Advertisment

Amazon ने Prime Video के लिए रोलआउट किया नया यूजर इंटरफेस, स्ट्रीमिंग अनुभव होगा बेहतर

Amazon ने प्राइम वीडियो के लिए नया यूजर इंटरफेस (UI) रोल आउट करना शुरू कर दिया है. कंपनी ने बताया कि इस नए अपडेट के साथ स्ट्रीमिंग के अनुभव को और बेहतर बनाया जा सकता है.

author-image
Publive Team
New Update
Amazon Prime Video

Amazon Prime Video ( Photo Credit : Social Media)

Amazon ने प्राइम वीडियो के लिए एक नया यूजर इंटरफेस (UI) रोल आउट करना शुरू कर दिया है. कंपनी का कहना है कि नया अपडेट स्ट्रीमिंग अनुभव को बेहतर बनाएगा." लेटेस्ट अपडेट में एक सुव्यवस्थित नेविगेशन बार, एआई-जनरेटेड सिफारिशें और अन्य नई सुविधाएं शामिल की गई हैं. नए नेविगेशन बार के जरिए से यूजर्स आसानी से प्राइम वीडियो पर नेविगेट कर सकेंगे. इसमें प्रमुख कैटेगरी और सेक्शन्स के लिए शॉर्टकट्स शामिल किए जाएंगे. वहीं अपडेट में AI द्वारा उत्पन्न की गई सिफारिशें भी शामिल हैं, जो यूजर्स को उनके देखने की आदतों के आधार पर कंटेंट पेश करेगी.

Advertisment

बेहतर स्ट्रीमिंग

बेहतर स्ट्रीमिंग अनुभव के लिए नए UI के जरिए से स्ट्रीमिंग का अनुभव ज्यादा आसान और यूजर्स के अनुकूल बनाया जाएगा. इसमें ज्यादा फीचर भी शामिल होंगे, जिनका उद्देश्य यूजर्स अनुभव को और भी बेहतर बनाना है. यह नया UI अपडेट प्राइम वीडियो के यूजर्स को एक सरल और ज्यादा आनंददायक स्ट्रीमिंग अनुभव प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है.

100 से ज्यादा ऑप्शन 

Advertisment

नए रूप में पेश किया गया नेविगेशन बार, जो अब लेफ्ट ओर मौजूद है. इसमें सामान्य कैटेगरियां शामिल हैं जैसे होम, मूवीज, टीवी शोज, स्पोर्ट्स, और लाइव टीवी. इसके राइट ओर, एक सपोर्ट के लिए टैब है जो आपके प्राइम मेंबरशिप के साथ मौजूद कंटेंट को दिखाता है, इसके बाद मैक्स, पैरामाउंट+ और क्रंचीरोल जैसे एड-ऑन सब्सक्रिप्शंस के सेक्शन्स भी दिए गए हैं. इसके अलावा, यूजर्स Amazon की 100 से ज्यादा ऑप्शनों की बड़ी चेन से सीधे नेविगेशन बार से नई सब्सक्रिप्शंस जोड़ सकते हैं.

इसे पढ़ें : Samsung अपने पुराने स्मार्टफोन और टैबलेट में लाने जा रहा है AI फीचर

नए UI की एक उल्लेखनीय विशेषता "हीरो रोटेटर" है, जो नेविगेशन बार के ठीक नीचे मौजूद है. यह सभी कंटेंट को हाइलाइट करता है, जो प्रतिद्वंद्वी स्ट्रीमिंग सर्विस पर पाए जाने वाले दृश्य और सहज ब्राउजिंग अनुभव की तरह है. इस सुधार से उन यूजर्स को काफी लाभ होने की उम्मीद है जिन्हें पुराना प्राइम वीडियो UI बोझिल और भ्रमित करने वाला लगता था.

Advertisment

 AI फीचर

अमेजन ने नेविगेशन बार के मूवीज और टीवी शो सेक्शन में "मेड फॉर यू" लेबल वाली AI-जनरेटेड सिफारिशों जोड़ी है. कंपनी के बेडरॉक AI मॉडल का लाभ उठाते हुए, ये मशीन लर्निंग सिफारिशें यूजर्स के देखने के इतिहास और प्राथमिकताओं के आधार पर व्यक्तिगत रूप से कंटेंट सुझाव प्रदान करती हैं. इससे यूजर्स के व्यक्तिगत स्वाद के अनुसार नए शो और फिल्में खोजना आसान हो जाता है.

नए UI में अपडेट किए गए एनिमेशन, फास्ट पेज ट्रांजिशन और जूम इफेक्ट शामिल हैं. लिविंग रूम डिवाइस पर, वीडियो कंटेंट अब यूजर्स द्वारा ब्राउज किए जाने पर हीरो रोटेटर पर ऑटोमैटिक चलेगी. इसके अलावा, लाइव टीवी टैब पर नेविगेट करते समय, अनुशंसित स्टेशन तब तक ऑटोमैटिक चलेंगे जब तक यूजर्स देखने के लिए स्पेसिफिक कंटेंट का चयन नहीं करते.

Advertisment

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Launch Amazon prime video Amazon rolled out a new user interface Amazon news prime video
Advertisment
Advertisment