Advertisment

News Nation Tech News: आज शाम की लेटेस्ट टेक खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

News Nation पर शाम की सभी खास टेक खबरें एक साथ पढ़ने के लिए यहां एक क्लिक करें. इसमें आपको Redmi Note 14 5G स्मार्टफोन के लॉन्च डेट, मेट्रो कार्ड स्कैम, Flipkart Big Billion Days Sale, New Traffic Rules और Vivo T3 Ultra 5G की कीमत की पूरी जानकारी मिल जाएंगी.

author-image
Santosh Mishra
New Update
Tech News in Hind

Tech News

गैजेट्स Metro Card Fraud: साइबर ठगी का नया तरीका आया सामने, स्कैमर्स मेट्रो कार्ड से निकाल ले रहें पैसे; जानें उपाय

Advertisment

New Cyber Fraud: अगर आप मेट्रो कार्ड का उपयोग करते हैं, तो आपको अब विशेष रूप से सतर्क रहने की जरूरत है. क्योंकि अब देश में कुछ ऐसे स्कैमर्स आ गए है. जो हर रोज नए-नए तरीके खोज कर आपको अपना शिकार बनाते है. अब वो एक ऐसी धोखाधड़ी की तकनीक लेकर आए है. जिसमें ठग आपके मेट्रो कार्ड से आपका पैसा निकाल ले रहें है. इसके लिए वो आपको लाइन में धक्का देते है और आपके मेट्रो कार्ड को अपने पास रखे एक खास डिवाइस के पास ले जाते हैं. यह डिवाइस आपके कार्ड से बिना आपकी अनुमती से कार्ड की पूरी जानकारी कॉपी कर लेते है. इसके बाद कॉपी की गई जानकारी के आधार पर ठग एक नकली कार्ड बना लेते हैं और आपका पूरा पैसा निकाल लेते हैं. 

Redmi Note 14 5G जल्द होगा लॉन्च, 50MP कैमरा के साथ मिलेगा दमदार प्रोसेसर

Redmi Note 14 5G: Redmi कंपनी जल्द मार्केट में अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है. कंपनी का यह स्मार्टफोन Redmi Note 14 5G नाम के साथ एंट्री करने वाला है. फोन के लॉन्च डेट को लेकर अभी कोई अधिकारिक जानकारी सामने नहीं नहीं आई है. लेकिन कंपनी के स्मार्टफोन को हाल में FCC वेबसाइट पर देखा गया है. यहां स्मार्टफोन का ग्लोबल वेरिएंट मॉडल नंबर 24094RAD4G नाम से लिस्ट किया गया है.

Advertisment

Flipkart Big Billion Days Sale इस दिन होगी शुरू, बंपर डिस्काउंट के साथ खूब करें शॉपिंग

ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Flipkart पर 29 सितंबर 2024 से Big Billion Days सेल शुरू हो रही है. लेकिन यह सेल जो 29 सितंबर को Flipkart Plus सदस्यों के लिए होगी.  जबकि सभी ग्राहकों के लिए यह सेल 30 सितंबर 2024 से लाइव होगी. इससे पहले पिछले साल फ्लिपकार्ट पर यह सेल अक्टूबर महीने में शुरू हुई थी. 

Traffic Rules: ट्रैफिक नियम में आज से हो गया बड़ा बदलाव, पालन नहीं किया तो देना होगा इतना जुर्माना

Advertisment

आंध्र प्रदेश सरकार ने विशाखापट्टनम में हाईकोर्ट के आदेश के बाद यह नया ट्रैफिक नियम लागू किया गया है. इस नए नियम के तहत, अब बाइक चलाते समय पीछे बैठने वाले व्यक्ति को भी अनिवार्य रूप से हेलमेट पहनना होगा. सरकार का कहना है कि हमने यह निर्णय शहर में बढ़ते सड़क हादसों को कम करने के उद्देश्य से लिया है. यदि किसी के भी द्वारा इस नियम का उल्लंघन किया जाता है, तो संबंधित व्यक्ति पर जुर्माना या कानूनी कार्रवाई की जा सकती है.

