Advertisment

Best Cameras : फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी के लिए सबसे बेस्ट कैमरे,जिन्हें आपको खरीदना चाहिए

आज के समय में सभी चाहते हैं कि उनके पास एक अच्छा कैमरा हो, ताकि उन्हें वीडियो कैप्चर और फोटोग्राफी करने में मदद मिल सके. वहीं आपको अपनी जरूरतों और बजट के हिसाब से सबसे अच्छा कैमरा ढूँढ़ने में काफी दिक्कत आती है.

Advertisment
author-image
Publive Team
New Update
Sony ZV 1

camera( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Best Cameras : आज के समय में सभी चाहते हैं कि उनके पास एक अच्छा कैमरा हो, ताकि उन्हें वीडियो कैप्चर और फोटोग्राफी करने में मदद मिल सके. वहीं आपको अपनी जरूरतों और बजट के हिसाब से सबसे अच्छा कैमरा ढूँढ़ने में काफी दिक्कत आती है. जिसके चलते आप अपने टैलेंट को दिखा नहीं पाते हैं. इस बात को ध्यान में रखते हुए हम आपके लिए कुछ बेदतरीन कैमरा लेकर आए हैं, जो कम कीमत के साथ आपको बेस्ट फीचर देते हैं. तो चलिए जानते हैं उन सभी कैमको के बारे में जिन्हें आप खरीद सकते हैं.

Advertisment

Fujifilm Instax Mini 11  11 इंस्टेंट कैमरा

publive-image

फुजीफिल्म इंस्टैक्स मिनी 11 इंस्टेंट कैमरा एक कॉम्पैक्ट और स्टाइलिश कैमरा है. यह आपको हाई-क्वालिटी इंस्टेंट प्रिंट देता है, साथ ही इसमें ऑटोमैटिक एक्सपोज़र फंक्शन भी है. यह कैमरा फोटो खींचने के लिए एकदम सही है. अमेज़न पर इसकी कीमत 7,462 रुपये है.

Advertisment

Panasonic Lumix  DMC-G7KGW-K कैमरा

publive-image

पैनासोनिक का यह कैमरा 4K वीडियो रिकार्ड करने के साथ और हाई-रिजॉल्यूशन फ़ोटो कैप्चर करता है.कॉम्पैक्ट की बात करें तो वह काफी हल्के डिजाइन के साथ आता है.इसमें आपको ऑटोफोकस सिस्टम भी मिल जाता है.यह  फ़ोटोग्राफ़ी और वीडियोग्राफ़ी के लिए काफी अच्छा ऑप्शन है. कीमत की बात करें तो यह 42,500 में  खरीदने के लिए मौजूद है.

Advertisment

Sony ZV-1 कॉम्पैक्ट व्लॉगिंग कैमरा

publive-image

बैसे तो ज्यादातर लोगों के पास Sony का कैमरा देखने को मिल जाता है.मार्केट में सोनी के कई तरह के कैमरे मिलते हैं, लेकिन हम आपको Sony ZV-1 खरीदने को कहेंगे. Sony ZV-1 एक कॉम्पैक्ट और पावरफुल  व्लॉगिंग कैमरा है जिसे कंटेंट क्रिएटर्स के लिए डिजाइन किया गया है. इसमें बिल्ट-इन माइक्रोफ़ोन और एडवांस ऑटोफोकस तकनीक दिया गया है. वहीं अगर कीमत की बात करें तो यह आपको 59,990 रुपये में मिल सकता है.

Advertisment

Canon EOS RP मिररलेस डिजिटल कैमरा

publive-image

Canon का यह कैमरा मिररलेस डिजिटल कैमरा है, जो देखने में काफी शानदार लगता है.इमेज क्वालिटी और परफॉरमेंस की बात करें तो सबसे बेस्ट है.हल्के डिजाइन के साथ यह रोजमर्रा के लिए एकदम सही है.इस कैमरे को ज्यादा तर पेशेवर फोटोग्राफरों के पास देखा जा सकता है.वहीं अगर कीमत की बात करें तो 97,529 रुपये में आपका हो सकता है.

Advertisment

Canon EOS 3000D DSLR कैमरा

publive-image

यह एक DSLR कैमरा है और यह काफी बेहतरीन इमेज क्वालिटी प्रोवाइट करता है. यह कैमरा उनके लिए सही है जो लोग फोटोग्राफी के शौकीन तो हैं लेकिन उन्हें आता नहीं है. इसमें आपको इंटरफेस और बिल्ट-इन वाई-फाई कनेक्टिविटी के साथ कई तरह के फीचर मिलते हैं. कीमत की बात करें तो यह आपको 35,890 रुपये में मिल जाता है.

Source : News Nation Bureau

mirrorless camera DSLR best camera dslr camera interchangeable lens camera
Advertisment
Advertisment