Advertisment

News Nation Tech News: आज की लेटेस्ट टेक की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

News Nation पर पढ़ें आज के टेक की लेटेस्ट खबरें, वो भी एक क्लिक में. इसमें आपको Telegram से लेकर Redmi Watch 5 Active, iPhone 16 और Amazon सेल के अलावा कई खबरें एक साथ पढ़ सकते हैं. तो आइए जानते हैं इन खबरों से जुड़ी डिटेल्स के बारे में…

author-image
Garima Singh
New Update
Tech News in Hind

News Nation Tech News

भारत में बैन होगा Telegram! CEO पावेल ड्यूरोव की गिरफ्तारी के बाद भारत सरकार करा रही जांच

Advertisment

Telegram के CEO पावेल ड्यूरोव (Pavel Durov) की गिरफ्तारी के बाद अब भारत से भी कंपनी के लिए बुरी खबर सामने आ रही है. अब भारत सरकार इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम (Telegram) को देश से बैन करने का प्लान बना रही है. भारत सरकार के आईटी मिनिस्ट्री ने गृह मंत्रालय से इस ऐप से जुड़े नियमों के उल्लंघन की रिपोर्ट मांगी है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि अगर इस जांच में कंपनी दोषी पाई जाती है, तो सरकार इस पर बैन तक लगा सकती है. ऐसे में यह खबर भारत के करीब 5 मिलियन रजिस्टर्ड Telegram यूजर्स के लिए बेहद खास हो सकती है.

हिंदी लैंग्वेज और इमोजी सपोर्ट के साथ Redmi Watch 5 Active लॉन्च, कीमत भी कम

Redmi Smartwatch: भारत में Redmi Watch 5 Active को लॉन्च कर दिया गया है. यह स्मार्टवॉच 18 दिनों तक की बैटरी लाइफ के साथ आती है और इसे IPX8 रेटिंग भी मिली है. इसमें आपको Xiaomi HyperOS दिया गया है और यह बिल्ट-इन Alexa के साथ काम करती है. कीमत की बात करें तो यह 3,000 रूपये में खरीदने के लिए उपल्बध है.

Advertisment

iPhone 16 अब 10 सितंबर की जगह इस दिन होने जा रहा है लॉन्च, Amazon दे रहा है iPhone 15 पर ऑफर

iPhone 16 सीरीज की आधिकारिक लॉन्च डेट 9 सितंबर तय की गई है. ऐसे में iPhone 15 सीरीज डिवाइस को कम कीमत पर खरीदने का यह एक शानदार मौका हो सकता है. खास तौर पर iPhone 15 Plus, Amazon पर अब तक की सबसे कम कीमत पर खरीदने के लिए उपलब्ध कराया गया है.

5G Smartphone: 11 हजार से भी कम कीमत में खरीदें 50MP कैमरे और 5000mAh की बैटरी वाला यह 5G स्मार्टफोन

Advertisment

5G Smartphones Under 11 thousant: अगर आप बजट सेगमेंट मार्केट में एक नया 5G स्मार्टफोन देख रहें है, तो यहा आपके लिए काम की होने वाली है. चीन की बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Redmi ने कुछ दिनों पहले भारत के बजट सेगमेंट मार्केट में अपना नया स्मार्टफोन पेश किया था. कंपनी का यह स्मार्टफोन Redmi 13C 5G नाम से मार्केट में उपलब्ध है. इस स्मार्टफोन में आपको 5000mAh की दमदार बैटरी के साथ 50MP का प्राइमरी कैमरा दिया जा रहा है. कंपनी ने इस फोन की शुरुआती कीमत 11 हजार रुपये से भी कम रखी है. यह स्मार्टफोन कम कीमत में ज्यादा फीचर्स देखने वाले लोगों के लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. हम यहां आपको इस स्मार्टफोन की कीमत और फीचर के बारे में बताने जा रहें है. 

Google Meet में आया नया फीचर, मीटिंग के दौरान कर सकेंगे मल्टीटास्किंग काम

Google Meet Picture-in-Picture : डेस्कटॉप क्रोम के लिए Google Meet के एडवांस पिक्चर-इन-पिक्चर (Picture-in-Picture) अनुभव ने इसे और भी ज्यादा सुविधाजनक बना दिया है. जब आप मीटिंग के दौरान टैब स्विच करते हैं, तो PiP ऑटोमैटिक तरिके एक्टिव हो जाता है, और आपको इसे मैन्युअली ओवरफ्लो मेनू से चुनने की जरूरत नहीं होती. यह सुधार एक मल्टीटास्किंग अनुभव प्रदान करता है, जिससे आप मीटिंग पर नजर रख सकते हैं जबकि अन्य कार्य कर रहे होते हैं.

tech news gadget news Google Meet Google Meet App hindi tech news News Nation Tech News Gadget news in Hidni
Advertisment
Advertisment