Advertisment

Instagram क्रिएटर्स के लिए Meta कस्टम चैटबॉट्स AI स्टूडियो टूल्स पेश, बना सकेंगे अवतार

Instagram क्रिएटर्स अब अपने फॉलोअर्स से चैट करने के लिए AI डोपेलगैंगर्स (हमशक्ल) बना सकते हैं. मेटा ने अपने AI स्टूडियो फीचर को रोल आउट करना शुरू कर दिया है, जो क्रिएटर्स को AI पर्सोना बनाने का परमिन देगा.

author-image
Garima Singh
New Update
Meta  Instagram Latest Features

Meta  Instagram Latest Features

Meta  Instagram Latest Features: इंस्टाग्राम क्रिएटर्स अब अपने फॉलोअर्स से चैट करने के लिए AI डोपेलगैंगर्स (हमशक्ल) बना सकते हैं. मेटा ने अपने AI स्टूडियो फीचर को रोल आउट करना शुरू कर दिया है, जो क्रिएटर्स को AI पर्सोना बनाने का परमिन देगा. यह AI पर्सोना क्रिएटर्स की ओर से उनके फॉलोअर्स के सवालों का जवाब दे सकता है और चैट कर सकता है. इस फीचर का उद्देश्य क्रिएटर्स को अपने फॉलोअर्स के साथ बेहतर और ज्यादा सटीक तरीके से इंटरैक्ट करने में मदद करना है. यह फीचर क्रिएटर्स को अपने फॉलोअर्स के साथ और भी बेहतर तरीके से इंटरैक्ट करने का अवसर देगा.

Advertisment

AI स्टूडियो: मेटा का नया टूल सेट जो क्रिएटर्स को AI पर्सोना बनाने में मदद करेगा.

जवाब देने की क्षमता: यह AI पर्सोना फॉलोअर्स और प्रशंसकों के सवालों का जवाब दे सकेगा और चैट कर सकेगा.

भारत में रोलआउट: मेटा ने इस फीचर को भारत में भी रोल आउट करना शुरू कर दिया है.

Advertisment

इसे पढ़ें: Apple iOS 18.1 डेवलपर बीटा कॉल रिकॉर्डिंग फीचर के साथ रोल आउट

बता दें कि कंपनी ने पिछले साल अपने कनेक्ट इवेंट में सबसे पहले AI स्टूडियो पेश किया था, लेकिन हाल ही में इसने कुछ प्रमुख इंस्टाग्रामर्स के साथ क्रिएटर द्वारा बनाए गए AI का परीक्षण करना शुरू कर दिया था. अब, मेटा यूएस-बेस्ड क्रिएटर्स के लिए यह टूल उपलब्ध करा रहा है और अपने बाकी यूजर्स को विशेष AI "Characters" के साथ प्रयोग करने का मौका दे रहा है.

मेटा का यह कदम क्रिएटर्स और उनके फॉलोअर्स के बीच इंटरैक्शन को और अधिक इंटरैक्टिव और प्रभावी बनाने का प्रयास है, जिससे सोशल मीडिया अनुभव को नया और रोचक बनाया जा सके.

Advertisment

इसे पढ़ें :Google Maps ने पेश किया AI-पावर्ड फीचर, ट्रैफिक जाम से बचने के लिए मिलेगा बेहतर रूट

इस नए फीचर के जरीए से, मेटा यह सुनिश्चित करना चाहता है कि बड़े संख्या में फॉलोअर्स वाले क्रिएटर्स अपने प्रशंसकों के साथ बेहतर तरीके से जुड़ सकें और अपने मैसेज को प्रभावी ढंग से प्रबंधन कर सकें.

मार्क जुकरबर्ग ने दी जानकारी

Advertisment

मार्क जुकरबर्ग ने संकेत दिया है कि उनके पास ऐसे चैटबॉट्स के लिए बड़ी महत्वाकांक्षाएं हैं. हाल ही में ब्लूमबर्ग के साथ एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मेटा के ऐप्स पर "सैकड़ों मिलियन" क्रिएटर-निर्मित AI होंगे. मेटा ने पहले भी AI चैटबॉट्स का प्रयोग किया था जिन्होंने स्नूप डॉग और केंडल जेनर जैसे सेलिब्रिटीज की पर्सनालिटी को अपनाया था, लेकिन वे "कैरेक्टर्स" ज्यादातर निराशाजनक साबित हुए।

मेटा की यह नई पहल क्रिएटर्स और उनके प्रशंसकों के बीच बातचीत को अधिक सुगम और प्रभावी बनाने का प्रयास है, लेकिन यह देखना बाकी है कि यह यूजर्स के बीच कितना लोकप्रिय हो पाएगा.

AAP NEWS Meta  Instagram Latest Features tech news AAP 30 million followers on Instagram Gadget
Advertisment
Advertisment