Advertisment

फैशन ट्रेंड की तरह मार्केट में बढ़ी Apple ईयरफोन की डिमांड, इसलिए खरीद रहे हैं लोग?

क्या आप भी बन गए हैं इस फैशन का हिस्सा? जी हां, हम बात कर रहे हैं ईयरफोन की बढ़ती डिमांड की. ईयरफोन की डिमांड काफी बढ़ गई है.

author-image
Ravi Prashant
New Update
Apple Wired Earphones

एप्पल ईयरफोन ( Photo Credit : News Nation)

आजकल ईयरबड्स का ट्रेंड है, गाने सुनने के लिए हर कोई ज्यादातर ईयरबड्स का इस्तेमाल करता है, लेकिन इन सबके बीच एक और ट्रेंड देखने को मिल रहा है जिसे आपने देखा तो होगा लेकिन ध्यान नहीं दिया होगा. हम जिस ट्रेंडिंग की बात कर रहे हैं वो है एप्पल के वायर्ड ईयरफोन, जी हां आपने सही पढ़ा, ईयरबड्स के बजाय एप्पल वायर्ड ईयरफोन की डिमांड काफी बढ़ गया है. अगर आपने बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के हालिया वीडियो देखे हैं, तो उनमें से कई को वायर्ड इयरफ़ोन लिए हुए देखा गया. ऐसे में लोग भी इसे देखकर काफी प्रभावित हुए.

Advertisment

अचानक ईयरफोन डिमांड में क्यों आया?

अब सवाल है कि आखिर इस ईयरफोन की डिमांड अचानक क्यों बढ़ी है? तो चलिए जान लेते हैं. इसमें कोई शक नहीं है कि ईयरबड्स की तुलना में ईयरफोन कम हाईटेक है लकिन फिर ये आज भी डिमांड क्यों है? ईयरबड्स में जो फीचर्स मिलते हैं, वो आपको ईयरफोन में तो बिल्कुल भी नहीं मिलता है और वायर की झंझट अलग से होता है. ईयरबड्स कैरी करने में आसान है लेकिन ये गिरने या भूलने का चांस होता है. ऐसे में लोग ईयरबड्स दूरी बनाते हैं औऱ ईयरफोन की तरफ देखते हैं. पुराने फैशन की तरह लोग ईयरफोन को फैशन का हिस्सा मान रहे हैं. इसलिए लोग फैशन के रूप में इसे स्वीकार कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- लगातार ईयरबड यूज करना हो सकता है खतरनाक, जानें क्या है इसके Side effects

Advertisment

आखिर मार्केट मे इसी ईयरफोन का डिमांड क्यों?

साथ ही ईयरबड्स में चार्जिंग की भी अलग समस्या होती है लेकिन ईयरफोन में चार्जिंग सिस्टम नहीं है. आप इसे सीधे फोन में प्लग करें और गाना सुनना शुरू कर दें. आज कई ऐसे ईयरबड्स मौजूद हैं, जिनका बैटरी बैकअप उतना अच्छा नहीं है, ऐसे में बार-बार चार्ज करने की समस्या बनी रहती है, लेकिन ईयरफोन को बिना चार्ज किए भी लगातार इस्तेमाल किया जा सकता है. इसी वजह से यह आज भी बाजार में बना हुआ है. अब सवाल यह है कि बाजार में सिर्फ एप्पल के ईयरफोन ही क्यों डिमांड में हैं? बता दें कि Apple की साउंड क्वालिटी बेहतरीन होती है, जो ईयरबड्स को आसानी से टक्कर देती है. इसीलिए ग्राहकों की पहली पसंद एप्पल के ईयरफोन होते हैं.

Source : News Nation Bureau

apple Earphones Demand Apple Wired Earphones Apple Earphones Earbuds
Advertisment
Advertisment