Advertisment

5G Smartphone Settings: नया सिम लेने की नहीं है जरूरत! स्मार्टफोन पर नेटवर्क के लिए करें ये Settings

5G Smartphone Settings: देश में 5जी इंटरनेट सेवा को प्रधानमंत्री मोदी हाल ही में लॉन्च कर चुके हैं. इस के साथ ही देश के 8 बड़े शहरों में एयरटेल और 4 शहरों में जिओ 5जी सेवाएं दे रही हैं. फास्टेस्ट इंटरनेट सेवा का पहला फेज़ तो शुरू हो चुका है

Advertisment
author-image
Shivani Kotnala
New Update
5G Smartphone Settings

5G Smartphone Settings( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

5G Smartphone Settings: देश में 5जी इंटरनेट सेवा को प्रधानमंत्री मोदी हाल ही में लॉन्च कर चुके हैं. इस के साथ ही देश के 8 बड़े शहरों में एयरटेल और 4 शहरों में जिओ 5जी सेवाएं दे रही हैं. फास्टेस्ट इंटरनेट सेवा का पहला फेज़ तो शुरू हो चुका है लेकिन अभी भी कई स्मार्टफोन यूजर्स को 5जी इंटरनेट सेवा से जुड़े कई डाउट मन में हैं. नए सिम को लेने की जरूरत होगी कि नहीं, नेटवर्क सेटिंग कैसे होगी, नया स्मार्टफोन लेना होगा कि नहीं जैसे कई सवाल आपके मन में आ रहे होंगे. आज इन्हीं सवालों के जवाब आपको देने जा रहे हैं ताकि आपके डाउट क्लियर हों.

Advertisment

नया स्मार्टफोन लेना होगा कि नहीं

सबसे पहले आपको ये समझने की जरूरत है कि आप किस स्मार्टफोन पर नई फास्टेस्ट सर्विस का लाभ ले पाएंगे. फास्टेस्ट इंटरनेट सेवा के लिए आपका स्मार्टफोन 5जी होना जरूरी शर्त है. अगर स्मार्टफोन 4जी सपोर्ट करता है लेकिन 5जी का विकल्प नहीं है तो आप 5जी सर्विस का लाभ नहीं ले सकेंगे.

नई सिम खरीदने की जरूरत है कि नहीं

जैसा कि हम बता चुके हैं 5जी इंटरनेट के लिए स्मार्टफोन 5जी होना जरूरी है. अगर आपका स्मार्टफोन 5जी है तो आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है. क्यों इंटरनेट सेवा के लिए नई सिम नहीं खरीदनी होगी. पुरानी सिम का इस्तेमाल कर ही इंटरनेट सेवा इस्तेमाल कर सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः JioBook Laptop: Smartphone के दाम पर Laptop, Jio दे रहा मौका! कीमत कर रही दंग

Advertisment

कैसे काम करेगा 5G इंटरनेट

स्मार्टफोन में 5जी इंटरनेट सेवा का इस्तेमाल करने के लिए नेटवर्क सेटिंग करना जरूरी होगा. इसके लिए स्मार्टफोन में सेटिंग्स में जाकर वाइफाई एंड नेटवर्क पर क्लिक करें. इसके बाद सिम एंड नेटवर्क पर क्लिक करना होगा. इसके बाद प्रीफर्ड नेटवर्क के ऑप्शन पर जाएं. ऑप्शन ने 5जी दिखने पर इस ऑप्शन पर क्लिक करें. नेटवर्क को सेलेक्ट करते ही आप फास्टेस्ट इंटरनेट सर्विस का इस्तेमाल कर सकते हैं.

HIGHLIGHTS

  • स्मार्टफोन पर 5जी सपोर्ट करना जरूरी शर्त है
  • नया सिम नहीं कुछ सेटिंग्स से हो जाएगा काम 
Advertisment

Source : News Nation Bureau

5G Smartphone Network 5G Smartphone Settings रोहित शर्मा के 5 महारिकॉर्ड 5G Smartphone 5G Smartphone Network Settings
Advertisment
Advertisment