Advertisment

iPhone 15 सीरीज लॉन्च, फीचर्स देख उड़ जाएंगे होश

iPhone 15 सीरीज के साथ Apple की स्मार्टवॉच Apple सीरीज 9 और Apple Watch Ultra 2 शामिल हैं.

author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
iPhone 15 series

iPhone 15 सीरीज लॉन्च कर दी है( Photo Credit : apple)

Apple ने आज आज अवेटेड iPhone 15 सीरीज लॉन्च कर दी है. यह लॉन्च इवेंट स्टीव जॉब्स थिएटर में आयोजित किया गया था, जहां ऐपल के कई प्रोडक्ट्स लॉन्च किए गए. इसमें iPhone 15 सीरीज के साथ Apple की स्मार्टवॉच Apple सीरीज 9 और Apple Watch Ultra 2 शामिल हैं. इसके अलावा USB-C चार्जिंग केस और AirPods भी लॉन्च किए गए. अब बात करतें हैं कि नए iPhone 15 में डायनामिक आइलैंड शामिल है जो पिछले साल iPhone 14 Pro पर शुरू हुआ था

Advertisment

iphone 15

यह 6.1-इंच बेस मॉडल और 6.7-इंच प्लस मॉडल दोनों में आएगा. iPhone 15 गुलाबी, पीला, हरा, नीला और काले रंग में आएगा. दोनों iPhone 15 मॉडल में 48-मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा शामिल होगा. वही बेहतर डिस्प्ले और एडवांस HDR के साथ iPhone 15 में देखने को मिलेगा. वही आईफोन 15 की रेट की बात करें तो  65,622 रुपये होगी.

iPhone 15 Pro 

iPhone 15 Pro टाइटेनियम से बना है जिसका इस्तेमाल मार्स रोवर में किया गया था. इसके बारे में Apple का कहना है कि iPhone 15 Pro पर टाइटेनियम परत और ब्रश डिज़ाइन को पूरी तरह से लगाने में 14 घंटे लगते हैं. iPhone 15 Pro में एक कस्टमाइजेबल एक्शन बटन है. यह अभी भी म्यूटिंग कार्यों की अनुमति देगा, केवल आपको इसे स्लाइड करने के बजाय बटन दबाना होगा. एक्शन बटन को कई अन्य कार्यों के लिए भी कॉन्फ़िगर किया जा सकता है. A17 Pro चिप Apple iPhone 15 Pro मॉडल को पावर देगी, जो 3nm प्रोसेस से बनी है.

चिप 19 बिलियन ट्रांजिस्टर द्वारा संचालित है और इसमें प्रदर्शन और पावर कोर के लिए  micro-architecture डिजाइन इनएचमेंट्स हैं. ऐप्पल का दावा है कि पावर कोर डेस्कटॉप प्रदर्शन से मेल खाते हैं, जबकि चिप का न्यूरल इंजन प्रेडेसेसर की तुलना में दोगुना तेज़ है. इसके साथ ही बेहतर गेमिंग दृश्यों के लिए ऑनबोर्ड पर रे-ट्रेसिंग भी है. रे-ट्रेसिंग जैसी एडवांस ग्राफिक्स सुविधाओं के साथ, iPhone 15 Pro मॉडल को Apple द्वारा सर्वश्रेष्ठ मोबाइल गेमिंग में होगा. रेजिडेंट ईविल विलेज जैसे कंसोल गेम मूल रूप से iPhone पर चल सकेंगे.

Advertisment

कैमरा कैसा होगा?

iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max पर 48MP सेंसर नॉन-प्रो मॉडल के सेंसर से बड़ा है और 48MP RAW इमेज शूट करने में सक्षम है. Apple iPhone 15 Pro आखिरकार 5x टेलीफोटो लेंस के साथ एंड्रॉइड फ्लैगशिप को टक्कर दे सकता है जो यूजर्स को पहले से कहीं ज्यादा जूम कर पाएगा. iPhone 15 Pro मॉडल अपकमिंग विज़न प्रो हेडसेट पर अधिक इंटेंस देखने के अनुभव के लिए प्राइमरी और अल्ट्रावाइड कैमरों का उपयोग करके स्थानिक वीडियो रिकॉर्ड करने में सक्षम होगा.

Source : News Nation Bureau

Apple iphone Apple News
Advertisment
Advertisment