Advertisment

वायरलेस चार्जर स्टैंड खरीदते समय रखें इन बातों का ध्यान, नहीं तो हो जाएगी फजीहत

क्या आप भी वायरलेस चार्जर या वायरलेस चार्जर स्टैंड की तलाश में हैं? अगर हां तो ये खबर आपके काम की है. इस खबर में हमने आपको बताया है कि वायरलेस चार्जर खरीदते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए.

author-image
Ravi Prashant
New Update
Ambrane Wireless Charger

वायरलेस चार्जर ( Photo Credit : SOCIAL MEDIA)

एक समय था जब हम अपने फोन को चार्ज करने के लिए वायर्ड चार्जर का इस्तेमाल करते थे. इसके बाद एक समय ऐसा आया जब फोन की बैटरी निकालकर चार्ज किया जाने लगा. समय के साथ मोबाइल और चार्जिंग की दुनिया तेजी से विकसित हुई है और इसके बाद फास्ट चार्जर का कॉन्सेप्ट आया, जो कारगर साबित हुआ है. फास्ट चार्जर से मोबाइल फोन को कुछ ही मिनटों में चार्ज किया जा सकता है. इसके बाद वायरलेस चार्जर का टाइम आया, जो आज सबसे ज्यादा ट्रेंड में हैं. आज जिसके पास भी एप्पल फोन और ईयरबड्स हैं उसके पास वायरलेस चार्जर जरूर होता है. 

Advertisment

स्मार्ट फोन की दुनिया में वायरलेस चार्जर एक क्रांति के रूप में सामने आया. ऐसे में हम आज आपको बताएंगे कि अगर आपको वायरलेस चार्ज लेना है तो आज आपको इस खबर में हम वायरलेस चार्जर के बारे में ही बताएंगे कि वायरलेस चार्जर लेते समय किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए.

दो तरह के होते हैं वायरलेस चार्जर?

अगर आप वायरलेस चार्जर लेने जा रहे हैं तो बता दें कि आपको ये ध्यान रखना है, आप किस तरह का चार्जर खरीदना चाहते हैं क्योंकि मार्केट में कई तरह के चार्जर अवेलेबल हैं, जिनमें अल्ट्राप्रोलिंक वायरलेस चार्जर और वायरलेस चार्जिंग डॉक शामिल हैं. तो सबसे पहलने जाने लेते हैं कि अल्ट्राप्रोलिंक वायरलेस चार्जर क्या होता है. अल्ट्रोप्रोलिंक चार्जर कॉम्पैक्ट और पोर्टेबल होता है, जो हमेशा ट्रेवल करने वाले लोगों के लिए शानदार ऑप्शन होता है. ये चार्जर काफी हल्के होते हैं और बैग में पैक करना आसाना होता है. 

खरीदते समय किन बातों का रखें ध्यान

अब जान लेते हैं कि वायरलेस चार्जिंग डॉक क्या होता है. ये चार्जर बड़े और स्थिर होते हैं. इन्हें आप डेस्ट या टेबल परखर कर इस्तेमाल कर सकते हैं. इस चार्जर के जरिए एक  साथ कई डिवाइस चार्ज कर सकते हैं. ये आमतौर पर कई चार्जिंग पैड के साथ आते हैं, जिसमें फोन, टैबलेट, ईयबड्स और अन्य डिवाइस एक साथ चार्ज कर सकते हैं.

क्या होता है पावर आउटपुट का कॉन्सेप्ट?

अब सवाल है कि वायरलेस चार्जर लेते समय क्या-क्या ध्यान देना चाहिए. वायरलेस चार्जिंग का सबसे कॉमन टाइप Qi है.Qi चार्जर कई तरह के डिवाइस के साथ compatible होता है. जिनमें सैमसंग, एप्पल, गूगल और कई स्मार्टफोन शामिल हैं. अब चार्जर लेते हैं तो सबसे पहले इसका पावर आउटपूट मिजर किया जाता है क्योंकि वाट ही तय करता है कि आपका फोन कितनी जल्दी ही चार्ज करेगा. अगर आप अधिक वाट की वायरलेस चार्जर लेते हैं तो फोन जल्दी चार्ज होगी. 

हाल ही में लॉन्च हुआ है ये शानदार वायरलेस चार्जर स्टैंड

अब ये जान लेते हैं कि अब कौन सा वायरलेस चार्जर लेना चाहिए. बाजार में तो कई वायरलेस चार्जर बनाने की कंपनियां है. ऐसे में हम आपको बताते हैं कि हाल ही में एम्ब्रेन का वायरलेस चार्जर लॉन्च हुआ है, जो वाकई में शानदार है.एम्ब्रेन ने यरोसिंक डुओ मैगसेफ 2-इन-1 वायरलेस चार्जर स्टैंड लॉन्च किया है. ये अत्याधुनिक उत्पाद 20W के कुल आउटपुट के साथ ड्यूल मैग्नेटिक चार्जिंग के साथ आता है, जो iPhone और Apple AirPods को एक साथ चार्ज करता है. अगर आप सोच रहे हैं कि इसकी कीमत क्या हो सकती है और यह कहां उपलब्ध है तो बता दें कि एयरोसिंक डुओ अमेज़न और एम्ब्रेन वेबसाइट पर ₹2999 में मिल जाएगा. 

Advertisment

publive-image

क्या-क्या है इसमें फीचर्स?

अगर इसकी खासियत की बात करें तो ये बेहद ही हल्का और पोर्टेबल है. एयरोसिंक डुओ डेस्क के लिए एक परफेक्ट डुअल चार्जिंग है, जो अपने शानदार डिजाइन के साथ आता है. प्रीमियम मेटल से निर्मित और स्टाइलिश एलईडी इंडिकेशन की विशेषता इसे अन्य वायरलेस चार्जर अलग बनाती है. एम्ब्रेन की ट्रेडमार्क वाली बूस्टेडस्पीड™ तकनीक द्वारा संचालित, एयरोसिंक डुओ मैगसेफ-संगत उपकरणों के लिए 15W और अन्य क्यूई-सक्षम उपकरणों के लिए 7.5W तक प्रदान करता है, जो इसे मोबाइल फोन और TWS ईयरबड्स सहित विभिन्न गैजेट्स को चार्ज करने के लिए वर्सेटाइल बनाता है.

वायरलेस चार्जर होना चाहिए एडेप्टेबल और शानदार

इस डिवाइस की खासियत के बारे में खुद एम्ब्रेन इंडिया के फाउंडर अशोक राजपाल ने कहा कि मोबाइल और कनेक्टेड डिवाइसों के बढ़ते उपयोग के साथ, चार्जिंग समाधान एडेप्टेबल और शानदार होने चाहिए. एयरोसिंक डुओ वायरलेस चार्जर स्टैंड ऑर्गनाइजेशन और एफिशिएंसी के लिए वन-स्टॉप समाधान है. हमारा टारगेट एडवांस्ड टेक्नोलॉजी को एलिगेंट डिजाइन के साथ इंटीग्रेटेड करके यूजर्स की सुविधा को बढ़ाना है.

Source : News Nation Bureau

Wireless Charger Stand charger AeroSync Duo MagSafe Ambrane's AeroSyn Wireless Charger Charger stand
Advertisment
Advertisment