Advertisment

Google Play Store में आया नया फीचर, एक साथ डाउनलोड हो सकेंगे Apps और Games

Google Play Store से अब आप एक साथ ऐप्स और गेम दोनों डाउनलोड कर सकते हैं. इस फीचर को सभी Android यूजर्स के लिए पेश किया गया है. चेक करें आप के स्मार्टफोन में आया यह फीचर या नहीं.

author-image
Garima Singh
New Update
Google Play Store

Google Play Store

Google ने Play Store के लिए एक जरूरी अपडेट जारी किया है, जिससे ऐप्स और गेम को एक साथ डाउनलोड करना आसान हो गया है. पहले, Play Store एक बार में केवल एक ऐप ही इंस्टॉल या अपडेट करने देता था, फिर चाहे यूजर्स कुछ भी कर लें, लेकिन एक साथ कई ऐप इंस्टॉल नहीं कर पाते थे. इस नए फीचर के साथ, यूजर्स अब एक साथ कई ऐप इंस्टॉल करने के साथ अपडेट भी कर सकते हैं. यह अपडेट Play Store की मल्टीटास्किंग कैपेसिटी को बढ़ाता है, जिससे यूजर्स के लिए ऐप को अपडेट करना और आसान बना देता है.

Advertisment

एक साथ तीन ऐप इंस्टॉल

अपडेट किया गया Google Play Store अब कम से कम एक साथ तीन ऐप इंस्टॉल करने में सक्षम है. वहीं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Apple App Store कई सालों से एक साथ तीन ऐप डाउनलोड करने में सक्षम है. इस फीचर का इंतजार Android यूजर्स को एक लंबे समय से था जो अब प्रोवाइट हो गया है. इस फीचर के आने से यूजर्स एक साथ कई ऐप इंस्टॉल कर सकते हैं. यह बदलाव उन यूजर्स के लिए फायदेमंद है जो अक्सर कई ऐप डाउनलोड या अपडेट करते हैं.

Google ने अभी तक Play Store पर इस एक साथ डाउनलोड फीचर के लॉन्च के लिए कोई आधिकारिक टाइम-लाइन नहीं बताई है, लेकिन ऐसा लगता है कि इसे धीरे-धीरे सभी यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है. अगर आप भी चाहते हैं कि यह फीचर आपको जल्द मिल जाए तो आपको अपने डिवाइस के Play Store ऐप को अपडेट करते रहना होगा. Play Store सेटिंग में रेगुलर तरीके से अपडेट की जांच करना या ऑटोमैटिक तरिके से अपडेट करना आपको लेटेस्ट फीचर के साथ अपडेट रहने में मदद करेगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Android पर एक साथ कई ऐप इंस्टॉल करने का यह फीचर सबसे पहले इस साल अप्रैल में सामने आई थी, लेकिन उस समय यह सीमित संख्या में यूजर्स के लिए ही उपलब्ध थी. ऐसा लगता है कि Google अब इस सुविधा को व्यापक रोलआउट के जरिए सभी यूजर्स के लिए प्रोवाइट करेगा. 

अगर आप भी जानना चाहते हैं कि यह फीचर आपको मिला है या नहीं, तो आप Play Store से एक साथ कई ऐप इंस्टॉल करके देखें. अगर सभी ऐप एक साथ डाउनलोड होने लगते हैं, तो आपके पास अपडेट है. हालांकि, अगर आपको किसी भी ऐप के लिए "पेंडिंग" दिखाई देती है, तो यह फीचर अभी आपके डिवाइस के लिए सक्षम नहीं है. उस दौरान, भविष्य के अपडेट पर नजर रखें, क्योंकि यह जल्द ही आपके लिए उपलब्ध हो जाएगा.

Google Play Store Apps tech news gadget news Google Play Store google news google news hindi hindi tech news Gadget news in Hidni
Advertisment
Advertisment