iPhone 16 Series 5 कलर ऑप्शन में होगी लॉन्च, मिलेंगे ये शानदार फीचर्स

iPhone 16 Series: Apple लवर्स को बेसब्री के साथ iPhone 16 सीरीज के लॉन्च का इंतजार है. अभी कुछ दिनों पहले ही कंपनी ने अपने अपकमिंग iPhone 16 सीरीज के लॉन्च डेट की घोषणा की थी. इसके अनुसार कंपनी 9 सितंबर 2024 को iPhone 16 सीरीज भारत और ग्लोबल मार्केट में लॉन्च करने जा रही है. कंपनी इस सीरीज में चार स्मार्टफोन iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro, iPhone 16 Pro Max को लॉन्च करने वाली है. लॉन्च से पहले सीरीज की कई सारी डिटेल्स ऑनलाइन लीक हो चुकी है. इसमें आपको कई नए और आकर्षक फीचर्स देखने को मिलने वाले है. अब लॉन्च से पहले iPhone 16 सीरीज के कलर ऑप्शन्स की डिटेल लीक हुई है. 

Advertisment

Vivo T3 Ultra 5G की कीमत हुई लीक; लॉन्च से पहले सामने आए फीचर्स, यहां देखें डिटेल्स

Vivo T3 Ultra 5G: Vivo कंपनी जल्द मार्केट में आपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है. कंपनी का यह स्मार्टफोन Vivo T3 Ultra नाम से बाजार में लॉन्च होगा. Vivo T3 Ultra 5G इस सीरीज में लॉन्च होने वाला पांचवा स्मार्टफोन होगा. इससे पहले कंपनी Vivo T3 सीरीज में Vivo T3, Vivo T3x, और Vivo T3 Lite जैसे मॉडल्स को लॉन्च कर चुकी है. Vivo T3 Ultra 5G के लॉन्च से वीवो के फैंस को इस सीरीज में और भी अच्छे विकल्प मिलने की उम्मीद है. कंपनी इस स्मार्टफोन को नए फीचर्स और 5G कनेक्टिविटी जैसी सुविधाओं के साथ पेश करने जा रही है. अब कंपनी के इस स्मार्टफोन के वेरिएंट्स और कीमतों का खुलासा हो चुका है. इसके बाद यह स्मार्टफोन लॉन्च से पहले ही बाजार में चर्चा का विषय बन गया है.

X launched New feature: 'X' ला रहा नया फीचर, Whatsapp और instagram की हो जाएगी छुट्टी

Advertisment

X launched New feature: टेस्ला कंपनी के CEO और अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' (पूर्व में ट्विटर) के मालिक एलन मस्क कंपनी की कमान संभालने के साथ प्लेटफॉर्म पर लगातार कई प्रमुख बदलाव कर रहें है. मस्क 'X' को पूरी तरह नया रुप देने में लगे हुए है. इस दौरान एलन कई ऐसे निर्णय ले रहें है जिससे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' का पुराना स्वरूप पूरी तरह से बदल रहा है. अब मस्क एक बार फिर एक्स पर जल्द ही एक नया फीचर लेकर आ रहें है, जो WhatsApp को टक्कर देने वाला होगा. अभी तक मिली जानकारी के अनुसार इस फीचर में यूजर्स को एक्स पर कॉलिंग का लाभ मिल सकता है. 'X' का यह फीचर व्हाट्सऐप (Whatsapp) को कड़ी टक्कर दे सकता है.

Smartphones launched in August 2024: सैमसंग, गूगल, श्याओमी जैसे बड़े ब्रांड्स ने लॉन्च किए स्मार्टफोन

Smartphones launched in August 2024: अगस्त स्मार्टफोन लॉन्च का रोमांचक महीना रहा, जिसमें कई फ्लैगशिप और प्रीमियम रेंज के डिवाइस लॉन्च किए गए. खास बात यह है कि Google ने भारत में अपना पहला फोल्डेबल Pixel 9 Pro Fold पेश किया और HONOR ने HONOR Magic 6 Pro के साथ फ्लैगशिप सेगमेंट में अपनी एंट्री की. चलिए जानते हैं अगस्त 2024 में भारत में लॉन्च किए गए कुछ बेहतरीन स्मार्टफोन के बारे में.

latest science tech news tech news latest tech news News Nation Tech News
Advertisment
Advertisment