Advertisment

Google Maps ने किया बड़ा बदलाव, Android यूजर्स को मिलेगा फायदा, जानें क्या है मामला

Google Maps ने Android यूजर्स के लिए एक नया इंटरफेस पेश किया है, जिसमें शीट-बेस्ड डिजाइन शामिल है. यह बदलाव अब ग्लोबल लेवल पर शुरू हो रहा है. इस बदलाव से Maps को चलाना और भी आसान हो जाता है.

author-image
Publive Team
एडिट
New Update
Google Maps

Google Maps ( Photo Credit : Social Media)

Google Maps ने Android यूजर्स के लिए नया इंटरफेस पेश किया है, जिसमें शीट-बेस्ड डिजाइन शामिल है. यह बदलाव अब ग्लोबल लेवल पर शुरू हो रहा है. Google Maps लंबे समय से अपने इंटरफेस में बदलाव और सुधार कर रहा है. चाहे सैटेलाइट व्यू जोड़ना हो या फुल स्क्रीन मेन्यू. एक बार फिर, Google Maps ने नए इंटरफेस के साथ Android डिवाइस पर नेविगेशन को जोड़ा है. पारंपरिक फुल स्क्रीन मेन्यू की जगह, Google Maps एक नया शीट-बेस्ड डिजाइन लेकर आया है जो मैप पर हर समय नजर रखता है. इस अपडेट में कई बदलाव और फीचर्स दिए गए हैं. चलिए जानते हैं.

Advertisment

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

शीट-बेस्ड यूजर इंटरफेस:

नए डिजाइन में नीचे से ऊपर की ओर स्लाइड करने वाले शीट्स शामिल हैं, जो जरूरी जानकारी और ऑप्शनो को पेश करते हैं. यह इंटरफेस को और भी आसान और यूजर्स के अनुकूल बनाता है.

बेहतर नेविगेशन:

नए इंटरफेस के साथ, नेविगेशन और गाइडलाइन को पाना और भी आसान हो गया है. शीट्स के जरिए से आप अपने लोकेशन की जानकारी को तेजी से देख सकते हैं और उन्हें सरलता से एक्सेस कर सकते हैं.

क्लीयर विजुअल्स:

नए डिजाइन में विजुअल्स को और भी क्लीयर और आकर्षक बनाया गया है, जिससे मैप्स का यूज करना ज्यादा आसान हो जाता है.

क्विक ऐक्सेस:

शीट्स में टॉगल करने और अलग-अलग ऑप्शनों को देखने के लिए क्विक ऐक्सेस प्रोवाइट करता है, जिससे आप अपने पसंदीदा जगहों, सेव किए गए लोकेशन , और हाल ही में सर्च किए गए लोकेशन तक आसानी से पहुंच सकते हैं.

Advertisment

कुछ जानकारी:

जब आप किसी स्थान पर टैप करते हैं, तो एक शीट खुलती है जिसमें उस स्थान की विस्तृत जानकारी होती है, जैसे कि इमेज, रिव्यू, रेटिंग्स, और कई तरह के जरूरी डिटेल शामिल हैं.

नई इंटरफेस का यूज कैसे करें

1 - लोकेशन सर्च करें:

सबसे पहले किसी भी जगह को सर्च या Google  Maps पर किसी भी जगह पर टैप करें.

2 - शीट को स्लाइड करें:

स्थान की जानकारी पाने के लिए नीचे से ऊपर की ओर शीट को स्लाइड करें. आप इस शीट में स्थान का डिटेल, इमेज, रिव्यू और अन्य जानकारी देख सकते हैं.

3 - शीट के साथ इंटरैक्ट करें:

शीट्स के साथ इंटरैक्ट करके गाइडलाइन , सेव किए गए स्थान, और अन्य ऑप्शनो को एक्सेस करें.

4 - अपडेट कैसे प्राप्त करें

Google Play स्टोर:

1 - सबसे पहले अपने Android डिवाइस पर Google Play Store app खोलें.

2 - अब Google Maps एप्लिकेशन को सर्च करें.

3 - अगर अपडेट दिखा रहा है, तो "Update" बटन पर टैप करें.

5 - ऑटोमेटिक अपडेट्स:

सबसे पहले अपने डिवाइस की सेटिंग्स में जाकर ऐप्स के लिए ऑटोमेटिक अपडेट्स को सोपर्ट करें ताकि आपको हमेशा लेटेस्ट अपडेट्स मिलता रहे. इस नई शीट-बेस्ड डिजाइन के साथ, Google Maps यूजर्स को एक ज्यादा आसान और यूजर्स के अनुकूल अनुभव प्रदान कर रहा है. यह अपडेट Google Maps को और भी आकर्षक और उपयोगी बना देगा.

Source : News Nation Bureau

Tech google news Android news Maps Google Maps
Advertisment
Advertisment