Advertisment

Meta AI: अब WhatsApp के जरिए अलग-अलग भाषाओं में कर सकेंगे बात, लॉन्च हुआ फीचर

Meta ने हाल ही में अपने Meta AI के लिए अलग-अलग भाषाओं में बात करने का ऑप्शन पेश किया है. ताकि इसे WhatsApp के साथ अपने सभी एप्लीकेशन में इस्तेमाल किया जा सके.

author-image
Garima Singh
एडिट
New Update
social media

WhatsApp (social media)

Advertisment

WhatsApp Meta AI : मेटा ने WhatsApp AI में नए फीचर्स की घोषणा की है. अब व्हाट्सएप मेटा एआई हिंदी भाषा को समझने और उसका उत्तर देने में सक्षम है. यह फीचर हिंदी बोलने वाले यूजर्स के लिए बहुत फायदेमंद होगा और उन्हें अपनी भाषा में आसानी से बात करने की सुविधा प्रदान करेगा. वहीं इसके अलावा, मेटा "Imagine me" नाम से एक नया फीचर भी लॉन्च करने वाला है, जो जल्द ही यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा. इस फीचर के बारे में विस्तृत जानकारी अभी तक नहीं दी गई है, लेकिन यह उम्मीद की जा रही है कि यह व्हाट्सएप के यूजर्स के अनुभव को और भी बेहतर बनाएगा. तो चलिए जानते हैं इसके बारे में.

Meta ने अपनी मेटा एआई में 6 नई भाषाएं जोड़ी हैं, जिनका यूज उसके अलग-अलग ऐप्स के साथ व्हाट्सएप भी मिलेगा. आइए इन नए और आगामी मेटा एआई फीचर्स पर एक नजर डालते हैं.

इसे पढ़ें: Samsung Galaxy Z Fold 6 सीरीज की सेल से शुरू, ऑफर के साथ बड़ी बचत

Meta किन नई भाषाओं करता है सपोर्ट:

Meta AI अब 6 नई भाषाओं को सपोर्ट करता है, जिससे ज्यादातर यूजर्स अपनी मातृभाषा में सुविधाजनक तरिके से बात-चीत कर सकेंगे. इन नई भाषाओं का यूज व्हाट्सएप समेत मेटा के अन्य ऐप्स में भी किया जा सकता है.

भविष्य में मिल सकता है ये नया फीचर्स:

Imagine me: यह एक अपकमिंग फीचर है जो यूजर्स को अपने विचारों को और ज्यादा सटीक और कल्पनाशील तरीके से प्रस्तुत करने में मदद करेगा. मेटा एआई अब और भी ज्यादा डिटेल में प्रशनो का उत्तर देगा, जिससे यूजर्स की जरूरतो को बेहतर तरीके से पूरा किया जा सकेगा.

बेहतर कनेक्टिविटी: नई भाषाओं के साथ, मेटा एआई अलग-अलग संस्कृतियों और भाषाओं के बीच बेहतर कनेक्टिविटी और संवाद की सुविधा प्रदान करेगा. मेटा का यह कदम उसे ग्लोबल लेवल पर और ज्यादा मजबूत बनाएगा और यूजर्स को अपनी भाषा में बेहतर अनुभव प्रदान करेगा.

हाल ही में एक ब्लॉग पोस्ट में, मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने बताया कि मेटा एआई अब अर्जेंटीना, चिली, कोलंबिया, इक्वाडोर, मेक्सिको, पेरू, और कैमरून के साथ 22 देशों में उपलब्ध है. यह न केवल नए क्षेत्रों तक पहुंच रहा है बल्कि भाषा सपोर्ट को भी व्यापक बना रहा है.

अब यूजर्स मेटा एआई के साथ फ्रेंच, जर्मन, हिंदी, हिंदी-रोमनाइज्ड स्क्रिप्ट, इतालवी, पुर्तगाली और स्पेनिश में बात कर सकते हैं. वहीं आने वाले समय में इसमें और भी भाषाएं जोड़ी जाएंगी. अगले महीने यह अमेरिका और कनाडा में क्वेस्ट पर भी आ रहा है.

hindi news WhatsApp AI New feature APP news AI WhatsApp
Advertisment
Advertisment