Advertisment

Lenovo Auto Twist AI PC: लेनेवो ने लॉन्च किया गजब का लैपटॉप, टेक्नोलॉजी देख खुला रह जाएगा मुंह! इतना है अलग

Lenovo Auto Twist AI PC: चीन की मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी लेनेवा ने एक गजब का लैपटॉप लॉन्च किया है, जिसका नाम लेनेवो थिंकबुक ऑटो ट्विस्ट एआई पीसी है. जानें खूबियां

author-image
Ajay Bhartia
New Update
Lenovo Auto Twist AI PC

Lenovo Auto Twist AI PC (Image: Social Media)

Lenovo Auto Twist AI PC: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) ने टेक्नोलॉजी की सूरत ही बदल कर रख दी है. चीन की मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी लेनेवा ने एक गजब का लैपटॉप लॉन्च किया है. इस लैपटॉप का नाम लेनेवो थिंकबुक ऑटो ट्विस्ट एआई पीसी है, जिसे कंप्यूटर की दुनिया में एक गेम चेंजर बताया जा रहा है. अब कहा जा रहा है कि लेनोवो ने इस लैपटॉप के जरिए इनोवेशन को बिल्कुल नए स्तर पर पहुंचा दिया है. इस लैपटॉप में इस्तेमाल टेक्नोलॉजी को देखकर आपका मुंह खुला का खुला रह जाएगा!

Advertisment

ये भी पढ़ें: Assam:…निकाले जाएंगे ‘मियां मुसलमान’? CM हिमंता ने अचानक से क्यों लिया ये तगड़ा फैसला, जानें Inside Story

आपकी हर हरकत के साथ करेगा मूवमेंट

‘लेनेवो थिंकबुक ऑटो ट्विस्ट एआई पीसी’ जैसा कि इस लैपटॉप के नाम से ही पता चलता है कि यह एक AI और Twist हो सकने वाला कंप्यूटर है. यह लैपटॉप एक फ्यूचरिस्टिक डिवाइस है, जो आपकी हर हरकत के साथ ही अपनी स्कीन के डायरेक्शन को बदलता यानी मूवमेंट कर सकता है. यह लैपटॉप लगभग एंगल में घुम सकता है. यह लैपटॉप कैसे ऐसा करता है, इसे आप सामने आए वीडियो में देख कर अच्छे से समझ सकते हैं. इतना ही नहीं इसकी अन्य खूबियां देखकर आप भी दंग रह जाएंगे. 

यहां देखें– Lenovo Thinkbook Auto Twist AI PC Video 

Lenovo Auto Twist AI PC Features

लेनेवो थिंकबुक ऑटो ट्विस्ट एआई पीसी बहुत ही एडवांस्ड है, इसकी खूबियां अल्टीमेट हैं. सामान्य लैपटॉप से बहुत ही अलग है. आइए जानते हैं ये लैपटॉप अन्य से कितना अलग है.

Advertisment

  • यह कंप्यूटर वॉयस कमांड के साथ कंट्रोल होता है. वॉयस कमांड के साथ खुल सकता और बंद भी हो सकता है. जब आप इसके सामने कहेंगे ‘Hi Twist Open Lid’ तो ये लैपटॉप अपने आप खुल जाएगा. वहीं जब आप ‘Hi Twist Close Lid’ कहेंगे तो ये खुद ब खुद बंद हो जाएगा.
  • साथ ही यूजर के मूवमेंट के साथ इसकी स्कीन की दिशा बदलती है. कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि यूजर को इस लैपटॉप को चलाने के लिए इसे हाथ लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी.
  • इसमें इस्तेमाल माइक्रो-मोटर्स और AI एल्गोरिदम टेक्नोलॉजी की मदद से ये लैपटॉप अपनी स्क्रीम को हॉरिजॉन्टली (Horizontally) 270° और वर्टिकली (Vertically) 180° घुमा सकता है. इस तरह ये लैपटॉप आपकी हर हरकत के साथ मूवमेंट करता है.
  • लॉन्च के समय जिस किसी ने भी इस लैपटॉप को देखा वो चौंक गया. इसे देखकर आप भी कहेंगे कि ये रोबोट और लैपटॉप का हाईब्रिड है.  स्कीन रोटेशन और वॉयस कंमाड कंट्रोल के अलावा इसके और भी धांसू फीचर्स हैं.
  • जैसे स्मार्ट शेयर (Smart Share), इस फीचर के जरिए किसी भी फोन एप्पल या एंड्रॉइड से बहुत तेजी और आसानी से फोटो कंप्यूटर में भेजे जा सकते हैं, इन फोटो ये लैपटॉप तुरंत एडिट कर फोन में वापस भेज सकता है.
  • वहीं इसके स्मार्ट मोड फीचर के तो क्या ही कहने, जो इस लैपटॉप की खूबियों में चार चांद लगाता है. साथ ही इसमें एआई कैमरा ट्रिक (AI camera Trick) का भी इस्तेमाल किया गया है.

ये भी पढ़ें: What is GCC: क्या है जीसीसी, जिसकी मीटिंग में शामिल हो रहा भारत, सऊदी पहुंचे विदेश मंत्री जयशंकर

artifical intelligence latest gadgets news AI Lenovo Auto Twist AI PC features Lenovo New Laptop Lenovo Auto Twist AI PC
Advertisment