ़ें: iPhone 16 Pro Max के फीचर लॉन्च से पहले हुए लीक, यूनिक कैमरा सेटअप के साथ मिलेगा खास डिजाइन

iPhone 16 सीरीज में मिलेंगे कई खास फीचर

इससे पहले iPhone 16 सीरीज के फीचर्स को लेकर कई लीक्स सामने आ चुके है. इन लीक्स से पता चला है कि कंपनी इन स्मार्टफोन्स में कई बड़े बदलाव कर सकती है. Apple कंपनी iPhone 16 सीरीज में एक 'कैप्चर' बटन जोड़ने का प्लान बना रही है, जिसका यूज फास्ट फोटो कैप्चर करने के लिए किया जा सकेगा. वहीं, ज्यादा महंगे iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max मॉडल्स में बेहतरीन अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा, और अन्य फोन्स की तुलना में 0.2 इंच का बड़ा डिस्प्ले और बड़ी बैटरी दी जा सकती है. iPhone 16 सीरीज के सभी चार मॉडल्स में Apple की नई ऑन-डिवाइस AI और Siri भी देखने को मिल सकता है. वहीं मीडिया में iPhone 16 Pro Max के फीचर्स की कुछ डिटेल्स भी लीक रिपोर्ट से सामने आ रही है.  iPhone 16 सीरीज को कंपनी लेटेस्ट A18 चिपसेट प्रोसेसर के साथ लॉन्च करने वाली है. iPhone 16 सारीज में कंपनी 6GB RAM से बढ़ाकर 8GB RAM दे सकती है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: Apple iPhone 17 सीरीज सितंबर 2025 में होगी लॉन्च, 12GB रैम के साथ मिलेंगे कई AI फीचर्स

iPhone 16 Pro iPhone 16 iPhone 16 Series iPhone 16 Pro Max apple iphone 16 launch
Advertisment
Advertisment