Advertisment

Airtel और Jioने पेश किए कम कीमत वाले डेटा बूस्टर पैक, जानें प्लान और फायदे

Airtel और Jio ने कम कीमत वाले डेटा बूस्टर पैक पेश किए हैं. इस प्लान के साथ, यूजर्स अपने मौजूदा प्लान में ज्यादा डेटा जोड़कर बेहतरीन 5G स्पीड का अनुभव कर सकते हैं.

author-image
Publive Team
New Update
Airtel and jio

Airtel ( Photo Credit : Social Media)

Airtel and Jio : एयरटेल ने नए डेटा बूस्टर पैक्स लॉन्च किए हैं, जो 1.5GB दैनिक डेटा प्लान यूजर्स को 5G में अपग्रेड करने में मदद करेंगे. इन बूस्टर पैक्स के साथ, यूजर्स अपने मौजूदा प्लान में ज्यादा डेटा जोड़कर 5G स्पीड का बेहतरीन अनुभव कर सकते हैं. यह कदम उन यूजर्स के लिए फायदेमंद होगा जो 1.5GB दैनिक डेटा लिमिट से संतुष्ट नहीं हैं और उन्हें ज्यादा डेटा की जरूरत होती है.

Advertisment

अगर आपको इन नए डेटा बूस्टर पैक्स के बारे में और जानकारी चाहिए, तो चलिए जानते हैं इस प्लान के बारे में.

भारतीय दूरसंचार ऑपरेटरों में Airtel भी शामिल है, हाल ही में हर यूजर्स औसत राजस्व (ARPU) बढ़ाने के प्रयास में प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है. कंपनी ने कीमतों में लगभग 20% की ग्रोथ की है और 5G डेटा तक पहुंच को केवल 2GB या उससे ज्यादा दैनिक डेटा देने वाले प्लान तक सीमित कर दिया है.

हालांकि, उन यूजर्स की मदद करने के लिए जो कम डेटा प्लान का यूज करते हैं, कंपनी ने अब नए डेटा बूस्टर पैक की घोषणा की है. ये बूस्टर पैक उन यूजर्स को 5G डेटा सर्विस तक पहुंचने में सक्षम बनाएंगे, जो 1.5GB दैनिक डेटा प्लान का यूज कर रहे हैं. इससे कम डेटा प्लान वाले यूजर्स को भी 5G स्पीड का अनुभव करने का मौका मिलेगा और वे अपने डेटा यूज को बढ़ा सकेंगे.

तीन नए बूस्टर पैक

Airtel के नए बूस्टर पैक अब 51, 101, और 151 रुपये में उपलब्ध है. ये पैक 3GB, 6GB, और 9GB तक ज्यादा डेटा प्रोवाइट करते हैं, जिन्हें मौजूदा 1GB या 1.5GB डेली डेटा प्लान में जोड़ा जा सकता है. ये बूस्टर प्लान यूजर्स को अपने मौजूदा प्लान को टॉप अप करने और अपने प्रजेंट प्लान की शेष वैधता अवधि के दौरान अनलिमिटेड 5G डेटा का लाभ उठाने की अनुमति देंगे.

Airtel के मुताबिक, उसके नए बूस्टर पैक यूजर्स को उनके दैनिक कार्यों जैसे काम, स्टडी, और मनोरंजन को बिना किसी रुकावट के जारी रखने में सक्षम बनाएंगे, और साथ ही हाई स्पीड वाले 5G नेटवर्क का अनुभव करने का मौका देंगे.

बूस्टर पैक्स

इन बूस्टर पैक्स के अलावा, Airtel कुछ किफायती 5G डेटा प्लान भी पेश कर रहा है, जो 249 रुपये से शुरू होता है और अलग-अलग यूजर्स की जरूरतो को पूरा करने के लिए अलग-अलग फायदे प्रदान करते हैं. पोस्टपेड ग्राहकों के लिए, सबसे किफायती 5G प्लान 449 रुपये में खरीदने के लिए उपलब्ध है.

ये प्लान उन यूजर्स के लिए बनाई गई हैं जो ज्यादा डेटा और हाई स्पीड की जरूरत महसूस करते हैं, और उन्हें एक किफायती कीमत पर 5G सर्विस का अनुभव करने का मौका देती हैं.

Advertisment

JIO के तीन नए 5जी डेटा बूस्टर प्लान 

इससे पहले, एयरटेल , रिलायंस जियो ने भी तीन नए 5जी डेटा बूस्टर प्लान पेश किए थे, जो 1 जीबी या 1.5 जीबी डेली मोबाइल डेटा देने वाले प्लान के साथ आते हैं. जिसमें 51, 101 और 151 रूपये की कीमत वाले ये प्लान जियो वेबसाइट पर ट्रू यूनिटेड सेक्शन के तहत लिस्टेड किया गया है. विशेष रूप से, ये बूस्टर प्लान 479 और 1,899 रुपये के साथ रिजर्वेशन प्लान है.

ये बूस्टर प्लान ज्यादा डेटा प्रोवाइट करके उन्हें 5G सर्विस का लाभ प्रोवाइट करते हैं, जिससे उन्हें बेहतर इंटरनेट स्पीड का अनुभव हो सके और उनकी दैनिक डेटा की जरूरतों को पूरा किया जा सके.

51 रूपये का प्लान 3GB 4G मोबाइल डेटा प्रोवाइट करता है, जबकि 101 और 151 रुपये के प्लान 6GB और 9GB 4G डेटा के साथ अनलिमिटेड 5G डेटा भी देते हैं. जिन क्षेत्रों में 5G कनेक्टिविटी सीमित है, वहां ये प्लान यूजर्स के 4G डेटा कोटा से डेटा खपत करते हैं. जियो ने यह भी सुनिश्चित किया है कि ये नए 5G डेटा बूस्टर प्लान खरीदने में सुविधाजनक हों. इन्हें जियो वेबसाइट, My Jio ऐप, नजदीकी जियो स्टोर्स, या UPI-आधारित ऐप्स जैसे Google Pay, Amazon Pay, PhonePe, और PayTM के माध्यम से खरीदा जा सकता है.

Source : News Nation Bureau

Jio Tech Airtel data plans news Airtel 5G upgrade Airtel
Advertisment
Advertisment